5G हो गया शुरू! लोग हाई स्पीड में चलाने लगे इंटरनेट, आपने इस्तेमाल किया या नहीं
Advertisement

5G हो गया शुरू! लोग हाई स्पीड में चलाने लगे इंटरनेट, आपने इस्तेमाल किया या नहीं

5G Internet: अगर आप 5G Internet का आनंद लेना चाहते हैं तो आज हम आपको बताने जा रहे हैं कि कैसे आप इसका आनंद ले सकते हैं और बिना रुकावट के अपनी फेवरेट फिल्में देख सकते हैं और गेम खेल सकते हैं. 

 

5G हो गया शुरू! लोग हाई स्पीड में चलाने लगे इंटरनेट, आपने इस्तेमाल किया या नहीं

5G Service Launch: भारत में 5जी सर्विस शुरू की जा चुकी है और कुछ क्षेत्रों में उसका फायदा भी मिलना शुरू हो गया है. स्मार्टफोन यूजर्स को धीरे-धीरे करके इस सर्विस से रूबरू करवाया जा रहा है लेकिन इसमें अभी थोड़ा समय लग सकता है. आपको बता दें कि कुछ कंपनियों के 5G कॉलिंग और डाटा प्लान ही सामने आ चुके हैं जो यूजर्स के लिए बेहद जरूरी है क्योंकि कुछ ही दिनों में भारत का हर स्मार्टफोन यूजर 5जी सर्विस का मजा ले पाएगा. हालांकि क्या आप जानते हैं कि 5G सर्विस लॉन्च होने से पहले भी कुछ ग्राहकों को 5जी सर्विस मिल रही थी. अगर आपको इसके बारे में जानकारी नहीं है तो हम बताने जा रहे हैं कि कौन से हैं वह यूजर्स जिन्हें यह सर्विस दी जा रही थी और अब तक उन्हें यह सर्विस मिल रही है.

Wifi इस्तेमाल करने वाले यूजर्स ले पा रहे थे ये सर्विस 

आपको जानकर हैरानी होगी कि 5G सर्विस वाईफाई इस्तेमाल करने वाले ग्राहकों को ऑफर की जा रही थी और इस बात का खुलासा ऐसे हुआ है कि जिन लोगों के घर पर फाइबर कनेक्शन लगा हुआ है उन्हें अपने डिवाइस के नेटवर्क में उस फाइबर कनेक्शन का एक 5G लिंक भी दिखाई देता है और ग्राहक इस 5G लिंक को एक्टिवेट करके इंटरनेट एक्सेस भी कर सकते हैं हालांकि इस 5G लिंक और नॉर्मल 4जी लिंक दोनों से ही इंटरनेट की तकरीबन एक जैसी ही स्पीड ऑफर की जाती है.

इसी 5G लिंक को लोग 5जी इंटरनेट समझ रहे थे हालांकि यह 4G नेटवर्क ही था. जब एक बार पूरी तरह से 5जी सर्विस शुरू हो जाएगी तब फाइबर कनेक्शन मैं दिखाई देने वाले इस 5 की लिंक से नॉर्मल 4G लिंक वाली स्पीड की तुलना में तेज इंटरनेट स्पीड ऑफर की जाने लगेगी.

 

 

Trending news