WhatsApp की तरह Instagram को मिला नया फीचर, अब मैसेज एडिट कर सकेंगे यूजर्स
Advertisement

WhatsApp की तरह Instagram को मिला नया फीचर, अब मैसेज एडिट कर सकेंगे यूजर्स

Instagram पर अब आप भेजे हुए मैसेज को एडिट कर सकते हैं. इससे पहले व्हाट्सएप पर यह फीचर था, अब इंस्टाग्राम पर भी आ गया है. साथ ही, इंस्टाग्राम जल्द ही व्हाट्सएप की तरह चैट को ऊपर पिन करने का फीचर भी लाने वाला है. 

WhatsApp की तरह Instagram को मिला नया फीचर, अब मैसेज एडिट कर सकेंगे यूजर्स

Instagram New Feature: इंस्टाग्राम (Instagram) पर अब आप भेजे हुए मैसेज को एडिट कर सकते हैं. यह काफी समय से लोगों की मांग थी और आखिरकार इंस्टाग्राम ने इस फीचर (Instagram New Feature) को चालू कर दिया है. इससे पहले व्हाट्सएप पर यह फीचर था, अब इंस्टाग्राम पर भी आ गया है. साथ ही, इंस्टाग्राम जल्द ही व्हाट्सएप की तरह चैट को ऊपर पिन करने का फीचर भी लाने वाला है. आइए जानते हैं इसके बारे में डिटेल में...

15 मिनट में कर सकेंगे एडिट

मार्क जुकरबर्ग ने इंस्टाग्राम के मेटा चैनल पर बताया, अब आप भेजे हुए मैसेज को एडिट कर सकते हैं. यह वाकई गेम चेंजर है. इस नए फीचर से आप 15 मिनट के अंदर भेजे हुए मैसेज में बदलाव कर सकते हैं. पहले, अगर आप गलती से कोई मैसेज भेज देते थे तो उसे ठीक करने का सिर्फ एक ही रास्ता था - वो मैसेज को डिलीट करना या अनसेंड करना.

मैसेज के नीचे दिखेगा एडिटेड

इंस्टाग्राम पर भेजे हुए मैसेज को एडिट करना बहुत आसान है. आप जिस मैसेज को बदलना चाहते हैं, उसे थोड़ी देर दबाकर रखें. फिर सामने आने वाले मेन्यू में से "एडिट" चुनें. बिल्कुल व्हाट्सएप की तरह, एडिट किए गए मैसेज के नीचे 'Edited' लिखा दिखेगा. इससे दोनों को (आपको और जिसको भेजा है) पता चल जाएगा कि मैसेज बदला गया है. हालांकि, ये लोग नहीं देख पाएंगे कि आपने मैसेज को कितनी बार एडिट किया है.

इंस्टाग्राम मैसेज को एडिट करने के अलावा, एक और फीचर जल्द ही आने वाला है - चैट को पिन करने की सुविधा. व्हाट्सएप की तरह, अब आप अपनी पसंद की चैट को इंस्टाग्राम इनबॉक्स के सबसे ऊपर पिन कर सकेंगे. हालांकि, आप मैक्सिमम सिर्फ तीन ही चैट को पिन कर पाएंगे. ऑफिशियल ब्लॉग पोस्ट में बताया गया है कि 'आप अपने सबसे अच्छे दोस्तों, परिवार या जिन लोगों से आप सबसे ज्यादा बात करते हैं, उनकी चैट को आसानी से ढूंढने के लिए आप जल्द ही तीन ग्रुप चैट या आम चैट को सबसे ऊपर पिन कर सकेंगे.'

Trending news