Friendship Day: नए जमाने की दोस्ती है इन फिल्मों में, फ्रेंडशिप डे पर आप देख सकते हैं इन ओटीटी पर
Advertisement

Friendship Day: नए जमाने की दोस्ती है इन फिल्मों में, फ्रेंडशिप डे पर आप देख सकते हैं इन ओटीटी पर

Bollywood Films On Friendship Day: आज के दौर में जब परिवार सिंगल हो गए हैं, तो लोगों की जिंदगी में दोस्तों की जगह अहम हो गई है. धीरे-धीरे वे परिवार के दायरे में आ चुके हैं. दोस्ती अब दिल के जुड़ाव से बढ़ कर परिवार के दायरे में आ चुकी है. फ्रेंडशिप डे के मौके पर आप देखिए नए दौर की कुछ रोचक फिल्में...

 

Friendship Day: नए जमाने की दोस्ती है इन फिल्मों में, फ्रेंडशिप डे पर आप देख सकते हैं इन ओटीटी पर

Friendship Day Bollywood Films: एक दौर में दोस्ती का असली मतलब प्यार और बलिदान होता था. ऐसा भी दौर था, जब समझा जाता था कि लड़का और लड़की दोस्त नहीं हो सकते. परंतु फिर चीजें बदली. अब फिल्मों दोस्ती एक जश्न की तरह सामने आती है. मौज-मस्ती, हंसी-ठहाके, एक-दूसरे की टांग खिंचाई. अब लड़का-लड़की के बीच भी दोस्ती होती है. हाल के वर्षों में दोस्ती की नई तस्वीरें सामने आई हैं. नए जमाने की फिल्मों में  दोस्ती का नया अंदाज बीते कुछ वर्षों में सामने आया है. यहां कॉमेडी है तो इमोशंस भी हैं. आज सब फ्रेंडशिप डे मना रहे हैं. एक नजर ऐसी फिल्मों पर, जिन्होंने दोस्ती के नए रंग सामने लाए हैं.

छिछोरे (2019): सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput), श्रद्धा कपूर, वरुण शर्मा, ताहिर राज भसीन, नवीन पॉलीशेट्टी और तुषार पांडे की फिल्म छिछोरे (Chhichhore) कॉलेज के दिनों में ले जाती है. क्या जीवन की जीत ही सब कुछ हैॽ क्या असफलता कुछ नहीं सिखातीॽ कॉलेज के दोस्तों के एक समूह, अपने बीच के एक साथी बेटे के लिए अपनी कहानियां बताते हैं. फिल्म इस बात को स्थापित करती है कि आज के जमाने में दोस्त ही परिवार होते हैं. वे भगवान का दिया उपहार हैं. फिल्म डिज्नी-हॉटस्टार पर उपलब्ध है.

वीरे दी वेडिंग (2018): यह फिल्म इस मायने में अलग है कि महिलाओं के सखी-भाव को मॉर्डन दिनों में दिखाती है. वीरे दी वेडिंग (Veere Di Wedding) में चार बचपन की सहेलियां हैं. जो एक सहेली की शादी के लिए मिलती हैं. चारों की दोस्ती के बीच उनकी अपनी-अपनी जिंदगी, उनके रिश्ते, उनकी समस्याएं और उनकी सामाजिक स्थितियां सामने आती हैं. फिल्म में कॉमेडी, प्यार और अपने दोस्तों के साथ खड़े रहने वाले भावनात्म उतार-चढ़ाव हैं. वीरे दी वेडिंग जी5 है.

ये जवानी है दीवानी (2013): रणबीर कपूर (Ranbir Kapoor), दीपिका पादुकोण, आदित्य रॉय कपूर और कल्कि केकला की यह फिल्म (Ye Jawani Ye Diwani) दोस्ती, प्यार और अपनी जिंदगी के मकस को ढूंढने का सफर है. कहानी चार दोस्तों के इर्द-गिर्द घूमती है, जो सालों बाद मनाली की अविस्मरणीय यात्रा पर फिर मिलते हैं. हंसी-मजाक और इमोशंस के बीच फिल्म बताती है कि कुछ रिश्ते जीवन भर के लिए होते हैं. फ्रेंडशिप डे पर यह फिल्म इमोनशल बनाती है. ये जवानी है दीवानी नेटफ्लिक्स पर मिलेगी.

कॉकटेल (2012): यह प्यार और भावनाओं से भरी तीन किरदारों की की कहानी है. तीनों की जिंदगी आपस में जुड़ी हैं. सैफ अली खान, दीपिका पादुकोण (Deepika Padukone) और डायना पेंटी मुख्य भूमिकाओं हैं. कॉकटेल (Cocktail) में ड्रामा, कॉमेडी और रोमांस है. जिसमें दोस्ती की जटिलताएं भी नजर आती हैं. फिल्म बताती है कि दोस्ती दर्द है, तो दर्द की दवा भी बीनती है. फिल्म जियो सिनेमा पर मिलेगी.

जिंदगी ना मिलेगी दोबारा (2011): दिल चाहता है के बाद फरहान अख्तर ने यह फिल्म बनाई. फिल में फरहान के साथ ऋतिक रोशन और अभय देओल भी थे. यह (Zindagi Na Milegi Dobara) तीन दोस्तों की कहानी है, स्पेन की खूबसूरत यात्रा पर आपको ले जाते हैं. जहां उनका जीवन हमेशा के लिए बदल जाता है. वे अपने डर पर जीत पाते हुए, अपनी जिंदगी के मकसद को तलाश करते हैं. यह मल्टीस्टारर फिल्म नेटफ्लिक्स पर उपलब्ध है.

3 इडियट्स (2009): यह (3 Idiots) तीन कॉलेज दोस्तों की दिल छू लेने वाली कहानी है. फिल्म में आमिर खान, आर. माधवन और शरमन जोशी लीड रोल में हैं. करीना इसमें रोमांस का एंगल लेकर आती हैं. रैंचो यानी आमिर खान (Aamir Khan) की तलाश से फिल्म शुरू होती है. वह सबसे इंटेलिजेंट था, मगर कॉलेज खत्म हो के बाद से किसी को उसकी खबर नहीं. 3 इडियट्स सिर्फ कॉलेज जीवन को नहीं दिखाती, बल्कि लंबे समय से खोए हुए रिश्तों में फिर से प्राण फूंकती है. राजकुमार हिरानी इस फिल्म में शिक्षा व्यवस्था को लेकर भी कई महत्वपूर्ण सबक देते हैं. फिल्म प्राइम वीडियो पर है.

Trending news