नहीं मिल रहा है पार्किंग स्पॉट तो Android Auto बताएगा कहां खड़ी है कार
Advertisement
trendingNow12034864

नहीं मिल रहा है पार्किंग स्पॉट तो Android Auto बताएगा कहां खड़ी है कार

Android Auto: Google का एंड्रॉयड ऑटो एक नया फीचर लेकर आया है, जो लोगों के बहुत काम आने वाला है. इस फीचर की मदद से आप अपनी कार की पार्किंग लोकेशन को सेव कर सकत हैं और बड़ी ही आसानी से अपनी गाड़ी ढूंढ सकते हैं. 

parking location

Android Auto Parking Feature: आपने कई बार ऐसा देखा होगा कि लोग अपनी कार का पार्किंग स्पॉट भूल जाते हैं. ऐसा होना आम बात है. ज्यादातर भीड़-भाड़ वाली जगहों, मॉल या बड़ी पार्किंग एरिया में ऐसा देखने को मिलता है. ऐसे में लोगों को अपनी कार ढूंढने के लिए काफी मशक्कत करनी पड़ती है. घंटों तक लोगों को परेशान होना पड़ता है. मगर आप टेंशन मत लीजिए. इसका सॉल्यूशन हम आपको बताते हैं. 

Android Auto का नया फीचर
Google का Android Auto लगातार नई टेक्नोलॉजी लेकर आ रहा है. अब इसमें एक और नया फीचर जोड़ा गया है, जो लोगों के काफी काम आने वाला है. इस फीचर की मदद से आप अपनी कार की पार्किंग लोकेशन सेव कर सकते हैं. इससे आपको अपनी गाड़ी ढूंढने में परेशानी का सामना नहीं करना पड़ेगा. 

कैसे काम करता है यह फीचर?
इस फीचर की मदद से जब आप अपनी कार कहीं खड़ी करते हैं तो Android Auto आपको Google Maps पर पार्किंग लोकेशन को सेव करने का ऑप्शन देता है. यह फीचर मॉल या कम्युनिटी पार्किंग जैसी बड़ी पार्किंग जगहों में कारगर साबित हो सकता है. Android Auto यूजर को स्क्रीन पर एक नया "Save Parking" बटन दिखाता है. इस बटन पर टैप करके आप कार की पार्किंग लोकेशन सेव कर सकते हैं. 

Android Auto में इस फीचर का इस्तेमाल कैसे करें?

Android Auto से कनेक्ट करें अपना स्मार्टफोन 
अगर आप इस फीचर का इस्तेमाल करना चाहते हैं तो सबसे पहले अपना स्मार्टफोन Android Auto से कनेक्ट कर लें. यह आपके डिवाइस और इन-कार इंटरफेस के बीच एक ब्रिज का काम करता है. इससे ड्राइविंग अनुभव भी बेहतर होता है. 

Google Maps का इस्तेमाल करें
Android Auto इंटरफेस के अंदर Google Maps खोलें. यह आपको रियल-टाइम नेविगेशन प्रदान करता है, जिससे आप अपने डेस्टिनेशन तक बिना किसी परेशानी के आसानी से पहुंच सकते हैं. 

अपने गंतव्य तक ड्राइव करें
Google Maps इंटरफेस के माध्यम से Android Auto आपको आपके गंतव्य तक ले जाता है. यह आपको बताता है कि किस दिशा में जाना है और कहां से टर्न लेना है. 

पार्किंग स्पॉट ढूंढें
जब आप अपने गंतव्य पर पहुंच जाएं तो एक उपयुक्त पार्किंग स्पॉट का पता लगाने के लिए Android Auto का उपयोग करें. चाहे आप किसी भीड़-भाड़ वाली पर हों इसकी मदद से पार्किंग स्पॉट ढूंढ सकते है.

पार्किंग लोकेशन सेव करें
जब आप अपनी कार पार्क करते हैं, तो Android Auto आपको स्क्रीन पर "Save Parking" बटन दिखाई देता है. यह आपकी कार की पार्किंग लोकेशन सेव करना सुनिश्चित करता है.

आसानी से ढूंढे अपनी कार
जब अपनी गाड़ी का पता लगा चाहें तो इस फीचर का इस्तेमाल करें. आप Google Maps खोलें और विशिष्ट पीले पार्किंग पिन की तलाश करें. यह फीचरआपकी कार ढूंढने की प्रक्रिया को आसाना बनाता है.

Trending news