किसी को पता भी नहीं चलेगा और Instagram पर पढ़ पाएंगे DM, बेहद आसान है Trick
Advertisement

किसी को पता भी नहीं चलेगा और Instagram पर पढ़ पाएंगे DM, बेहद आसान है Trick

How to Read Instagram DM without Knowing: अगर आप इंस्टाग्राम पर किसी व्यक्ति का मैसेज पढ़ना चाहते हैं और यह नहीं चाहते कि उसे पता कि आपने उसका मैसेज पढ़ लिया है, तो परेशान मत होइए. आपकी प्रॉब्लम का सॉल्यूशन हम बताते हैं. हम आपको ऐसी ट्रिक बताते हैं जिसका इस्तेमाल करके आप किसी की मैसेज पढ़ भी लेंगे और उसे पता भी नहीं चलेगा.

instagram

Instagram Trick: इंस्टाग्राम एक सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म है जिसका इस्तेमाल करोड़ों लोग करते हैं. यह प्लेटफॉर्म सिर्फ फोटो या वीडियो शेयरिंग तक ही सीमित नहीं है बल्कि इसका यूज लोग कई कामों के लिए करते हैं. इसकी मदद से लोग अपने दोस्तों और रिश्तेदारों को DM (मैसेज) करके बात कर सकते हैं, ऑडियो-वीडियो कॉल कर सकते हैं और ऑडियो-वीडियो शेयर भी कर सकते हैं. इंस्टाग्राम की मदद से उन लोगों को डीएम कर कर सकते हैं, जिन्हें वे नहीं जानते. अगर आप इंस्टाग्राम पर किसी व्यक्ति का मैसेज पढ़ना चाहते हैं और यह नहीं चाहते कि उसे पता कि आपने उसका मैसेज पढ़ लिया है, तो परेशान मत होइए. आपकी प्रॉब्लम का सॉल्यूशन हम बताते हैं. 

अगर इंस्टाग्राम पर कोई व्यक्ति आपको डीएम या मैसेज भेजता है तो उसे पढ़ने के बाद उस पर सीन (Seen) लिखकर आ जाता है, जिससे मैसेज भेजने वाले को यह पता चल जाता है कि उसका मैसेज पढ़ लिया गया है. व्हाट्सऐप पर ऐसा फीचर मिलता है जिसकी मदद से लोग मैसेज पढ़ भी लेते हैं और मैसेज भेजने वाले को यह पता भी नहीं चलता कि उसका मैसेज पढ़ लिया गया है. आपको बता दें इसी तरह का फीचर इंस्टाग्राम पर भी मिलता है. यूजर्स के लिए यह फीचर काफी काम को हो सकता है, मगर कई लोगों को इसके बारे में पता नहीं होता. हम आपको ऐसी ट्रिक बताते हैं जिसका इस्तेमाल करके आप किसी की मैसेज पढ़ भी लेंगे और उसे पता भी नहीं चलेगा. आइए आपको बताते हैं इसके लिए आपको क्या करना है. 

इस ट्रिक का करें इस्तेमाल

1. सबसे पहले इंस्टाग्राम खोलें. 
2. इसके बाद उस व्यक्ति के नाम मैसेज को खोलें जिसका डीएम आपको देखना है. 
3. इसके बाद उस व्यक्ति की प्रोफाइल पर क्लिक कीजिए. 
4. यहां आपको Privacy and Safety का ऑप्शन मिलेगा. इस पर क्लिक कीजिए. 
5. इसके बाद आपको Read Reciepts का ऑप्शन दिखाई देग. यह ऑप्शन पहले से ऑन होगा. आप इसको ऑफ कर दीजिए. 
6. इसके बाद जब वह व्यक्ति आपको मैसेज भेजेगा तो उसे यह पता नहीं चलेगा कि आपने उसका देख लिया है या नहीं. 

Trending news