Robot Cleaner: ये है मार्केट का सबसे सस्ता रोबोट जो मिनटों में चमका देगा घर का कोना-कोना
Advertisement
trendingNow11298612

Robot Cleaner: ये है मार्केट का सबसे सस्ता रोबोट जो मिनटों में चमका देगा घर का कोना-कोना

Robot Cleaner: अगर आप घर की साफ सफाई करने में ज्यादा समय बर्बाद नहीं करना चाहते हैं तो आज हम आपके लिए ऐसा प्रोडक्ट लेकर आए हैं जो कुछ ही घंटे में बिना किसी इंसानी मदद के घर की सफाई कर देता है. 

Photo Credit: Amazon.in

Automatic Vacuum Cleaner: कई बार घर की सफाई करना काफी मुश्किल लगने लगता है. ऐसा इसलिए है क्योंकि अगर आप फैमिली में रहते हैं तब तो साफ सफाई करने में ज्यादा दिक्कत नहीं होती है क्योंकि कोई ना कोई आपके घर में होता है जो साफ सफाई का ध्यान रखता है, लेकिन बैचलर्स के लिए साफ सफाई कर पाना थोड़ा मुश्किल होता है. ऐसे में आपका घर गंदा बना रहता है और आप इसे हफ्तों तक साफ नहीं करते हैं. अगर आप भी इस दिक्कत से जूझ रहे हैं तो मार्केट में आपके लिए तगड़ा प्रोडक्ट मौजूद है जो आप की गैरमौजूदगी में भी घर की सफाई कर देगा. आपको इसे इंस्ट्रक्शन देने की भी जरूरत नहीं पड़ती है. दरअसल हम जिस प्रोडक्ट की बात कर रहे हैं वह एक रोबोट है जो मार्केट में एक ट्रेंडिंग प्रोडक्ट बन गया और आज हम आपको इसकी खासियतों के बारे में बताने जा रहे हैं.

कौन सा है ये रोबोट 

जिस प्रोडक्ट की हम बात कर रहे हैं उसका नाम ILIFE V3s Pro Dry Robot Vacuum Cleaner है. ये एक छोटे आकार का रोबोट वैक्युम क्लीनर है जो बेहतरीन तरीके से घर के कोने-कोने की सफाई करता है. अगर आप इसे खरीदने के बारे में सोंच रहे हैं तो ये मार्केट में आसानी से अवेलेबल है. इसे छोटे या बड़े किसी भी तरह के कमरे में इस्तेमाल किया जा सकता है और इसे बार-बार इंस्ट्रक्शन देने की भी जरूरत नहीं पड़ती है. 

किन खासियतों से है लैस 

आपको बता दें कि इसमें कई सारे फीचर्स मिलते हैं जिनमें कई तरह के मोड भी शामिल हैं, इनमें ऑटो क्लीन, एज क्लीन, स्पॉट क्लीन और शेड्यूल्ड क्लीन शामिल है. इन मोड्स की मदद से घर की सफाई बेहतरीन तरीके से होती है. इसके साथ ही इसमें ऑप्टिकल ड्रॉपिंग सेंसर लगा हुआ है जिसकी बदौलत ये अपने रास्ते में आने वाली बाधाओं से बच जाता है. इतना ही नहीं अगर आप इसे ऊंचाई पर इस्तेमाल कर रहे हैं और नीचे ढलान हो तो या नीचे नहीं गिरता है क्योंकि इसमें खास तरह का सेंसर लगा हुआ है, साथ ही जब इसकी बैटरी खत्म होने वाली रहती है तो ये अपने आप ही रिचार्ज के लिए चार्जिंग स्टेशन पर पहुंच जाता है. आप इसे रिमोट कंट्रोल से इस्तेमाल कर सकते हैं. यह तंग जगहों में भी आसानी से चला जाता है. अगर बात करें कीमत की तो ग्राहक इसे 10,900 रुपये में परचेज कर सकते हैं. 

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर.

 

Trending news