Best Car Accessories: 1000 से कम की हैं ये 8 एक्सेसरीज, सस्ती कारों में भी देंगी लग्जरी वाला फील!
Advertisement
trendingNow11809675

Best Car Accessories: 1000 से कम की हैं ये 8 एक्सेसरीज, सस्ती कारों में भी देंगी लग्जरी वाला फील!

Car Accessories: कुछ ऐसी कार एक्सेसरीज होती हैं, जिनकी सही मायनों में जरूरत होती है और ज्यादा महंगी भी नहीं होती हैं.

Best Car Accessories: 1000 से कम की हैं ये 8 एक्सेसरीज, सस्ती कारों में भी देंगी लग्जरी वाला फील!

Best Car Accessories Under Rs. 1000: बहुत से लोग कारों की एक्सेसरीज पर लाखों रुपये खर्च करते हैं. यह ऐसी एक्सेसरीज होती हैं, जिनकी शायद बहुत ज्यादा जरूरत भी नहीं होती. लेकिन, लोग शौक में उन एक्सेसरीज को कार में फिट कराते हैं और लाखों रुपये खर्च कर देते हैं. हालांकि, कुछ ऐसी एक्सेसरीज भी होती हैं, जिनकी सही मायनों में जरूरत होती है और ज्यादा महंगी भी नहीं होती हैं. अब अगर आप अपनी कार के लिए ऐसी ही एक्सेसरीज तलाश रहे हैं तो हमने कुछ सस्ती कार एक्सेसरीज का नीचे उल्लेख किया है. यहां बताई गई सभी एक्सेसरीज 1000 रुपये से कम में ही मिल जानी चाहिए.

1. टायर प्रेशर मॉनिटर
यह एक्सेसरी आपके टायरों के प्रेशर को लगातार मॉनिटर करती है और अगर प्रेशर कम होता है तो आपको अलर्ट देती है. इससे टायर्स को लंबा चलने में मदद मिलती है.

2. मोबाइल चार्जर
वैसे से आजकल कारों में फास्ट मोबाइल चार्जर आने लगे हैं लेकिन अगर आपकी कार में नहीं है तो आप कार मोबाइल चार्जर अलग से खीद सकते हैं और कार में मोबाइल चार्ज कर सकते हैं.

3. विंडो सन शेड्स 
यह एक्सेसरी आपकी कार के अंदर की गर्मी को कम करने में मदद करती है. इससे आपकी कार के अंदर का तापमान कम रहता है और आप आराम से यात्रा कर सकते हैं.

4. टायर इन्फ्लेटर
यह टायर में एयर भरने के काम आता है. आपके पास टायर इन्फ्लेटर होगा तो आपको टायर में हवा कम होने की स्थिति में किसी सर्विस स्टेशन पर जाने की जरूरत नहीं होगी. आप खुद एयर भर पाएंगे.

5. कार फुट मैट
इससे आपको कार के फ्लोर को साफ और सुरक्षित रखने में मदद मिलती है. जो गंदगी होती है, वह इन्हीं पर होती है. आप इन्हें कभी भी बाहर निकालकर साफ कर सकते हैं.

6. कार फोन होल्डर
कार फोन होल्डर एक ऐसी एक्सेसरी है, जो कार के अंदर आपके फोन होल्ड करती है. अगर आप फोन में मैप देखकर कार चलाते हैं, तो यह आपके लिए काफी अच्छी एक्सेसरी है. 

7. वाटरप्रूफ मिरर फिल्म
यह बारिश में बहुत काम आती है. यह बारिश के पानी को ओआरवीएम पर रुकने नहीं देती है, जिससे विजिविलिटी अच्छी रहती है. इसे रेनप्रूफ मिरर फिल्म भी कहते हैं.

8. मिनी कार ट्रैश बिन
जैसे आप अपनी घर का कचरा कहीं भी नहीं फेंकते हैं, उसे डस्टबिन में ही डालते हैं, वैसे ही कार में कचरा कहीं भी नहीं फेंकना चाहिए. आप इसके लिए मिनी कार ट्रैश बिन ले सकते हैं.

यह भी पढ़ें-

Tata Nexon EV नहीं पसंद तो ये Electric SUV देखें, 456KM की मिलेगी रेंज; कीमत बस इतनी

Hyundai Exter खरीदें या Maruti Fronx? जानें कीमत, फीचर्स और स्पेसिफिकेशन्स

Trending news