Money Earning: YouTube से हर महीने 1 लाख से ऊपर होगी कमाई! Video में कर दें बस ये सेटिंग्स
Advertisement
trendingNow11298745

Money Earning: YouTube से हर महीने 1 लाख से ऊपर होगी कमाई! Video में कर दें बस ये सेटिंग्स

Money Earning: अगर आपका यूट्यूब चैनल है और आप इससे अच्छी-खासी कमाई करना चाहते हैं तो आज हम आपको ऐसा करने के लिए बेहद जरूरी टिप्स देने जा रहे हैं जो आपके बड़े काम आएंगे.

Money Earning: YouTube से हर महीने 1 लाख से ऊपर होगी कमाई! Video में कर दें बस ये सेटिंग्स

YouTube Money Earning: अगर आपने काफी समय से YouTube अकाउंट बना रखा है, हालांकि वीडियो डालने के बावजूद अभी तक इससे आपकी कोई अर्निंग नहीं हो रही है तो इसमें परेशान होने की जरूरत नहीं है. दरअसल ज्यादातर YouTube यूजर्स कुछ ऐसी गलती  करते हैं जिसकी वजह से चैनल की अर्निंग रुक जाती है और काफी समय तक आप इससे कमाई नहीं कर पाते हैं. अगर आप भी इस समस्या से जूझ रहे हैं तो आज हम आपको YouTube से दमदार अर्निंग करने के आसान टिप्स बताने जा रहे हैं जो यकीनन काम आएंगे.

वीडियो की लेंथ का रखें ध्यान 

अगर आप बेहद ही शॉर्ट वीडियो बनाते हैं तो आपको यूट्यूब पर अच्छी रीच नहीं मिलेगी. दरअसल आपको अगर यूट्यूब पर ज्यादा से ज्यादा कमाई करनी है तो इसके लिए आपको सबसे पहले वीडियो की लेंथ को कम से कम 3 मिनट करना पड़ेगा. अगर आप ऐसा नहीं करते हैं तो आपको यूजर्स इंगेजमेंट नहीं मिलता है जिसकी वजह से आपकी कमाई की संभावना भी कम हो जाती है. आपको सबसे पहले वीडियो की लेंथ पर ध्यान देने की जरूरत है.    

भूलकर भी ना पोस्ट करें विवादित कंटेंट

अगर आप अपने यूट्यूब चैनल पर विवादित कंटेंट पोस्ट करते हैं तो ऐसा करने की वजह से आपका चैनल निष्क्रिय किया जा सकता है, या फिर आपके चैनल के खिलाफ स्ट्राइक भेजी जा सकती है ऐसा कंटेंट लोगों की सुरक्षा को ध्यान में रखकर गैरकानूनी माना जाता है. ऐसे में आप विवादित कंटेंट पोस्ट करने से बचें. 

ओरिजिनल कंटेंट पोस्ट करने पर दें ध्यान

अगर आप अपने यूट्यूब चैनल पर कॉपीराइट वाला कंटेंट पोस्ट करते हैं तो ऐसा करने पर आपका चैनल स्ट्राइक की चपेट में आ सकता है. अगर आपके चैनल को 3 से ज्यादा स्ट्राइक मिल जाते हैं तो चैनल पर फिर आप कमाई नहीं कर सकते हैं. ऐसे में जरूरी है कि आप हमेशा अपना ओरिजिनल कंटेंट ही पोस्ट करें और किसी का चुराया हुआ कंटेंट ना पोस्ट करें इससे आपका यूट्यूब चैनल अच्छी कमाई कर सकता है.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर.

Trending news