खुश हो जाओ गेमर्स... BGMI से हटेगा BAN! भारत सरकार ने दिया ग्रीन सिग्नल, होंगे यह बदलाव
Advertisement

खुश हो जाओ गेमर्स... BGMI से हटेगा BAN! भारत सरकार ने दिया ग्रीन सिग्नल, होंगे यह बदलाव

सरकार को कथित तौर पर बीजीएमआई में कुछ बदलावों के साथ सीमित समय अवधि के लिए प्रतिबंध हटाने की सलाह दी गई है. शुरुआत में प्ले स्टोर और ऐप स्टोर पर तीन महीने तक बैन से मुक्त रह सकता है. 

खुश हो जाओ गेमर्स... BGMI से हटेगा BAN! भारत सरकार ने दिया ग्रीन सिग्नल, होंगे यह बदलाव

गेमर्स और खास कर BGMI फैन्स के लिए बड़ा और अच्छी खबर है. News18 के मुताबिक, ऐसा लगता है कि बैटलग्राउंड्स मोबाइल इंडिया (BGMI) जल्द ही भारत में फिर से लॉन्च हो सकता है. ऐसा इसलिए मुमकिन है क्योंकि सरकार ने गेमिंग ऐप पर से बैन हटाने का फैसला लिया है. एक बैठक में, सरकार को कथित तौर पर बीजीएमआई में कुछ बदलावों के साथ सीमित समय अवधि के लिए प्रतिबंध हटाने की सलाह दी गई है. शुरुआत में प्ले स्टोर और ऐप स्टोर पर तीन महीने तक बैन से मुक्त रह सकता है. 

सरकार से मिला ग्रीन सिग्नल

दावा किया जा रहा है कि गेम के डेवलपर ने गेम में परिवर्तन करने और सभी नियमों का पालन करने पर सहमति जताई है. रिपोर्ट में यह भी पुष्टि की है कि BGMI को भारत सरकार द्वारा ग्रीन सिग्नल भी दे दिया गया है. जिससे साबित होता है कि गेम को जल्द ही रिलॉन्च किया जाएगा. 

क्या होंगे बदलाव?

सोर्सेस के मुताबिक, सबसे बड़ा बदलाव समय सीमा होगा. भारत में कोई भी 24 घंटे तक BGMI के साथ नहीं जुड़ा रह सकेगा. खेलने के घंटों पर कुछ प्रतिबंध होंगे. इसके अलावा गेम में खून नहीं होगा और इसके रंग को भी बदल दिया जाएगा. लेटेस्ट वर्जन इसे डिफॉल्ट रूप से सक्षम करेगा. हो सकता है खून को लाल से नीले या हरे रंग में बदला जाएगा. इसके अलावा सरकार ने गेम में कुछ और बदलाव करने का कहा है ताकि लोगों को इसकी लत न लगे. अनुमान लगाया जा रहा है BGMI के साल के बीच में कभी लॉन्च किया जाएगा. हो सकता है गेम का नाम बदला जाए. 

बता दें, ऊपर दी गई सारी डिटेल्स को गेमिंग कंपनी या भारत सरकार द्वारा पुष्टिन नहीं की गई है. इसलिए इन डिटेल्स को बस एक चुटकी नमक के साथ लें. अगर BGMI लॉन्च होगा तो आने वाले हफ्तों में जानकारी मिल सकती है.

Trending news