IND vs WI: कप्तान पांड्या की ये गलती टीम इंडिया को पड़ी भारी, साबित हुई हार की सबसे बड़ी वजह
Advertisement

IND vs WI: कप्तान पांड्या की ये गलती टीम इंडिया को पड़ी भारी, साबित हुई हार की सबसे बड़ी वजह

Team India: एक बार फिर बल्लेबाजों के निराशाजनक प्रदर्शन के कारण भारत को लगातार दूसरे टी20 क्रिकेट मैच में पराजय झेलनी पड़ी और दो विकेट से रविवार को मिली जीत के दम पर वेस्टइंडीज ने पांच मैचों की सीरीज में 2-0 से बढ़त बना ली. भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए तिलक वर्मा के पहले अर्धशतक के दम पर सात विकेट पर 152 रन बनाए. 

IND vs WI: कप्तान पांड्या की ये गलती टीम इंडिया को पड़ी भारी, साबित हुई हार की सबसे बड़ी वजह

IND vs WI, News: एक बार फिर बल्लेबाजों के निराशाजनक प्रदर्शन के कारण भारत को लगातार दूसरे टी20 क्रिकेट मैच में पराजय झेलनी पड़ी और दो विकेट से रविवार को मिली जीत के दम पर वेस्टइंडीज ने पांच मैचों की सीरीज में 2-0 से बढ़त बना ली. भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए तिलक वर्मा के पहले अर्धशतक के दम पर सात विकेट पर 152 रन बनाए. जवाब में निकोलस पूरन ने 40 गेंद में 67 रन बनाकर अपनी टीम की जीत की नींव रखी. वेस्टइंडीज ने 18.5 ओवर में आठ विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया.

कप्तान पांड्या की ये गलती टीम इंडिया को पड़ी भारी

युजवेंद्र चहल ने जरूर 16वें ओवर में दो विकेट लेकर भारत को मैच में लौटाने की कोशिश की थी, लेकिन अलजारी जोसेफ और अकील हुसैन ने 26 रन की अटूट साझेदारी करके भारत की उम्मीदों पर पानी फेर दिया. वेस्टइंडीज को आखिरी दो ओवर में 12 रन चाहिए थे और भारतीय कप्तान हार्दिक पांड्या ने अपने सबसे सफल गेंदबाज चहल को गेंद नहीं सौंपकर गलती की.

साबित हुई हार की सबसे बड़ी वजह

पांड्या ने नई गेंद संभालते हुए पहला ओवर शानदार डाला, जिसमें भारत को ब्रेंडन किंग (0) और जॉनसन चार्ल्स (2) के विकेट मिले. इसके बाद पूरन ने दबाव में आए बिना बल्लेबाजी की और पांड्या को एक छक्का भी जड़ा. उन्होंने भारत के किसी गेंदबाज को नहीं बख्शा. इससे पहले बेखौफ बल्लेबाजी करते हुए भारत के लिए तिलक वर्मा ने 41 गेंद में 51 रन बनाए और टी20 मैचों में अर्धशतक जमाने वाले सबसे युवा भारतीय क्रिकेटर बन गए. पिछले मैच में उन्होंने 39 रन बनाए थे, हालांकि भारत को पराजय का सामना करना पड़ा था.

भारत ने दो विकेट 18 रन पर गंवा दिए

तिलक वर्मा उस समय बल्लेबाजी करने आए जब भारत ने दो विकेट 18 रन पर गंवा दिए थे. उन्होंने ईशान किशन (27) के साथ 42 रन की और कप्तान पांड्या के साथ 38 रन की साझेदारी की. पांड्या (24) ने दो छक्के लगाकर भारत का स्कोर बढ़ाने की कोशिश की, लेकिन अलजारी जोसेफ की यॉर्कर पर विकेट गंवा बैठे. जोसेफ ने 28 रन देकर दो विकेट लिए. टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का भारत का फैसला गलत साबित होता दिखा चूंकि विकेट नियमित अंतराल पर गिरते रहे.

सूर्यकुमार यादव भी एक रन बनाकर रन आउट हो गए

वेस्टइंडीज के कप्तान रोवमैन पॉवेल ने गेंदबाजों का सही इस्तेमाल किया. ईशान ने 23 गेंद की अपनी पारी में अकील हुसैन को एक छक्का भी जड़ा, लेकिन रोमारियो शेफर्ड की गेंद पर आउट हो गए. शुभमन गिल (7) एक बार फिर नाकाम रहे. वहीं, उपकप्तान सूर्यकुमार यादव भी एक रन बनाकर रन आउट हो गए. स्क्वेयर लेग से काइल मायर्स ने सटीक थ्रो फेंककर उन्हें आउट किया. संजू सैमसन (7) भी कोई योगदान नहीं दे सके और बड़ा शॉट खेलने के प्रयास में चूके, लेकिन निकोलस पूरन ने स्टम्पिंग में कोई चूक नहीं की. हुसैन , जोसेफ और शेफर्ड ने दो-दो विकेट लिए.

Trending news