Sikh Player Controversy: सिख फुटबॉलर का पटका उतरवाने पर अड़ा रेफरी, गुस्से में पूरी टीम ने मैच खेलने से कर दिया इनकार
Advertisement

Sikh Player Controversy: सिख फुटबॉलर का पटका उतरवाने पर अड़ा रेफरी, गुस्से में पूरी टीम ने मैच खेलने से कर दिया इनकार

Sikh Footballer Controversy: टीम हमेशा खिलाड़ियों से मिलकर बनती है. टीम का कोई भी सदस्य अगर दिक्कत-परेशानी में होता है तो साथी खिलाड़ी संग में खड़े नजर आते हैं. यही टीम के मायने होते हैं. इसी को चरितार्थ किया एक फुटबॉल मैच के दौरान टीम के खिलाड़ियों ने, जब सिख फुटबॉलर से उसका पटका उतारने को कहा गया.

sikh player controversy (instagram)

Spain Footballer Patka Controversy: कोई भी टीम खिलाड़ियों से मिलकर बनती है. कोई खिलाड़ी अगर परेशानी में हो तो टीम साथ खड़ी होती है. ऐसा ही देखने को मिला एक फुटबॉल मैच में. उस मुकाबले के दौरान एक सिख फुटबॉलर से पटका उतरवाने की कोशिश की गई. रेफरी ऐसा करने के लिए अड़ गया जिससे विवाद बढ़ गया. बाद में पूरी टीम उस खिलाड़ी के सपोर्ट में उतर आई.

स्पेन में फुटबॉल मैच के दौरान विवाद

स्पेन में एक फुटबॉल मैच के दौरान विवाद हो गया. दरअसल, 15 साल के एक सिख खिलाड़ी से उसका पटका उतारने को कहा गया. फिर जो हुआ, उसने टीम और इसके मायने बखूबी समझा दिए. जब सिख फुटबॉलर से रेफरी ने पटका उतारने को कहा तो सभी साथी खिलाड़ी और स्टाफ उनके सपोर्ट में उतर आए. सभी ने अपनी टीम के खिलाड़ी का साथ दिया.

टीम ने मैच खेलने से किया इनकार

स्पेन के घरेलू फुटबॉल टूर्नामेंट के दौरान ऐसा हुआ. एरेतिया सी और पडुरा डि एरिगोरियागा टीम के बीच मुकाबला खेला जा रहा था. इसी मैच में एरेतिया सी टीम के 15 साल के सिख खिलाड़ी गुरप्रीत सिंह से रेफरी ने नियमों का हवाला देते हुए पटका उतारने के लिए कहा. गुरप्रीत ने पटका उतारने से साफ इनकार कर दिया. रेफरी भी अपनी बात पर अड़ गए. तभी टीम के खिलाड़ियों ने रेफरी को जानकारी दी कि पटका गुरप्रीत की धार्मिक आस्था से जुड़ा है. जब रेफरी नहीं माने तो टीम ने मैच खेलने से ही इनकार कर दिया.

टीम अधिकारी ने दिया अपडेट

टीम के अधिकारी पेड्रो ओरमजाबल के हवाले से एक रिपोर्ट में कहा गया है, 'वह (गुरप्रीत) कम से कम पांच साल से इसी तरह मैच खेल रहे हैं. हमें कभी भी ऐसी कोई दिक्कत नहीं हुई. सभी गुरप्रीत के सपोर्ट में खड़े थे. टीम ने रेफरी को समझाया भी, लेकिन वह नियमों पर ही जोर देते रहे. गुरप्रीत को खेलने की अनुमति नहीं दी गई जिसके बाद साथी खिलाड़ियों ने एकजुटता दिखाते हुए मैदान छोड़ने का फैसला किया.'

भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news