बिना बिजली के घंटों तक हीटिंग करेगी ये इलेक्ट्रिक पिलो ! महज 179 रुपये है कीमत और करती है हजारों का काम
Advertisement

बिना बिजली के घंटों तक हीटिंग करेगी ये इलेक्ट्रिक पिलो ! महज 179 रुपये है कीमत और करती है हजारों का काम

Heating Device: मार्केट में हीटिंग के लिए तगड़े डिवाइस मौजूद हैं, इन डिवाइसेज की कीमत कई बार काफी ज्यादा होती है, ऐसे में आपको दिक्कत ना हो इस बात का ध्यान रखते हुए हम आपके लिए एक दमदार हीटिंग डिवाइस लेकर आए हैं जो वाकई में काफी किफायती है.

Photo Credit: Flipkart.com

Cheapest Heating Device: सर्दियां आ चुकी हैं और अब लोग सर्दी के मौसम का असर कम रखने के लिए हीटिंग डिवाइसेज खरीद रहे हैं. हालांकि इनकी कीमत कई बारे काफी ज्यादा हो जाती है. अगर आप ज्यादा पैसे नहीं खर्च करना चाहते हैं और बजट में ही सही हीटिंग डिवाइस खरीदना चाहते हैं जो बिजली की खपत भी कम रखता हो तो आज हम आपको ऐसे ही एक डिवाइस के बारे में बताने जा रहे हैं. इस डिवाइस की कीमत 200 रुपये से भी कम है लेकिन इसकी खासियतों के बारे में जानेंगे तो आपके होश उड़ जाएंगे. 

कौन सा है ये हीटिंग डिवाइस 

जिस हीटिंग डिवाइस के बारे में हम बात कर रहे हैं वो असल में एक इलेक्ट्रिक पिलो है जिसका नाम EmmEmm Cordless Electric Heating Liquid Filled Heating Pad Pack है और ये सर्दियों के मौसम में एक ट्रेंडिंग प्रोडक्ट बन जाती है. ये हीटिंग डिवाइस असल में काफी दमदार है और इसे आपको पावर सोर्स से कुछ मिनटों के लिए जोड़ना परता है. कुछ ही देर में ये डिवाइस हीट हो जाता है तो आप इसे बच्चों को दे सकते हैं या कोई भी इसे इस्तेमाल कर सकता है. आपको जानकर हैरानी होगी कि इसे आप अपने साथ बैग में भी रख सकते हैं. 

क्या है इस डिवाइस की खासियत 

आपको जानकर हैरानी होगी कि ये ये पिलो खास तरह के मटीरियल से बनी होती है और ये हीट को बाहर निकलने से रोकती है. दरअसल इस पिलो के अंदर एक खास तरह का जेल होता है जो हीट को घंटों तक होल्ड रखने का काम करता है. हीट होल्ड रहने की वजह से एक बार इसे पावर सोर्स से जोड़ने के बाद यूजर्स घंटों तक इसका इस्तेमाल कर सकते हैं. छोटे बच्चों के पास इस डिवाइस करके रख देने से उन्हें घंटों तक हीट मिलती रहती है. अगर बात करें इस डिवाइस की कीमत के बारे में तो ग्राहक इसे महज 179 रुपये में खरीद सकते हैं जो फ्लिपकार्ट पर उपलब्ध है.

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindiअब किसी और की जरूरत नहीं

Trending news