Indian Cricket: भारत के इस दिग्गज ने अचानक लिया बड़ा फैसला, 38 की उम्र में की मैदान पर वापसी
Advertisement
trendingNow11833197

Indian Cricket: भारत के इस दिग्गज ने अचानक लिया बड़ा फैसला, 38 की उम्र में की मैदान पर वापसी

Team India: भारतीय क्रिकेट टीम फिलहाल आयरलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज खेल रही है. सीरीज में टीम इंडिया की कप्तानी धाकड़ पेसर जसप्रीत बुमराह संभाल रहे हैं. इसी बीच भारत का एक पूर्व खिलाड़ी 38 की उम्र में अमेरिका में विकेटकीपिंग और बल्ले का जोर दिखा रहा है.

Parthiv Patel

Indian Cricketer Parthiv Patel : भारतीय क्रिकेट टीम फिलहाल धाकड़ पेसर जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) की कप्तानी में आयरलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज खेल रही है. इसी बीच भारत का एक पूर्व विकेटकीपर 38 की उम्र में मैदान पर जोर दिखा रहा है. वह अमेरिका में विकेटकीपिंग के अलावा बल्ले से भी दम दिखाने की कोशिशों में जुटे हैं.

2018 में खेले आखिरी इंटरनेशनल मैच

जिस खिलाड़ी का जिक्र हो रहा है, वह कोई और नहीं बल्कि भारत के पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज पार्थिव पटेल (Parthiv Patel) हैं. पार्थिव फिलहाल अमेरिका में यूएस मास्टर्स टी10 लीग में खेल रहे हैं. पार्थिव लीग में मॉरिसविले यूनिटी टीम के लिए विकेटकीपिंग का जिम्मा संभालते हैं. वह भारत के लिए आखिरी बार 2018 में साउथ अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट मैच खेले थे. उन्होंने टेस्ट फॉर्मेट के जरिए ही 2002 में इंटरनेशनल डेब्यू किया था. 

अभी तक नहीं चला बल्ला

पार्थिव का बल्ला इस सीरीज में अभी तक कुछ खास नहीं चला है. उन्होंने 2 मैचों में केवल 10 रन बनाए हैं. लॉडरहिल में न्यूयॉर्क वॉरियर्स के खिलाफ खेले गए मुकाबले में वह क्रिस गेल के साथ ओपनिंग को उतरे लेकिन 3 रन बनाकर ही चलते बने. उनकी टीम की कप्तानी दिग्गज ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह के पास है. इस मैच में मिस्बाह उल हक की कप्तानी वाली न्यूयॉर्क वॉरियर्स टीम ने 6 रन से जीत दर्ज की.

करियर में 11 से ज्यादा रन

पार्थिव पटेल के करियर की बात करें तो उन्होंने 25 टेस्ट, 38 वनडे और 2 टी20 इंटरनेशनल मैच खेले. इस दौरान उन्होंने टेस्ट में 6 अर्धशतकों की मदद से 934 रन जोड़े. वहीं, वनडे में 4 अर्धशतक लगाते हुए 23.74 के औसत से 736 रन बनाए. टी20 इंटरनेशनल में उन्होंने महज 36 रन बनाए. फर्स्ट क्लास करियर में उनके नाम 11240 रन दर्ज हैं.

Trending news