Laptop Speed Boost: लैपटॉप की स्पीड हो जाएगी सुपरफास्ट, आज ही आजमा कर देखें ये आसान से टिप्स
Advertisement
trendingNow11298833

Laptop Speed Boost: लैपटॉप की स्पीड हो जाएगी सुपरफास्ट, आज ही आजमा कर देखें ये आसान से टिप्स

Laptop Speed: अगर आपका लैपटॉप बेहद ही स्लो स्पीड में चलता है तो बेहद आसान टिप्स की मदद से आप इसकी स्पीड बढ़ा सकते हैं. इसके लिए आज हम आपके लिए बेहतरीन टिप्स लेकर आए हैं.

Laptop Speed Boost: लैपटॉप की स्पीड हो जाएगी सुपरफास्ट, आज ही आजमा कर देखें ये आसान से टिप्स

Laptop Speed Increasing: आपने देखा होगा कि अगर आपका लैपटॉप पुराना है तो इसकी स्पीड काफी कम हो जाती है. जब आप इस पर कोई काम कर रहे होते हैं खासतौर से जब आप इस पर मल्टीटास्किंग कर रहे होते हैं तो ऐसा करना काफी मुश्किल हो जाता है. अगर आप अपने दफ्तर का कोई काम कर रहे हो तो इसमें काफी समय भी लग सकता है. ऐसे में आज हम आपको ऐसे टिप्स बताने जा रहे हैं जिनकी बदौलत आप अपने लैपटॉप की स्पीड बढ़ा सकते हैं.

लैपटॉप कूलर का करें इस्तेमाल

मार्केट में लैपटॉप कूलर आसानी से उपलब्ध है. इन्हें ग्राहक ऑनलाइन माध्यम से ₹400 से लेकर 1500 रुपए में खरीदा जा सकता है. इनमें एक फैन लगा होता है जो तेजी के साथ लैपटॉप को ठंडा करता है. दरअसल लैपटॉप जब जरूरत से ज्यादा गर्म होने लगता है तब भी इसकी प्रोसेसिंग स्पीड काफी स्लो हो जाती है, जिसकी वजह से यह कोई भी काम पूरा करने में काफी समय लेता है. अगर आप इसका इस्तेमाल करेंगे तो यकीनन इससे लैपटॉप की स्पीड में आपको बढ़ोतरी देखने को मिलेगी.

गेम खेलने से बचें

अगर आप अपने दफ्तर के लैपटॉप में लगातार गेमिंग करते हैं तो आपको ऐसा करने से बचना चाहिए, क्योंकि गेमिंग की वजह से प्रोसेसर पर काफी ज्यादा दबाव पड़ने लगता है और इसकी स्पीड स्लो हो जाती है. अगर आपने अपने लैपटॉप में गेम डाउनलोड करके रखे हैं तो इसे तुरंत ही डिलीट कर देना चाहिए. इसकी वजह से आपका काम प्रभावित हो सकता है. ऐसे में जब आप जब गेम नहीं खेलेंगे तब लैपटॉप की स्पीड काफी अच्छी बनी रहती है. अगर आप इन टिप्स को अपनाते हैं तो इससे स्पीड तो बूस्ट की जा सकती है, साथ ही साथ आप अपने लैपटॉप की लाइफ भी बढ़ा सकते हैं, और इस पर आपको ज्यादा खर्च नहीं करना पड़ेगा क्योंकि अगर इसमें दिक्कत आती है तो आपका खर्च बढ़ जाता है.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर.

Trending news