iPhone यूजर्स के लिए उपलब्ध हुआ BGMI, जानिए Download करने के बाद कैसे करें पुराने अकाउंट में लॉगिन
Advertisement

iPhone यूजर्स के लिए उपलब्ध हुआ BGMI, जानिए Download करने के बाद कैसे करें पुराने अकाउंट में लॉगिन

Battlegrounds Mobile India (BGMI) अब Google Play Store और App Store दोनों पर खेलने के लिए उपलब्ध है. 29 मई को इस गेम को एंड्रॉइड यूजर्स के लिए पेश किया गया था, लेकिन आईफोन यूजर्स को थोड़ा इंतजार करना पड़ा. 

 

iPhone यूजर्स के लिए उपलब्ध हुआ BGMI, जानिए Download करने के बाद कैसे करें पुराने अकाउंट में लॉगिन

Battlegrounds Mobile India (BGMI) सबसे पॉपुलर ऑनलाइन मल्टीप्लेयर गेम है. भारत में इसकी फिर वापसी हो गई है. गेम को जुलाई 2022 में भारत से बैन कर दिया गया था और एक साल बाद गेम अब Google Play Store और App Store दोनों पर खेलने के लिए उपलब्ध है. 29 मई को इस गेम को एंड्रॉइड यूजर्स के लिए पेश किया गया था, लेकिन आईफोन यूजर्स को थोड़ा इंतजार करना पड़ा. अब गेम आखिरकार ऐप स्टोर पर भी उपलब्ध है.

गेम के डेवलपर क्राफ्टन ने प्रेस रिलीज में कहा, 'सभी यूजर लॉगिन और गेम खेलने में सक्षम होंगे. बीजीएमआई अब खेलने योग्य है और 2.5 अपडेट के साथ शुरू किया गया है.'

आईफोन में कैसे डाउनलोड करें BGMI
अपने आईफोन पर बीजीएमआई डाउनलोड करने के लिए, आपको सिर्फ ऐप स्टोर पर जाना होगा और बीजीएमआई टाइप करना होगा. आपको पहले से ही चौंकाने वाले आइकन को देखना चाहिए. 'गेट' पर क्लिक करें और गेम के डाउनलोड की प्रतीक्षा करें. गेम का साइज आमतौर पर 2 जीबी होता है, इसलिए यदि आप अपने मोबाइल डेटा का उपयोग कर रहे हैं, तो डेटा सीमा को ध्यान में रखें. यदि आपके पास सीमित डेटा प्लान है, तो वाईफाई का उपयोग करके गेम को डाउनलोड करना सर्वोत्तम होगा.

18 साल से कम वालों के लिए है ये रूल
एक बार जब गेम डाउनलोड हो जाए, तो आपको उसे खोलने के लिए ओपन पर क्लिक करना होगा और निर्देशों का पालन करके इसका उपयोग करना होगा. यहां आपको याद दिलाया जाएगा कि बीजीएमआई एक 'आभासी दुनिया' है और आपसे पूछा जाएगा कि क्या आप 18 वर्ष से अधिक आयु के हैं या नहीं. एक महत्वपूर्ण नोट के रूप में, BGMI को प्लेटाइम सीमा के साथ लॉन्च किया गया है, क्योंकि 18 वर्ष से कम उम्र के यूजर प्रतिदिन तीन घंटे तक गेम खेल सकते हैं. वहीं, बाकी खिलाड़ी हर दिन छह घंटे तक गेम खेल सकते हैं.

पुराने अकाउंट तक कैसे पहुंचे
Krafton ने हमेशा खिलाड़ियों को अपने सोशल मीडिया अकाउंट्स को गेम से जोड़ने के लिए प्रोत्साहित किया है. इससे उनके डेटा को सेव और प्रोटेक्ट किया जा सकता है. हालांकि अतिथि के रूप में बिना लॉगिन किए गेम खेलना संभव है, गेम को हटाने या उपकरणों को बदलने से सभी डेटा की हानि होगी.

Trending news