Online Electricity Bill पे कर रही थी महिला! अचानक अकाउंट से कट गए 7 लाख रुपये; जानिए नया स्कैम
Advertisement

Online Electricity Bill पे कर रही थी महिला! अचानक अकाउंट से कट गए 7 लाख रुपये; जानिए नया स्कैम

मुंबई के एक मामले में, एक 65 वर्षीय महिला ने बकाया बिजली बिल के बारे में एक फर्जी एसएमएस का जवाब देने के बाद साइबर धोखाधड़ी में 7 लाख से अधिक का नुकसान उठाया.

Online Electricity Bill पे कर रही थी महिला! अचानक अकाउंट से कट गए 7 लाख रुपये; जानिए नया स्कैम

पिछले कुछ महीनों में साइबर फ्रॉड के मामले बढ़ते जा रहे हैं. कई लोग ऑनलाइन फ्रॉड के शिकार हो रहे हैं. एक SMS और लिंक पर क्लिक करने पर लोग पैसा गंवा रहे हैं. एक नया मामला सामने आया है, जहां बिजली का बिल भुगतान करने के चक्कर में 7 लाख रुपये का फ्रॉड हुआ. मुंबई के एक मामले में, एक 65 वर्षीय महिला ने बकाया बिजली बिल के बारे में एक फर्जी एसएमएस का जवाब देने के बाद साइबर धोखाधड़ी में 7 लाख से अधिक का नुकसान उठाया.

क्या है मामला

ANI की खबर के मुताबिक, मुंबई के अंधेरी इलाके में रहने वाली महिला को अपने पति के फोन पर बकाया बिजली बिल के बारे में एक एसएमएस मिला. साथ ही मैसेज में आखिरी में चेतावनी दी थी कि बिल का भुगतान नहीं किया तो घर की बिजली को काट दिया जाएगा. भुगतान के लिए संपर्क करने के लिए एसएमएस के साथ एक फोन नंबर भी था.

ऐसे लिया भरोसे में 

महिला को लगा कि बिजली विभाग की तरफ से मैसेज आया है तो उसने मैसेज पर मौजूद नंबर पर कॉल लगाया. एक व्यक्ति ने कॉल को उठाया और खुद को अदानी बिजली कार्यालय का कर्मचारी बताया. उस व्यक्ति ने पीड़िता को आगे आश्वासन दिया कि वह बिल भुगतान में उसकी मदद करेगा और उसे "टीम व्यूअर क्विक सपोर्ट" ऐप डाउनलोड करने के लिए कहा.

तीन बार में गए 7 लाख रुपये

निर्देशों का पालन करते हुए पीड़िता ने ऐप डाउनलोड किया और कॉलर को अपने मोबाइल फोन का एक्सेस देते हुए आईडी और पासकोड शेयर किया. कुछ देर बाद पीड़ित को 4,62,959 रुपये, 1,39,900 रुपये और 89,000 रुपये के लेनदेन के बारे में एक के बाद एक तीन एसएमएस मिले. उसके खाते से कुल 6,91,859 रुपये निकाले गए. धोखाधड़ी का पता चलते ही महिला बेटी के साथ अंधेरी पुलिस स्टेशन गई और धोखाधड़ी की प्राथमिकी दर्ज कराई. पुलिस जांच कर रही है.

Trending news