AC से निकलने वाला पानी जा रहा है नाली में? इन 5 तरीकों से कर सकते हैं इस्तेमाल, टंकी रहेगी फुल
Advertisement
trendingNow11648798

AC से निकलने वाला पानी जा रहा है नाली में? इन 5 तरीकों से कर सकते हैं इस्तेमाल, टंकी रहेगी फुल

How To Use AC Condensate Water: क्या आपको पता है कि एसी के पानी का इस्तेमाल कई तरीकों से इस्तेमाल किया जा सकता है और घर के पानी को बचाया जा सकता है. आइए जानते हैं एसी के पानी किन उपयोगों में लाया जा सकता है.

 

AC से निकलने वाला पानी जा रहा है नाली में? इन 5 तरीकों से कर सकते हैं इस्तेमाल, टंकी रहेगी फुल

गर्मी का सीजन आ चुका है. एयर कंडीशनर ही है, जो लोगों को राहत दे रहा है. जिस वक्त एसी चलता है तो उसमें से पानी निकलता है. इसको हम पाइप के जरिए बाहर निकाल देते हैं. लेकिन क्या आपको पता है कि एसी के पानी का इस्तेमाल कई तरीकों से इस्तेमाल किया जा सकता है और घर के पानी को बचाया जा सकता है. आइए जानते हैं एसी के पानी किन उपयोगों में लाया जा सकता है.

पौधों को पानी देने के लिए: AC का पानी एक उत्कृष्ट पौधों के लिए पानी की आपूर्ति के लिए उपयोग किया जा सकता है. आप इस पानी को पौधों को अपने घर या कार्यालय में बोतलों में भरकर जाने वाले पौधों को पानी दे सकते हैं.

गार्डनिंग के लिए: आप AC का पानी अपने बाग़ में उपयोग कर सकते हैं. आप इस पानी का उपयोग गार्डन के पौधों और ग्रास के लिए कर सकते हैं. यह आपकी पौधों को खूबसूरत और स्वस्थ रखने में मदद कर सकता है.

सफाई के लिए: AC का पानी आपके घर की सफाई के लिए उपयोग किया जा सकता है. आप इसे फ्लोर पर छिड़कर उसे झाड़ू या मॉप से साफ कर सकते हैं.

घरेलू उपयोग के लिए: AC का पानी घरेलू उपयोग के लिए उपयोग किया जा सकता है. आप इस पानी का उपयोग कपड़ों को धोने के लिए कर सकते हैं.

कार की सफाई के लिए: AC के पानी का उपयोग आप अपनी कार की सफाई के लिए भी कर सकते हैं. आप इसे अपनी कार के इंटीरियर के चीजों को साफ करने के लिए उपयोग कर सकते हैं.

इन तरीकों के अलावा, कुछ लोग AC का पानी अपने घर के टॉयलेट और बाथरूम में उपयोग करते हैं, हालांकि, ऐसा करना अधिकतर स्थानों पर विधिवत नहीं होता है, इसलिए इसे अपनी स्थानीय नियमों और विधियों के अनुसार करें. ध्यान रखें कि AC का पानी धूप में रखना या इसे फिर से उपयोग करने से पहले उसे अच्छी तरह से साफ करना जरूरी है. इससे आप खुशबू और आपके घर में कीटाणुओं और बैक्टीरिया के बढ़ते नंबरों को कम कर सकते हैं.

Trending news