OnePlus 12R Review: 40 हजार रुपये में फ्लैगशिप वाइब
Advertisement
trendingNow12121269

OnePlus 12R Review: 40 हजार रुपये में फ्लैगशिप वाइब

OnePlus 12R Review: वनप्लस 12आर 5,500 एमएएच की बैटरी से लैस है जो भारी उपयोग के दौरान आराम से एक दिन तक चलती है. 100W SUPERVOOC वायर्ड चार्जिंग की बदौलत चार्जिंग स्पीड काफी तेज हो जाती है. 

OnePlus 12R Review: 40 हजार रुपये में फ्लैगशिप वाइब

OnePlus 12R Review: OnePlus 12R स्मार्टफोन भारत में 39,999 रुपये की शुरुआती कीमत पर लॉन्च किया गया था। यह OnePlus 12 सीरीज का एक किफायती विकल्प है, जो कई शानदार फीचर्स और स्पेसिफिकेशन्स के साथ आता है।

डिज़ाइन 

हाई-एंड वेरिएंट होने के नाते, नया 12R पीछे से काफी अट्रैक्टिव नजर आता है. इसमें एक सर्कुलर कैमरा सेटअप के साथ ही चमकदार ग्लास फ़िनिश मिल जाती है. ये स्मज फ्री है और दो कलर ऑप्शन- कूल ब्लू और आयरन ग्रे में उपलब्ध है. 

fallback

नया 12R हाथ में पकड़ने पर मजबूत नजर आता है. बड़े स्क्रीन साइज के बावजूद भी इसमें कर्व डिस्प्ले और बैक पैनल आरामदायक एर्गोनॉमिक्स मिल जाते हैं. अलर्ट स्लाइडर को अब बाईं ओर ट्रांसफर किया गया है. पावर बटन और वॉल्यूम रॉकर दाहिनी ओर स्थित हैं. बटन प्लेसमेंट स्वाभाविक लगता है और एक हाथ से आसानी से उपयोग करने की अनुमति देता है. 12R को धूल और पानी के प्रतिरोध के लिए आधिकारिक IP64 रेटिंग भी मिलती है.

डिस्प्ले

वनप्लस 12आर में चारों ओर पतले बेज़ेल्स के साथ एक बड़ा 6.78-इंच एलटीपीओ कर्व AMOLED पैनल मिल जाता है. ये 120Hz एडेप्टिव रिफ्रेश रेट, 240Hz टच सैंपलिंग रेट, 10-बिट कलर्स और HDR10+ सपोर्ट के साथ आता है. इसमें 1,600 निट्स पीक ब्राइटनेस है.

fallback

परफॉर्मेंस 

वनप्लस 12आर वास्तव में जोरदार परफॉर्मेंस ऑफर करता है. इसमें क्वालकॉम के स्नैपड्रैगन 8 जेन 2 चिप दी गई है, जो तकनीकी रूप से पिछले साल का प्रमुख प्लेटफॉर्म है. SD8G2 अभी भी वर्तमान में उपलब्ध अधिकांश अन्य मिड-सीरीज चिप्स से बेहतर प्रदर्शन करता है. तेज़ चिपसेट के अलावा वनप्लस ने सॉफ्टवेयर ऑप्टिमाइज़ेशन में भी काफी काम किया है जिससे स्पीड काफी तेज हो गई है और फोन का रेस्पॉन्स काफी जोरदार है. हमने जब इसमें गेमिंग की तो बड़ी देर तक इस्तेमाल करने के बाद फोन हल्का सा गर्म हुआ जो ये सुनिश्चित करता है कि परफॉर्मेंस अच्छी है.

fallback

कैमरा

वनप्लस 12R के रियर में 50MP f/1.8 मेन शूटर वाला ट्रिपल कैमरा सेटअप मिलता है. यह पिछले साल के वनप्लस 11 जैसा ही जोरदार Sony IMX890 सेंसर है. प्राइमरी कैमरे से तस्वीरें दिन के उजाले में चमकीले रंगों और अच्छे डीटेल्स के साथ क्लिक हो जाती हैं. कम रोशनी वाली तस्वीरें नॉइज के साथ क्लिक होती हैं. नाइट मोड की बात करें तो ये अच्छा परफॉर्म करता है और रात के समय फोटोग्राफी काफी बेहतर हो जाती है. 

2MP मैक्रो शूटर ज्यादा इम्प्रेसिव नहीं है और ऑप्टिकल ज़ूम के लिए टेलीफोटो लेंस की कमी भी हमें नजर आई. साइड पर, तीनों रियर कैमरों पर 4K 60fps तक सक्षम वीडियो रिकॉर्डिंग मिलती है. सेल्फी कैमरा नेचुरल स्किन टोन के साथ अच्छी 16MP तस्वीरें कैप्चर करता है. कोई डेप्थ सेंसर मौजूद न होने के बावजूद, पोर्ट्रेट में एज डिटेक्शन ठीक-ठाक है. कुल मिलाकर, 12R कैमरे कैज़ुअल शूटिंग के लिए अच्छे हैं.

fallback

बैटरी

वनप्लस 12आर 5,500 एमएएच की बैटरी से लैस है जो भारी उपयोग के दौरान आराम से एक दिन तक चलती है. 100W SUPERVOOC वायर्ड चार्जिंग की बदौलत चार्जिंग स्पीड काफी तेज हो जाती है. इसकी बैटरी 35 मिनट से कम समय में 100% तक चार्ज हो जाती है, जो हमें काफी पसंद आया. 

कन्क्लूजन 

अगर आप मिड-रेंज में एक अच्छे कैमरे और प्रोसेसर वाला स्मार्टफोन खरीदना चाहते हैं जिसमें आपको लैग फ्री गेमिंग एक्स्पीरियस और प्रो लेवल फोटोग्राफी एक्सपीरियंस मिल सके तो, वनप्लस 12आर अच्छा ऑप्शन साबित हो सकता है. 

Trending news