Rafael Nadal: राफेल नडाल की वापसी को लगा तगड़ा झटका, इस प्लेयर ने US OPEN से पहले दी करारी शिकस्त
Advertisement

Rafael Nadal: राफेल नडाल की वापसी को लगा तगड़ा झटका, इस प्लेयर ने US OPEN से पहले दी करारी शिकस्त

Rafael Nadal: राफेल नडाल की छह सप्ताह बाद कोर्ट पर वापसी यादगार नहीं रही और उन्हें यहां वेस्टर्न एंड सदर्न ओपन टेनिस टूर्नामेंट में बोर्ना कोरिच से तीन सेट तक चले मुकाबले में हार का सामना करना पड़ा.

Twitter

Rafael Nadal: राफेल नडाल की छह सप्ताह बाद कोर्ट पर वापसी यादगार नहीं रही और उन्हें यहां वेस्टर्न एंड सदर्न ओपन टेनिस टूर्नामेंट में बोर्ना कोरिच से तीन सेट तक चले मुकाबले में हार का सामना करना पड़ा. कोरिच ने इस स्पेनिश स्टार को 7-6 (9), 4-6, 6-3 से हराकर अगले दौर में प्रवेश किया.

नडाल को मिली हार 

पुरुषों में रिकॉर्ड 22 ग्रैंडस्लैम चैंपियनशिप जीतने वाले नडाल छह जुलाई के बाद पहली बार कोर्ट पर उतरे थे. वह यूएस ओपन से पहले तैयारियों के लिए इस टूर्नामेंट में खेल रहे थे. यहां दूसरी वरीयता प्राप्त और विश्व रैंकिंग में तीसरे नंबर के खिलाड़ी 36 वर्षीय नडाल हालांकि पूरी तरह से फिट नजर आए. यह मैच दो घंटे और 51 मिनट तक चला और इस बीच नडाल को फिटनेस से संबंधित कोई परेशानी नहीं हुई. 

सबसे ज्यादा ग्रैंडस्लैम जीतने वाले प्लेयर 

राफेल नडाल की टेनिस जगत में सबसे ज्यादा ग्रैंडस्लैम जीतने वाले प्लेयर हैं. उन्होंने 22 ग्रैंडस्लैम जीते हैं. वहीं, नोवाक जोवोविक उनसे एक पीछे हैं. उन्होंने अपने नाम 21 ग्रैंडस्लैम खिताब किए हैं. राफेल की फुर्ती मैदान पर देखते ही बनती है. जब वह अपनी लय में हों तो किसी भी विरोधी को धूल चटा सकते हैं. 

एंडी मरे को मिली हार 

इस बीच तीन बार के ग्रैंड स्लैम विजेता एंडी मर्रे को हार का सामना करना पड़ा. उन्हें ब्रिटेन के ही कैमरन नोरी ने 3-6, 6-3, 6-4 से हराया. इसके अलावा टेलर फ्रिट्ज ने विंबलडन फाइनलिस्ट निक किर्गियोस को 6-3, 6-2 से हराया जबकि 19 वर्षीय बेन शेल्टन ने पांचवीं रैंकिंग के खिलाड़ी कैस्पर रूड को उलटफेर का शिकार बनाया. 

(इनपुट: भाषा)

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की सर्वश्रेष्ठ हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news