Smartphone Tips: भूलकर भी कॉलिंग के समय यहां से ना पकड़े स्मार्टफोन, हो जाएगी दिक्कत
Advertisement

Smartphone Tips: भूलकर भी कॉलिंग के समय यहां से ना पकड़े स्मार्टफोन, हो जाएगी दिक्कत

Smartphone Tips: अगर आप स्मार्टफोन चलाते हैं तो इसके बारे में कुछ जरूरी बातें शायद आप नहीं जानते होंगे, आज हम आपको स्मार्टफोन से जुड़ी ऐसी ही सावधानी के बारे में बताने जा रहे हैं जिसके बारे में आपको पता होना चाहिए.

Smartphone Tips: भूलकर भी कॉलिंग के समय यहां से ना पकड़े स्मार्टफोन, हो जाएगी दिक्कत

How to Hold Smartphone: स्मार्टफोन इस्तेमाल करने के दौरान कई बार ऐसा होता है जब कॉल पर बात करते-करते ही आवाज आनी बंद हो जाती है, इसके अलावा जब आप कॉल पर बात कर रहे होते हैं तो क्लियर आवाज नहीं आती है जिससे आपको सुनने में समस्या होती है और कई बार सामने वाले तक भी आपकी आवाज नहीं पहुंच पाती है. ये समस्या अगर आपके सामने लगातार बनी रहती है तो इसका कारण गलत रह से स्मार्टफोन पकड़ना भी हो सकता है. आज हम आपको स्मार्टफोन के उस हिस्से के बारे में बताने जा रहे हैं जहां से स्मार्टफोन को भूलकर भी नहीं पकड़ना चाहिए, अगर आप ऐसा करते हैं.

क्या होती है समस्या 

ज्यादातर लोगों के साथ कॉलिंग के दौरान जो एक कॉमन समस्या देखने को मिलती है वो इसका नेटवर्क चला जाना है या फिर कॉल ड्राप हो जाना है. इस दौरान कई बार आप जरूरी कॉल पर होते हैं तो आपके लिए समस्या हो जाती है. आपने देखा होगा कि एक बार अगर ऐसा हो जाए तो कुछ मिनटों तक कॉल नहीं मिल पाती है फिर चाहे आप कितना भी क्यों ना ट्राई कर लें. ये समस्या ज्यादातर भारतीय स्मार्टफोन यूजर्स फेस करते हैं. आज हम आपको इस समस्या को ठीक करने का तरीका बताने जा रहे हैं.

कैसे बचा सकते हैं इस समस्या से Smartphone को 

ऐसा देखा जाता है कि ज्यादातर स्मार्टफोन यूजर अपने जब भी किसी को कॉल करते हैं तब स्मार्टफोन के किनारों और इसके रियर पैनल को कवर कर लेते हैं. ये आंशिक रूप से नहीं होता है बल्कि ये इतनी बुरी तरह से कवर होता है कि इसकी वजह से कई बार नेटवर्क भी गायब हो जाता है साथ ही कॉलिंग में भी समस्या होने लगती है. हम आपको इसके पीछे का कारण भी बताने जा रहे हैं. दरअसल स्मार्टफोन चलाने के दौरान रियर से स्मार्टफोन कवर करने या फिर इसके साइड्स को कवर करने पर नेटवर्क इसलिए चला जाता है क्योंकि इन हिस्सों में हे स्मार्टफोन का एंटेना लगाया जाता है. कई बार ये स्मार्टफोन के किनारों में होता है और कई बार ये स्मार्टफोन के रियर में होता है. आपको स्मार्टफोन इस तरह से पकड़ना होता है कि ये हिस्से कवर ना हों.

ये खबर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर.

Trending news