FIFA World Cup 2022: लियोनेल मेसी के गोल पर फिरा पानी, सऊदी अरब ने अर्जेंटीना को 2-1 से रौंदा
Advertisement

FIFA World Cup 2022: लियोनेल मेसी के गोल पर फिरा पानी, सऊदी अरब ने अर्जेंटीना को 2-1 से रौंदा

Argentina vs Saudi Arabia: फीफा वर्ल्ड कप 2022 के तीसरे ही दिन बड़ा उलटफेर देखने को मिला. सऊदी अरब की टीम ने अर्जेंटीना की टीम को 2-1 से हराकर बड़ा कारनामा कर दिखाया.

Photo (Twitter)

Qatar FIFA World Cup 2022: फीफा वर्ल्ड कप (FIFA World Cup 2022) के तीसरे दिन मंगलवार (22 नवंबर) को अर्जेंटीना का सामना सऊदी अरब से हुआ. स्टार खिलाड़ियों से भरी अर्जेंटीना की टीम वर्ल्ड कप जीतने की भी प्रबल दावेदार है, लेकिन उसे अपने पहले ही मैच में सऊदी अरब के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा. ये इस टूर्नामेंट का पहला बड़ा उलटफेर है. 

सऊदी अरब ने किया बड़ा उलटफेर

अर्जेंटीना ने पहले हाफ का खेल 1-0 से अपने नाम किया था, लेकिन दूसरे आफ में सऊदी अरब ने काफी शानदार खेल दिखाया. सऊदी अरब ने 48वें मिनट में मैच का पहला गोल किया. सऊदी अरब के लिए सालेह अलशेहरी ने टीम के लिए ये गोल दागा. वहीं, 53वें मिनट में ही सऊदी अरब की टीम ने ये बढ़त दोगुनी कर ली. सालेम अलडसारी ने टीम के लिए दूसरा गोल कर 2-1 की बढ़त दिलाई.  

लियोनल मेसी ने किया एक गोल 

अर्जेंटीना के सबसे अहम खिलाड़ी लियोनल मेसी ने एक गोल किया. लियोनल मेसी ने 10वें मिनट में ये गोल किया. मेसी का वर्ल्ड कप इतिहास में यह सातवां गोल था. लियोनल मेसी ने इस मैच में गोल कर इतिहास रच दिया. वह अर्जेंटीना के लिए चार अलग-अलग वर्ल्ड कप में गोल करने वाले पहले फुटबॉलर बन गए हैं. उन्होंने 2006, 2014, 2018 और 2022 में गोल किया था.

दोनों टीमों की स्टार्टिंग लाइन-अप

सऊदी अरब: मोहम्मद अल-ओवैस (गोलकीपर) सऊद अब्दुलहामिद, हसन अल-तम्बाकती, अली अल-बुलायही, यासर अल-शाहरानी, मोहम्मद कन्नो, अब्दुलल्लाह अल-मल्की, सलमान अल-फराज (कप्तान), सलेम अल-दावसारी, फिरास अल-ब्रिकन, सालेह अल-शेहरी.

अर्जेंटीना: एमिलियानो मार्टिनेज (गोलकीपर), नहुएल मोलिना, क्रिस्टियन रोमेरो, निकोलस ओटामेंडी, निकोलस टैगेलियाफिको, रोड्रिगो डी पॉल, लिएंड्रो परेडेस, एलेजांद्रो गोमेज, लियोनेल मेसी (कप्तान), लोटारो मार्टिनेज, एंजेल डी मारिया.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news