Instagram Down: दुनियाभर में डाउन रहा इंस्टाग्राम, बैचेन हो गए यूजर्स
Advertisement

Instagram Down: दुनियाभर में डाउन रहा इंस्टाग्राम, बैचेन हो गए यूजर्स

Instagram Down: भारत सहित कई देशों में इंस्टाग्राम डाउन रहा. Downdetector जैसी वेबसाइट पर भी जहां पर लोग परेशानियों की रिपोर्ट करते हैं, वहां से भी इंस्टाग्राम के बंद होने की खबरें आ रही हैं.

 

Instagram Down: दुनियाभर में डाउन रहा इंस्टाग्राम, बैचेन हो गए यूजर्स

Instagram Down: इंस्टाग्राम ठप हो गया. ऐसा लगता है कि दुनियाभर में कई यूजर्स को परेशानी हो रही है, जिनमें भारत भी शामिल है. लोग इस बारे में शिकायत करने के लिए X पर जा रहे हैं. साथ ही, Downdetector जैसी वेबसाइट पर भी जहां पर लोग परेशानियों की रिपोर्ट करते हैं, वहां से भी इंस्टाग्राम के बंद होने की खबरें आ रही हैं.

Downdetector के अनुसार लगभग 21% यूजर्स ने बताया है कि उन्हें इंस्टाग्राम ऐप को एक्सेस करने में परेशानी हो रही है. करीब 69% लोगों ने लॉग इन करने में परेशानी बताई है और बाकी लोगों ने ‘server connection issues’ की रिपोर्ट दर्ज कराई है. रिपोर्ट के अनुसार, यह परेशानी कल देर रात शुरू हुई थी और यूजर्स को अभी भी इंस्टाग्राम के साथ परेशानी हो रही है.

fallback

Downdetector के मुताबिक, भारत में दिल्ली, लखनऊ, जयपुर, मुंबई, हैदराबाद, चेन्नई, बेंगलुरु, कोलकाता, पटना जैसे बड़े शहरों के यूजर्स ने यह परेशानी फेस की. वहीं 60 परसेंट ऐप यूजर्स को परेशानी हुई. 24 परसेंट लोग लॉगिन नहीं कर पाए. 

X पर कर रहे हैं शिकायत

कई यूजर्स ने X पर भी इंस्टाग्राम के बंद होने की शिकायत की है. 

fallback

हमने जब चेक किया तो शुरुआत में इंस्टाग्राम पर फीड आने में परेशानी आई, लेकिन कुछ देर बाद यह ऐप ठीक से चल रहा था. 

महीने में दूसरा आउटेज

इस महीने की शुरुआत में, दुनियाभर के लाखों लोगों को इंस्टाग्राम, फेसबुक और यहां तक कि व्हाट्सएप जैसी Meta की कई सर्विस को इस्तेमाल करने में परेशानी हुई थी. Meta ने भी इस बारे में जानकारी देते हुए कहा था कि 'हमें पता चला है कि लोगों को हमारी सेवाओं का इस्तेमाल करने में दिक्कत आ रही है. हम इस पर काम कर रहे हैं.' अब इसी महीने दूसरी बार इंस्टाग्राम डाउन की खबर आई है. 

Trending news