Tennis: कभी जोड़ी बनाकर खेले, अब आमने-सामने उतरेंगे ये दो दिग्गज भारतीय टेनिस खिलाड़ी
Advertisement

Tennis: कभी जोड़ी बनाकर खेले, अब आमने-सामने उतरेंगे ये दो दिग्गज भारतीय टेनिस खिलाड़ी

Tata Open Tennis: टाटा ओपन महाराष्ट्र टेनिस टूर्नामेंट में भारत के दो खिलाड़ी आपस में ही भिड़ेंगे. डबल्स में गत चैंपियन रोहन बोपन्ना और रामकुमार रामनाथन एक दूसरे के खिलाफ चुनौती पेश करेंगे. 

ramkumar ramanathan rohan bopanna (twitter)

Tata Open Maharashtra Tennis : भारत के दो खिलाड़ी कभी जोड़ी बनाकर टेनिस कोर्ट पर उतरते थे, लेकिन अब एक दूसरे के खिलाफ चुनौती पेश करेंगे. दिग्गज रोहन बोपन्ना और रामकुमार रामनाथन टाटा ओपन महाराष्ट्र टेनिस टूर्नामेंट में एक-दूसरे के खिलाफ उतरेंगे. उनके अलावा यूएस ओपन के पूर्व चैंपियन और मौजूदा रैंकिंग में 17वें स्थान पर काबिज मारिन सिलिच शनिवार से पुणे में क्वालिफाइंग दौर के साथ शुरू हो रहे टूर्नामेंट के पांचवें चरण में पुरुष सिंगल्स में चुनौती पेश करेंगे. इसमें टॉप-100 में काबिज 17 खिलाड़ी एक-दूसरे के आमने सामने होंगे.

सिलिच की भी चुनौती

शीर्ष वरीय मारिन सिलिच, पिछले चरण के फाइनल में पहुंचे एमिल रूसुवोरी, बोटिक वान डि जांड्सचुल्प (35वीं रैंकिंग) और सेबेस्टियन बाएज (43वीं रैंकिंग) दूसरे राउंड से अपना अभियान शुरू करेंगे. दरअसल, इन सभी खिलाड़ियों को शुरुआती राउंड में बाय मिल गई है.

एक दूसरे के खिलाफ रोहन और राम

डबल्स में गत चैंपियन रोहन बोपन्ना और रामकुमार रामनाथन एक दूसरे के खिलाफ चुनौती पेश करेंगे. शुरुआती राउंड में रोहन और रामकुमार एक दूसरे के आमने-सामने होंगे. बोपन्ना अपने जोड़ीदार जांड्सचुल्प के साथ होंगे जबकि रामनाथन मेक्सिको के मिगुएल एंजेल रेयेस वारेला के साथ जोड़ी बनाएंगे. राजीव राम और जो सालीस्बरी की शीर्ष वरीय जोड़ी का सामना बाएज और लुईस डेविस मार्टिनेज से होगा.

मानस को मिला वाइल्ड कार्ड

भारत के उभरते हुए सितारे मानस धामने को दक्षिण एशिया के एकमात्र एटीपी 250 टूर्नामेंट के एकल मुख्य ड्रॉ में वाइल्डकार्ड मिला है. मानस हाल में 15 वर्ष के हुए हैं. पुणे में जन्में युवा मानस हाल में एशियाई जूनियर चैंपियन बने थे. वह इस खिताब को जीतने वाले सबसे युवा खिलाड़ियों में से एक रहे. उन्हें ‘ग्रैंडस्लैम प्लेयर ग्रांट’ कार्यक्रम 2023 में भी चुना जा चुका है.

मानस को बताया काबिल

अखिल भारतीय टेनिस संघ (एआईटीए) के संयुक्त सचिव और महाराष्ट्र राज्य लॉन टेनिस संघ (एमएलटीए) के सचिव सुंदर अय्यर ने कहा, ‘मानस धामने तेजी से आगे बढ़ रहे हैं. उसमें अगला भारतीय स्टार होने की काबिलियत है और हम उसके जैसे खिलाड़ी काो विश्व स्तरीय मंच देने के लिये प्रतिबद्ध हैं.’ मई में मानस इटली में चैलेंजर टूर्नामेंट में खेले थे. इसके अलावा उन्होंने इस महीने के शुरू में ट्यूनीशिया में दो आईटीएफ टूर्नामेंट में हिस्सा लिया. उनकी सोमवार को शुरुआती राउंड के मैच में अमेरिका के माइकल ममोह (113वीं रैंकिंग) से भिड़ंत होगी. (Input : PTI)

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi- अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news