Google Pixel 8 Pro अब रीड कर सकेगा बॉडी टेम्परेचर, जानिए कैसे काम करता है ये फीचर
Advertisement
trendingNow12080092

Google Pixel 8 Pro अब रीड कर सकेगा बॉडी टेम्परेचर, जानिए कैसे काम करता है ये फीचर

body temperature tool: अब आप इस फोन से अपना बुखार भी चेक कर सकेंगे. पिक्सल के लिए जनवरी महीने का लेटेस्ट अपडेट आ गया है. Google के मुताबिक, आप अपने माथे को फोन से स्कैन करके शरीर का तापमान माप सकते हैं.

Google Pixel 8 Pro अब रीड कर सकेगा बॉडी टेम्परेचर, जानिए कैसे काम करता है ये फीचर

2023 में लॉन्च हुए गूगल पिक्सल 8 प्रो फोन में एक खास फीचर कैमरे के पीछे थर्मामीटर था. लेकिन ये थर्मामीटर सिर्फ चीज़ों का तापमान नाप सकता था, इंसान का नहीं. अब एक नए अपडेट के बाद ये फोन आपके शरीर का तापमान भी नाप लेगा. आसान शब्दों में कहें तो अब आप इस फोन से अपना बुखार भी चेक कर सकेंगे. पिक्सल के लिए जनवरी महीने का लेटेस्ट अपडेट आ गया है. 

इस अपडेट का मुख्य आकर्षण शरीर का तापमान मापने वाला टूल है, जो एक अनोखे तरीके से काम करता है. जाहिर है Google ने इस डिवाइस को बनाते समय और स्वास्थ्य अधिकारियों से मंजूरी लेते समय इस बारे में काफी सोचा है. Google इसे एक मेडिकल-ग्रेड फीचर भी कह रहा है जिसे Pixel 8 Pro पर थर्मामीटर ऐप से एक्सेस किया जा सकता है.

शरीर का तापमान कैसे मापता है ये फोन?

Google के मुताबिक, आप अपने माथे को फोन से स्कैन करके शरीर का तापमान माप सकते हैं. फोन को माथे से छूने की जरूरत नहीं है, क्योंकि कैमरे के साथ मौजूद इंफ्रारेड सेंसर और LDAF मिलकर काम करते हैं और ये बताते हैं कि फोन माथे के कितना पास है. जब फोन सही दूरी पर आता है, तब तापमान पढ़ना शुरू हो जाता है.

मिलेंगे ये फीचर्स

यह फीचर आपके या आपके दोस्त के लिए भी इस्तेमाल किया जा सकता है. अब चूंकि Google ने Fitbit को अपने साथ मिला लिया है, तो आप अपने शरीर का तापमान अपने Fitbit प्रोफाइल में भी सेव कर सकते हैं. लेकिन ये फीचर भारत में आएगा या नहीं. इस चीज का पता नहीं चल पाया है. उम्मीद है कि सर्कल टू सर्च, मैजिक कंपोज और फोटोमोजी जैसे फीचर्स को एक बड़े लेवल पर रिलीज मिलेगी, जो कि 31 जनवरी को एक नियमित ओवर-द-एयर अपडेट के माध्यम से किया जाएगा.

Trending news