बिजली का बिल आएगा आधे से भी कम! ये 399 रुपये वाला डिवाइस लगाएं और देखें कमाल
Advertisement

बिजली का बिल आएगा आधे से भी कम! ये 399 रुपये वाला डिवाइस लगाएं और देखें कमाल

electricity saving tips: हम आपको ऐसा डिवाइस बताने जा रहे हैं, जिससे बिजली के बिल को काफी कम किया जा सकता है. यह डिवाइस बिना किसी शॉर्ट सर्किट और बिजली के कोई सामान को खराब किए बिना काम करता है. 

 

बिजली का बिल आएगा आधे से भी कम! ये 399 रुपये वाला डिवाइस लगाएं और देखें कमाल

गर्मी और मॉनसून के मौसम में बिजली की खपत बढ़ जाती है, गर्मी के मौसम में, लोग अक्सर AC और कूलर का ज्यादा उपयोग करते हैं, जबकि मॉनसून के मौसम में बारिश के कारण AC का उपयोग भी बढ़ जाता है. हम आपको एक ऐसे डिवाइस के बारे में बता रहे हैं, जिससे आपके बिजली के बिल को आधे से भी कम किया जा सकता है, और इसके इस्तेमाल से आपको कई फायदे हो सकते हैं. यह डिवाइस बिना किसी शॉर्ट सर्किट और बिजली के कोई सामान को खराब किए बिना काम करता है. हम आपको इसके बारे में विस्तार से बताते हैं...

Electricity Saver Power Price In India

Electricity Saver Power एक बिजली की बचत करने वाला उपकरण है. इसका काम वोल्टेज को कम करना नहीं है, बल्कि यह आपके मीटर के काम को पूरी तरह से बरकरार रखता है. आप इसे ऑनलाइन या ऑफलाइन दोनों तरीकों से खरीद सकते हैं. इसकी कीमत 1,999 रुपये है, लेकिन फ्लिपकार्ट पर इसे 399 रुपये में उपलब्ध किया जा रहा है. यह ऑनलाइन में पहली बार इस तरह की छूट मिल रही है. इसको आप अपने घर या आपके ऑफिस में लगा सकते हैं.

कम करेगा बिजली बिल

इसके इंस्टालेशन का फायदा यह है कि आपके घर के किसी भी सामान को नुकसान नहीं होगा. यह उन अधिक करंट को रोकता है जो घर में प्रवेश करने से किसी भी तरह की क्षति कर सकती है. इसको बनाने वाली कंपनियां दावा करती हैं कि इसके इंस्टालेशन के बाद हर महीने आपके बिजली के बिल में 35% तक की कमी हो सकती है.

यह डिवाइस वोल्टेज स्टेबलाइजर की भी भूमिका निभाता है. अगर वोल्टेज ऊपर या नीचे होता है, तो डिवाइस उसे स्टेबलाइज करने में मदद करता है. इसे ऑफिस या फैक्ट्री में इंस्टॉल करने की सोच रहे हैं तो एक बार एक इलेक्ट्रिक इंजीनियर से परामर्श लें, क्योंकि इलेक्ट्रिक भार की जांच केवल एक इंजीनियर द्वारा ही की जा सकती है. यह डिवाइस बिजली के मुख्य तार से जुड़कर काम करता है, इसलिए इंजीनियर से सलाह लेना सुरक्षित होगा.

Trending news