IIT Delhi के इंजीनियर्स ने बना डाला 15 हजार रुपये वाला Laptop, देखकर हैरान रह गए Shark अमन गुप्ता
Advertisement

IIT Delhi के इंजीनियर्स ने बना डाला 15 हजार रुपये वाला Laptop, देखकर हैरान रह गए Shark अमन गुप्ता

IITians द्वारा स्थापित एक दिल्ली स्थित स्टार्टअप ने सभी शार्क्स को हैरान कर दिया. IITians ने मोबाइल की कीमत वाला लैपटॉप तैयार किया. जिसका नाम Primebook है. उनको सभी शार्क्स के ऑफर मिला, लेकिन फर्म ने 3 परसेंट इक्विटी के लिए पीयूष बंसल और अमन गुप्ता से 75 लाख रुपये का निवेश लेने का फैसला किया.

 

IIT Delhi के इंजीनियर्स ने बना डाला 15 हजार रुपये वाला Laptop, देखकर हैरान रह गए Shark अमन गुप्ता

SonyLiv स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म Shark Tank India Season 2 स्ट्रीमिंग कर रहा है. इस सीजन में IITians द्वारा स्थापित एक दिल्ली स्थित स्टार्टअप ने सभी शार्क्स को हैरान कर दिया. IITians ने मोबाइल की कीमत वाला लैपटॉप तैयार किया. जिसका नाम Primebook है. उनको सभी शार्क्स के ऑफर मिला, लेकिन फर्म ने 3 परसेंट इक्विटी के लिए पीयूष बंसल और अमन गुप्ता से 75 लाख रुपये का निवेश लेने का फैसला किया. उनको पांचों शार्क्स से एक कम्बाइन ऑफर भी मिला. आइए जानते हैं लैपटॉप में क्या है खास और कितनी है कीमत...

Primebook 4G Laptop

Primebook एक मेड इन इंडिया एंड्रॉइड लैपटॉप ब्रांड है. इस प्रोडक्ट का नाम Primebook 4G है. ऑफर मिलने पर प्राइमबुक के को-फाउंडर चित्रांशु महंत और अमन वर्मा ने कहा, 'हमें शार्क्स का इतना बेहतरीन कॉम्बो मिला है. हम दोनों के साथ काम करने का मौका पाकर बेहद भाग्यशाली महसूस करते हैं.' पियूष बंसल ने चेक थमाते हुए कहा कि अमन गुप्ता टीम के हार्डवेयर को बेहतर बनाने में मदद कर सकते हैं जबकि वह सॉफ्टवेयर के उन्नयन में हेल्प कर सकते हैं. बता दें, लैपटॉप की कीमत सिर्फ 15 हजार रुपये है. 

Primebook 4G Laptop Specs

Primebook 4G वायरलेस सिम कनेक्टिविटी के साथ इंटिग्रेटेड है और Android 11 ऑपरेटिंग सिस्टम PrimeOS पर चलता है. उनका दावा है कि PrimeOS पर दो लाख से ज्यादा ऐप्स पर टेस्टिंग की गई है. स्पेक्स की बात करें तो Primebook 4G में 11.6-इंच का HD डिस्प्ले मिलता है. 4GB RAM+64GB स्टोरेज मिलता है. लेकिन इसको 200GB तक बढ़ाया जा सकता है. लैपटॉप में 2MP का कैमरा भी मिल रहा है. बैटरी की बात करें तो फर्म ने दावा किया है कि फुल चार्ज में लैपटॉप 12 घंटे तक चल सकता है.

शार्क टैंक में पिच करते हुए कंपनी के को-फाउंडर्स ने बताया कि छात्र कंप्यूटर का उपयोग करके शिक्षा पर खर्च को 85 प्रतिशत तक कम कर सकते हैं; भारत में 10 में से केवल 1 बच्चे को इसका उपयोग करने को मिलता है. हम अच्छी क्वालिटी के कंप्यूटर तैयार करके लोगों की जरूरत को पूरा करेंगे.

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news