गर्मियों के लिए बेस्ट रहेंगे चार Coolers, रिमोट से भी कर सकते हैं कंट्रोल
Advertisement

गर्मियों के लिए बेस्ट रहेंगे चार Coolers, रिमोट से भी कर सकते हैं कंट्रोल

Best Cooler for Home: गर्मियों के दौरान ज्यादातर घरों में कूलर का इस्तेमाल किया जाता है. अगर आप भी नया कूलर खरीदने की सोच रहे हैं तो यह आर्टिकल आपके लिए काम का साबित हो सकता है. आइए हम आपको ऐसे कूलर के बारे में बताने जा रहे हैं जिन्हें आप अच्छे-खासे डिस्काउंट पर खरीद सकते हैं. 

Cooler

Best Cooler for Summers: कुछ ही दिनों में गर्मियों का मौसम आने ही वाला है. गर्मी के दिनों में गर्मी से परेशान हो जाते हैं. कई बार तो गर्मी के दिनों में घरों में लगा पंखा भी लोगों गर्मी से राहत देने में नाकाम साबित होता है. ऐसे में राहत पाने के लिए लोग कूलर खरीदते हैं. गर्मियों के दौरान ज्यादातर घरों में कूलर का इस्तेमाल किया जाता है. यह अपने आस-पास की हवा को ठंडा करके अपने पंखे के माध्यम से बाहर निकालता है. कूलर ठंडी हवा देता है जिससे लोगों को पसीने और गर्मी से राहत मिलती है. अगर आप भी नया कूलर खरीदने की सोच रहे हैं तो यह आर्टिकल आपके लिए काम का साबित हो सकता है. आइए हम आपको ऐसे कूलर के बारे में बताने जा रहे हैं जिन्हें आप अच्छे-खासे डिस्काउंट पर खरीद सकते हैं. 

1. Symphony Diet 3D 55i+ Portable Tower Air Cooler

इस कूलर में लेटेस्ट टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल किया गया है. इसमें टच स्क्रीन दी गई है. साथ ही यह कूलर i-Pure टेक्नोलॉजी से लैस है. इस कूलर के साथ रिमोट भी आता है. आप इसे रिमोट से भी कंट्रोल कर सकते हैं. यह कूलर 55 लीटर की कैपेसिटी के साथ आता है. घर में इस्तेमाल करने के लिए यह बहुत अच्छा ऑप्शन है. आप इसे अमेजन से 10,890 रुपये में खरीद सकते हैं. 

2. Bajaj DMH70 DESSERT AIR COOLER

Bajaj का यह कूलर 70 लीटर की क्षमता के साथ आता है. साथ ही यह कूलर टर्बो फैन टेक्नोलॉजी से लैस है. इस कूलर में एंटी बैक्टीरियल फिल्टर और टर्बो मोड भी दिया हुआ है. यह एक साल की वारंटी के साथ आता है. घरों में इस्तेमाल करने के लिए यह बहुत अच्छा कूलर है. इस कूलर को आप अमेजन से खरदी सकते हैं. इसकी कीमत 14,821 रुपये है. 

3. Crompton Optimus Desert Air Cooler

इस कूलर की क्वालिटी काफी अच्छी है. इसकी कैपेसिटी 65 लीटर की है. इस कूलर में पहिए लगे हुए हैं इसलिए इसको एक जगह से दूसरी जगह ले जाना बहुत आसान है. आप इसे घर के अंदर और बाहर कहीं भी रख सकते हैं. इसमें ह्यूमिडी कंट्रोल भी दिया हुआ है. इसकी MRP 12,499 रुपये है. आप इसे अमेजन से ऑर्डर कर सकते हैं.  

4. V-Guard Arido P22H-N Personal Air Cooler 

यह कूलर 22 लीटर की कैपेसिटी और दो साल की वारंटी के साथ आता है. इसमें मॉस्क्यूटो और डस्ट फिल्टर भी दिया गया है. इसकी कीमत 5,249 रुपये है. आप इसे अमेजन से ऑर्डर कर सकते हैं. 

Trending news