कबाड़ में फेंके नहीं, इस सस्ते डिवाइस से पुराने TV को बनाएं मस्त Smart TV, फिर जमकर चलेगा इंटरनेट
Advertisement
trendingNow11544297

कबाड़ में फेंके नहीं, इस सस्ते डिवाइस से पुराने TV को बनाएं मस्त Smart TV, फिर जमकर चलेगा इंटरनेट

Old TV into Smart: पुराने टीवी पर आप अगर इंटरनेट एक्सेस नहीं कर पाते हैं और इस वजह से आप अगर नया स्मार्ट टीवी प्लान कर रहे हैं तो ऐसा करने की जरूरत नहीं है और एक छोटे से डिवाइस से आपका काम हो जाएगा.

कबाड़ में फेंके नहीं, इस सस्ते डिवाइस से पुराने TV को बनाएं मस्त Smart TV, फिर जमकर चलेगा इंटरनेट

Old TV into Smart TV: पुराना टीवी आपको वो पिक्चर क्वॉलिटी नहीं दे सकता है जो स्मार्ट टीवी में मिल जाती है. दरअसल एंड्रॉइड टीवी आज भी कुछ घरों में इस्तेमाल होती है. इनमें आप इंटरनेट एक्सेस नहीं कर सकते हैं और ना ही OTT प्लेटफॉर्म्स का मजा ले सकते हैं. ऐसे में आपके मन में ये सवाल जरूर आता होगा कि आप भी एक नया स्मार्ट टीवी खरीद लें, हालांकि इसके लिए आपको 15 हजार से 20 हजार रुपये खर्च करने पड़ सकते हैं. अगर आप ऐसा नहीं चाहते हैं तो आज हम आपको बताने जा रहे हैं कि कैसे आप अपने पुराने टीवी को स्मार्ट टीवी में कन्वर्ट कर सकते हैं. आपको इसके लिए मामूली सा खर्च करना पड़ेगा और एक छोटा सा डिवाइस खरीदना पड़ेगा और उतने भर से ही आपका काम हो जाएगा. अगर आपको इसकी जानकारी नहीं है तो हम इसके बारे में विस्तार से बताने जा रहे हैं. 

कौन सा है ये डिवाइस 

जिस डिवाइस की हम बात कर रहे थे उसका नाम फायर स्टिक है. आप इस डिवाइस की मदद से अपने साधारण पुराने टीवी को स्मार्ट टीवी बना सकते हैं. ये टीवी के पीछे ही कनेक्ट किया जा सकता है. इसके साथ ही आपको एक रिमोट कंट्रोल भी दिया जाता है. इस फायर स्टिक का आकार काफी छोटा होता है और यह आपकी मुट्ठी में भी फिट हो सकता है. इसकी बदौलत आप अपने साधारण टीवी को स्मार्ट टीवी में कन्वर्ट कर सकते हैं.

कैसे करता है काम

इस छोटे से डिवाइस को इस्तेमाल करना बेहद ही आसान है और एक बार फायर स्टिक को स्मार्ट टीवी के पिछले हिस्से में कनेक्ट कर दिया जाए तो आप इसे रिमोट की मदद से इस्तेमाल कर सकते हैं. इसमें आपको प्रीइंस्टॉल्ड एप्स देखने को मिल जाते हैं जिनपर आप वीडियो देख सकते हैं साथ ही गेम भी खेल सकते हैं. आपको बस रिमोट की मदद से फायर स्टिक को एक्सेस करना है और इंटरनेट कनेक्शन की मदद से आप इस पर वीडियो देख सकते हैं. मार्केट में इसकी कीमत ₹3999 रुपये है.

Trending news