कभी हैक नहीं होगा ट्विटर अकाउंट फॉलो करें ये आसान से टिप्स
Advertisement
trendingNow11318034

कभी हैक नहीं होगा ट्विटर अकाउंट फॉलो करें ये आसान से टिप्स

Twitter Safety: अगर आपके ट्विटर पर काफी ज्यादा हैकर्स हैं तो आज हम आपको बताने जा रहे हैं कि कैसे आप अपने अकाउंट को हैकर्स से सुरक्षित बना सकते हैं. 

कभी हैक नहीं होगा ट्विटर अकाउंट फॉलो करें ये आसान से टिप्स

Twitter Safety Tips: ट्विटर पर आजकल ऐसे कई मामले देखने को सामने आ रहे हैं जिसमें ज्यादा यूजर्स वाले अकाउंट को हैकर्स निशाना बना लेते हैं और फिर अनाप-शनाप पोस्ट करने लगते हैं, यहां तक कि लोगों को मैसेज तक भेजते हैं और वहीं से पैसों के लिए रिक्वेस्ट भी करते हैं, वैसे ये मामले इतने भी सीरियस नहीं है लेकिन फिर भी आपको सुरक्षित रहने की जरूरत है. अगर आपके अकाउंट में हजारों फॉलोअर्स जुड़े हुए हैं जो आपकी बातों को सुनते हैं तो आप को सुरक्षित रहने की जरूरत है क्योंकि कभी भी आपका अकाउंट हैक हो सकता है. अगर आप चाहते हैं कि आपका अकाउंट हैक ना हो तो इससे बचने के लिए आज हम आपको कुछ बेहद ही आसान से टिप्स बताने जा रहे हैं जो आपके जरूर काम आएंगे.

अपने फोन से ही करें Login

कभी भी अपने अकाउंट को Login करने के लिए अपना ही स्मार्टफोन इस्तेमाल करना चाहिए, दरअसल कई बार आपका अकाउंट दूसरे फोन में खुला रह जाता है जिसे कोई भी मिसयूज कर सकता है, ऐसा ना हो इसके लिए जरूरी है कि आप अपने फोन से ही इसे Login करें. ऐसा करना सबसे सुरक्षित है. 

सेफ रखें इंटरनेट कनेक्शन 

अगर आपका इंटरनेट कनेक्शन सेफ नहीं है तो आपको इसमें अपना अकाउंट नहीं ओपन करना चाहिए, अगर आप ऐसा करने हैं तो इस बात की काफी सम्भावना रहती है कि अकाउंट कहीं हैक ना हो जाए. ऐसे कई मामले सामने आ चुके हैं जब सेफ इंटरनेट कनेक्शन ना होने की वजह से लोगों का अकाउंट हैक हो जाता है. 

किसी से ना शेयर करें पासवर्ड 

कोई भी व्यक्ति फिर चाहे वो कितना भी करीबी क्यों ना हो आपको उससे अपने अकाउंट की डीटेल्स नहीं शेयर करनी चाहिए, अगर आप ऐसा करते हैं तो आपका अकाउंट हैक हो सकता है और आप मुश्किल में भी पड़ सकते हैं. 

 

Trending news