Apple GPT से लेकर Watch Series 10 तक; 2024 में लॉन्च हो सकते हैं ये 5 धांसू प्रोडक्ट्स
Advertisement

Apple GPT से लेकर Watch Series 10 तक; 2024 में लॉन्च हो सकते हैं ये 5 धांसू प्रोडक्ट्स

Apple Products in 2024:  ये चर्चा शुरू हो गई है कि Apple किन प्रोडक्ट्स को मार्केट में उतारने जा रहा है. साल 2023 की बात करें तो इसमें iPhone 15 सीरीज प्रमुख आकर्षण है. जिसमें अब फ्रंट पर एक डायनेमिक आइलैंड डिज़ाइन और एक नया M3 चिपसेट है, जो कंपनी के नवीनतम MacBooks को भी शक्ति देता है. 

Apple GPT से लेकर Watch Series 10 तक; 2024 में लॉन्च हो सकते हैं ये 5 धांसू प्रोडक्ट्स

Apple नए साल पर कई नए दमदार प्रोडक्ट्स को मार्केट में उतार सकता है. अब साल 2024 आने में एक हफ्ते से भी कम समय बचा हुआ है. ऐसे में ये चर्चा शुरू हो गई है कि Apple किन प्रोडक्ट्स को मार्केट में उतारने जा रहा है. साल 2023 की बात करें तो इसमें iPhone 15 सीरीज प्रमुख आकर्षण है. जिसमें अब फ्रंट पर एक डायनेमिक आइलैंड डिज़ाइन और एक नया M3 चिपसेट है, जो कंपनी के नवीनतम MacBooks को भी शक्ति देता है. आज हम आपको एप्पल के उन प्रोडक्ट्स के बारे में बताने जा रहे हैं जो इस साल लॉन्च किए जा सकते हैं. 

Apple Vision Pro:

शायद Apple के लिए साल का पहला लॉन्च मिक्स रियलिटी हेडसेट हो सकता है जिसे 2024 के जनवरी या फरवरी के आसपास जनता के लिए उपलब्ध कराया जा सकता है. आगामी लॉन्च का संकेत देते हुए, Apple ने हाल ही में सॉफ्टवेयर डेवलपर्स को एक ईमेल भेजकर उन्हें अपने ऐप्स का परीक्षण करने और प्रतिक्रिया के लिए Apple को सॉफ्टवेयर भेजकर मिक्स रियलिटी हेडसेट के लिए "तैयार होने" के लिए कहा है.

Apple GPT:

जबकि Apple ने अपने ChatGPT प्रतिद्वंद्वी जनरेटिव AI पेशकश के अस्तित्व की पुष्टि भी नहीं की है, ब्लूमबर्ग के मार्क गुरमन की एक रिपोर्ट की मानें तो Apple अपने स्वयं के AI मॉडल, Apple GPT को Ajax नामक एक नए ढांचे पर केंद्रीय फोकस के साथ बनाने की प्रक्रिया में था. फ्रेमवर्क में विभिन्न क्षमताओं की पेशकश करने की क्षमता है, ChatGPT जैसे एप्लिकेशन के साथ, जिसे अनौपचारिक रूप से "Apple GPT" कहा जाता है, कई संभावनाओं में से एक है. Apple के एक शोध पत्र से हाल के संकेत बताते हैं कि बड़े भाषा मॉडल (LLM) iPhone और iPad सहित Apple उपकरणों पर चल सकते हैं.

Apple Watch Series 10: 

Apple ने जून में वंडरलस्ट इवेंट में अपने दो नए स्मार्टवॉच: Apple Watch Series 9 और Watch Ultra का अनावरण किया. हालांकि, रिपोर्टों की मानें तो 2024 में Apple Watch का एक विशेष 10 वीं वर्षगांठ संस्करण जारी कर सकती है, जिसे Apple Watch X या Apple Watch Series 10 कहा जाता है.

नए iPads:

ब्लूमबर्ग के मार्क गुरमन की एक हालिया रिपोर्ट में कहा गया है कि Apple मार्च 2024 में अपने iPad Air, iPad Pro और MacBook Air रेंज को अपडेट करने के लिए तैयार है. रिपोर्ट में कहा गया है कि Apple मार्च लॉन्च इवेंट में नए iPad सीरीज़ के साथ iPadOS 17.4 भी लॉन्च करेगा, जबकि macOS 14.3 अपडेट जनवरी या फरवरी में जारी होने की उम्मीद है.

AirPods 4:

रिपोर्ट के अनुसार, Apple AirPods सीरीज़ का नवीनतम संस्करण जारी करने की तैयारी कर रहा है. नए AirPods छोटे स्टेम, रिडिजाइन किए गए केस, बिल्ट-इन स्पीकर और एक USB-C पोर्ट के साथ आ सकते हैं.

Trending news