आखिर क्या है Dumbphone की पत्थर जैसी मजबूती का राज, गिरने के बाद भी क्यों नहीं टूटता
Advertisement

आखिर क्या है Dumbphone की पत्थर जैसी मजबूती का राज, गिरने के बाद भी क्यों नहीं टूटता

Dumbphone Demand: Dumbphone की डिमांड तेजी से बढ़ रही है और इसके पीछे एक बड़ा रीजन है इसका डिजाइन, इसकी मजबूती और इसका कम्फर्ट, इन्हें वजहों से ग्राहक इन्हें सबसे ज्यादा पसंद कर रहे हैं. 

आखिर क्या है Dumbphone की पत्थर जैसी मजबूती का राज, गिरने के बाद भी क्यों नहीं टूटता

Dumbphone Specifications: Dumbphone नाम पिछले कुछ दिनों से काफी पॉपुलर हो रहा है और लोग इसके बारे में जानने को बेताब हैं. आपको बता दें कि Dumbphone वही साधारण सा फोन है जिसे आज से तकरीबन 10 साल पहले हर कोई इस्तेमाल करता था लेकिन समय के साथ ये ट्रेंड से बाहर हो गया था. इसके ट्रेंड से बाहर होने के सालों बाद अब एक बार फिर से इसे खरीदने का चलन तेजी से बढ़ रहा है. लोगों के पास हाईटेक फीचर्स और स्पेसिफिकेशन वाले दमदार स्मार्टफोन मौजूद हैं, इसके बावजूद भी Dumbphone की बिक्री में इजाफा हुआ है. इसके पीछे वैसे तो कई कारण हैं लेकिन इनमें से एक बड़ा कारण है डंबफोन की मजबूती जो इसे किसी महंगे स्मार्टफोन से अलग बनाती है. आपको अंदाजा ही नहीं होगा लेकिन गिरने के बावजूद भी ये टूटते नहीं है. मजबूती के साथ ही ऐसा होने के पीछे एक और बड़ा कारण है जिसके बारे में आज हम आपको बताने जा रहे हैं. 

इस वजह से नहीं टूटता है Dumbphone 

Dumbphone यानी मार्केट में मिलने वाला साधारण सा फीचर फोन बेहद ही मजबूत होता है, आपने शायद कुछ साल पहले जब ये चलन में था तब इसका इस्तेमाल किया होगा. आपके हाथ से भी ये फोन जरूर कभी ना कभी गिरा होगा लेकिन गिरने के बावजूद भी ये कभी डैमेज नहीं होता है. ऐसे में लोगों के मन में ये सवाल रहता है कि गिरने के बावजूद ही ये कभी डैमेज क्यों नहीं होता है. अगर आप ही इस सवाल का जवाब जानना चाहते हैं तो हम आपको बताएंगे.

दरअसल आपने देखा होगा कि ज्यादातर छोटे फीचरफोन्स का बैक पैनल बाहर निकल आता है मतलब डिटैचेबल होता है, यहां तक कि फ्रंट पैनल और की पैड भी अलग हो जाता है. ऐसे में जब कभी आपके हाथ से फोन नीचे जमीन पर गिरता है तो ये पैनल्स अलग हो जाते हैं और फोर्स को डिवाइड कर देते हैं जो हर पैनल में पहुंच जाता है और फोन सुरक्षित बना रहता है. तो कुल मिलाकर फोन का डिटैच होना ही इसे डैमेज से बचाता है. 

Trending news