आज से iPhone पर बंद होने वाली है ये बड़ी सर्विस! यूजर्स बोले मत दो हमें इतनी बड़ी सजा
Advertisement
trendingNow11509753

आज से iPhone पर बंद होने वाली है ये बड़ी सर्विस! यूजर्स बोले मत दो हमें इतनी बड़ी सजा

iPhone Feature: आज से Apple आईफोन में यूजर्स को एक बड़ी सर्विस नहीं मिल पाएगी, अगर आपको इस बारे में जरा भी अंदाजा नहीं है तो हम विस्तार से इस बारे में बताने जा रहे हैं. 

आज से iPhone पर बंद होने वाली है ये बड़ी सर्विस! यूजर्स बोले मत दो हमें इतनी बड़ी सजा

WhatsApp Ban: आज साल का पहला दिन है और आज से Apple अपने आईफोन मॉडल्स से एक अहम सर्विस बंद करने जा रहा है. ये सर्विस WhatsApp की है जो दुनिया का सबसे पॉपुलर मैसेजिंग ऐप है और इस ऐप की लोकप्रियता किसी से छिपी नहीं है. आपको बता दें कि साल 31 दिसंबर 2022 ही वो आखिरी दिन था जब आईफोन पर WhatsApp की सर्विस ऑफर की गई थी लेकिन आज से ये सर्विस बंद होने जा रही है जिसकी वजह से यूजर्स में मायूसी का माहौल है. आज हम आपको बताने जा रहे हैं कि आखिर ये मामला क्या है और क्या सभी आईफोन्स से WhtsApp सर्विस वापस ले ली जाएगी या नहीं.

किन आईफोन मॉडल्स में बंद हो जाएगा WhatsApp 

31 दिसंबर रात 12 बजे से एप्पल आईफोन 5 और एप्पल आईफोन 5c में WhatsApp ने काम करना पूरी तरह से बंद कर दिया है और इन मॉडल्स को इस्तेमाल करने वाले यूजर्स अब WhatsApp नहीं चला सकते हैं. यूजर्स इन मॉडल्स में और सभी सुविधाएं इस्तेमाल कर सकते हैं. व्हाट्सएप अपडेट करने का भी मौका नहीं मिलेगा. इन मॉडल्स का वर्जन काफी पुराना हो चुका है. ऐसे में इन पर अब यूजर्स WhatsApp का इस्तेमाल नहीं कर पाएंगे.

आईफोन 5 और आईफोन 5C को ग्राहकों ने काफी पसंद किया था, ये ना सिर्फ बेहद ही दमदार मॉडल्स हैं बल्कि इनमें यूजर्स को काफी बेहतरीन फीचर्स भी दिए जाते रहे हैं. अगर आप भी इनमें से कोई भी मॉडल इस्तेमाल करते आए हैं तो अब आपको इसमें WhatsApp सपोर्ट नहीं मिलने वाला है. ऐसे में अब आपको WhatsApp चलाने के लिए इन दोनों मॉडल्स के ऊपर आने वाले आईफोन्स को चुनना पड़ेगा.

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news