सर्दियां जाते ही बढ़ जाता है मच्छरों का आतंक, ब्लू लाइट लैंप डिवाइस से मिल जाएगा छुटकारा
Advertisement
trendingNow12121811

सर्दियां जाते ही बढ़ जाता है मच्छरों का आतंक, ब्लू लाइट लैंप डिवाइस से मिल जाएगा छुटकारा

Mosquito Lamp: सर्दियों की शुरआत के साथ ही मच्छरों का आतंक ही बढ़ जाता है, ऐसे में ये डिवाइस मच्छरों को दूर रखने में बड़े काम आ सकता है. 

सर्दियां जाते ही बढ़ जाता है मच्छरों का आतंक, ब्लू लाइट लैंप डिवाइस से मिल जाएगा छुटकारा

Mosquito Lamp: सर्दियों का समापन हो रहा है और इस मौसम में गर्मियों का आतंक बढ़ने लगता है. घर में अगर मच्छरों का आतंक बढ़ने से बीमारियों का खतरा बढ़ने लगता है. अगर आपके घर में भी जरूरत से ज्यादा मच्छर हो गए हैं तो आज हम आपको बताने जा रहे हैं कि कैसे आप इन मच्छरों से छुटकारा पा सकते हैं. दरअसल मार्केट में ऐसा डिवाइस मौजूद है जो मच्छरों पर लगाम लगाने के काम आ सकता है. 

कौन सा है ये डिवाइस 

जिस लैंप की हम बात कर रहे हैं उसे असल में इलेक्ट्रॉनिक ब्लू लाइट Mosquito Killer Lamp है इसे Mosquito Killer Machine भी कहते हैं, इसके अंदर एक ब्लू एलईडी लाइट लगी रहती है, यह लाइट मच्छरों को अपनी तरफ आकर्षित करती है, इस लाइट को देखते ही मच्छर इसके अंदर खिंचे चले आते हैं जैसे किसी बवंडर में फस गए हों, एक बार मच्छर अंदर आ जाते हैं तो इसमें लगे हुए वायर से करंट पास होता है और मच्छर खत्म हो जाते हैं. खास बात ये है कि इस लैंप की बदौलत मिनटों में ही मच्छरों का पूरा झुंड खत्म हो जाता है. यह डिवाइस बिजली और बैटरी दोनों पर ही काम करता है. ऐसे में इसे अपने घर में लगा सकते हैं साथ ही मच्छरों का खात्मा कर सकते हैं. यह आकार में किसी टेबल लैंप जितना छोटा होता है या फिर कई बार इसका साइज किसी ब्लूटूथ स्पीकर देता होता है.

ऑनलाइन कर सकते हैं परचेज 

अगर आप चाहें तो इसे अमेजन या फ्लिपकार्ट से परचेज कर सकते हैं जिसकी कीमत 500 रुपये से लेकर 1000 रुपये के बीच होती है. ऐसे में आप अपने बजट के हिसाब से इसे खरीद सकते हैं. ये प्लास्टिक मटीरियल का बना डिवाइस होता है जो लाइट वेट तो होता ही है, साथ ही ये कम जगह लेता है और आप किसी भी डायरेक्शन में इसे प्लेस कर सकते हैं.  

Trending news