Apple को लगा तगड़ा झटका! इस चीज से डरकर iPhone प्लांट से भाग रहे कर्मचारी, सुनकर आप भी चौंक जाएंगे
Advertisement

Apple को लगा तगड़ा झटका! इस चीज से डरकर iPhone प्लांट से भाग रहे कर्मचारी, सुनकर आप भी चौंक जाएंगे

Apple की टेंशन बढ़ चुकी है. वर्कर्स चीन में Apple Inc. के सबसे बड़े iPhone प्लांट को छोड़ रहे हैं, जल्दबाजी में लागू किए गए कोविड मेजर्स से बचने की कोशिश कर रहे हैं. दुनिया के सबसे बड़े iPhone प्लांट में सख्त कोविड प्रतिबंध लगाए जाने के बाद फॉक्सकॉन टेक्नोलॉजी ग्रुप से होमबाउंड वर्कर प्राप्त करेंगे.

 

Apple को लगा तगड़ा झटका! इस चीज से डरकर iPhone प्लांट से भाग रहे कर्मचारी, सुनकर आप भी चौंक जाएंगे

वर्कर्स चीन में Apple Inc. के सबसे बड़े iPhone प्लांट को छोड़ रहे हैं, जल्दबाजी में लागू किए गए कोविड मेजर्स से बचने की कोशिश कर रहे हैं, जिससे 200,000 कर्मचारियों में से कई अपर्याप्त रहने की स्थिति से जूझ रहे हैं. आधिकारिक पोस्ट ऑनलाइन के अनुसार, सेंट्रल हेनान प्रांत के कई क्षेत्रों के स्थानीय अधिकारियों ने कहा कि वे झेंग्झौ में दुनिया के सबसे बड़े iPhone प्लांट में सख्त कोविड प्रतिबंध लगाए जाने के बाद फॉक्सकॉन टेक्नोलॉजी ग्रुप से होमबाउंड वर्कर प्राप्त करेंगे.

कर्मचारियों को रखा जाएगा आइसोलेशन में

हेनान में कम से कम छह काउंटियों और शहरों ने फॉक्सकॉन छोड़ने वाले निवासियों से घर जाने से पहले स्थानीय अधिकारियों से संपर्क करने के लिए कहा. WeChat पर आधिकारिक पोस्ट के अनुसार, कर्मचारियों को कई दिनों के मेंडेटरी आइसोलेशन में भेजा जाएगा. पोस्ट के अनुसार, मेन्गझोउ और लुओयांग जैसे शहरों ने कर्मचारियों को अलगाव स्थलों तक पहुंचाने के लिए बसों की व्यवस्था की है. वीचैट पोस्ट में कहा गया है कि डगांग काउंटी की सरकार ने बसों और अधिकारियों को फेरी के कर्मचारियों को सात दिनों के अनिवार्य आइसोलेशन के लिए उन्हें घर जाने की अनुमति देने के लिए भेजा है.

कर्मचारियों को जारी किए नोटिस

रविवार को झेंग्झौ शहर सरकार द्वारा पोस्ट किए गए एक वीचैट बयान के अनुसार, फॉक्सकॉन ने झेंग्झौ प्लांट में अपने कर्मचारियों को तीन नोटिस जारी किए, जो रहने के इच्छुक लोगों के लिए सुरक्षा, वैध अधिकार और आय सुनिश्चित करने का वादा करते हैं. इस बीच कंपनी ने स्थानीय सरकार के साथ मिलकर घर लौटने का विकल्प चुनने वाले कर्मचारियों के लिए बसों की व्यवस्था भी की.

सोशल मीडिया पर वायरल हुए वीडियो

वीकेंड पर कैंपस छोड़ने वाले कर्मचारियों के वीडियो और तस्वीरें सोशल मीडिया पर छा गईं, जिसमें स्थानीय निवासियों को कुछ प्रस्थान करने वाले कर्मचारियों को भोजन और आश्रय की पेशकश करते हुए दिखाया गया. ब्लूमबर्ग ने कंटेंट की प्रामाणिकता की पुष्टि नहीं की है.

झेंग्झौ प्लान में तनाव शी जिनपिंग की कोविड जीरो पॉलिसी की आर्थिक और सामाजिक लागत को रेखांकित करता है, बड़े पैमाने पर परीक्षण और कोरेंटाइन लॉकडाउन की एक कठोर पॉलिश प्रणाली जिसने बढ़ती नाराजगी को बढ़ावा दिया है. 

ये स्टोरी आपने पढ़ी देश की सर्वश्रेष्ठ हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news