गदर मचाने आया Apple MacBook Pro, Mac mini, प्रोसेसर इतना दमदार मिलेगी तूफान की स्पीड
Advertisement

गदर मचाने आया Apple MacBook Pro, Mac mini, प्रोसेसर इतना दमदार मिलेगी तूफान की स्पीड

Apple Macbook: Apple ने MacBook Pro को लॉन्च कर दिया है साथ ही में Mac mini डेस्कटॉप को भी कंपनी ने मार्केट में उतारा है जो एक दमदार हाई-परफॉर्मेंस कंप्यूटर भी पेश किया है जिसमें एक हाई-परफॉर्मेंस प्रोसेसर भी दिया गया है.

गदर मचाने आया Apple MacBook Pro, Mac mini, प्रोसेसर इतना दमदार मिलेगी तूफान की स्पीड

Apple New Launch: Apple ने MacBook Pro को 14 इंच और 16 इंच कॉन्फ़िगरेशन के साथ मार्केट में लॉन्च कर दिया है. ये दोनों ही बेहद दमदार हैं और यूजर्स की जरूरतों पर खरे उतरने के लिए तैयार किए गए हैं. इतना ही नहीं Apple ने अपने ग्राहकों के लिए Mac mini डेस्कटॉप भी उतार दिया है जिसमें एक धाकड़ प्रोसेसर का इस्तेमाल किया गया है जो यूजर्स को एक धुआंधार एक्सपीरियंस ऑफर करेगी. 

स्पेसिफिकेशन और फीचर्स 

स्पेसिफिकेशन और फीचर्स के बारे में बात करें तो MacBook Pro (2023) 14 इंच और 16 इंच वाले मॉडल को M2 Pro और M2 Max प्रोसेसर के साथ मार्केट में उतारा गया है जो ग्राहकों को एक नेक्स्ट लेवल एक्सपीरियंस ऑफर करने के लिए तैयार की गई है. Mac mini की बात करें तो इसमें ग्राहकों को M2 CPU है और M2 Pro सीपीयू का ऑप्शन देखने को मिल जाता है. 

Apple MacBook Pro (14-inch) को 1,99,900 रुपये है में लॉन्च किया गया है वहीं MacBook Pro (16-inch) को 2,49,900 रुपये में लॉन्च किया गया है. कंपनी का दावा है कि एक बार चार्ज करने के बाद ये 22 घंटों तक लगातार काम करने में सक्षम है और इससे ग्राहकों को काफी सहूलियत मिलने की उम्मीद है. 

Apple MacBook Pro (14-inch) को 1,99,900 रुपये है में लॉन्च किया गया है वहीं MacBook Pro (16-inch) को 2,49,900 रुपये में लॉन्च किया गया है. कंपनी का दावा है कि एक बार चार्ज करने के बाद ये 22 घंटों तक लगातार काम करने में सक्षम है और इससे ग्राहकों को काफी सहूलियत मिलने की उम्मीद है. आपको बता दें कि चार्जिंग के लिए 67W, 96W या 140W यूएसबी टाईप-सी के चार्जर ऑप्शन मिलता है. 

14 इंच साइज वाले Apple MacBook Pro में 16GB रैम ऑफर की जाएगी जिसे 32GB किया जा सकता है वहीं इसमें 512GB SSD की स्टोरेज मिलेगी जिसे 1TB, 2TB, 4TB और 8TB तक बढ़ाया जा सकता है. आपको बता दें कि इनमें ग्राहकों को लिक्विड रेटिना XDR डिस्प्ले दी गई है जो 120Hz के धांसू रिफ्रेश रेट के साथ आती है जिससे यूजर्स को एक सुपर स्मूद और फास्ट एक्सपीरियंस मिलता है.

Mac mini के स्पेसिफिकेशन और फीचर्स 

Mac mini को 59,900 रुपये में लॉन्च किया गया है जिसमें ग्राहकों को 8GB, 16GB या 24GB का रैम ऑप्शन के साथ 256GB SSD, 512GB, 1TB और 2TB स्टोरेज ऑप्शन देखने को मिल जाता है. है। M2 PRO प्रोसेसर वाले मॉडल को 1,29,900 रुपये में उतारा गया है. 

Trending news