PKL 10 Winner: पुनेरी पलटन ने जीता प्रो कबड्डी लीग-10 का खिताब, रोमांचक मुकाबले में हरियाणा स्टीलर्स को दी मात
Advertisement
trendingNow12136618

PKL 10 Winner: पुनेरी पलटन ने जीता प्रो कबड्डी लीग-10 का खिताब, रोमांचक मुकाबले में हरियाणा स्टीलर्स को दी मात

Pro Kabaddi League 10: प्रो कबड्डी लीग को नया चैंपियन मिला है. पुनेरी पलटन ने कमाल करते हुए प्रो कबड्डी लीग-10 के रोमांचक फाइनल मैच में हरियाणा स्टीलर्स को 28-25 से हराकर पहली बार खिताब अपने नाम किया.

PKL 10 Winner: पुनेरी पलटन ने जीता प्रो कबड्डी लीग-10 का खिताब, रोमांचक मुकाबले में हरियाणा स्टीलर्स को दी मात

Puneri Paltan, PKL 10 Winner: प्रो कबड्डी लीग को नया चैंपियन मिला है. पुनेरी पलटन ने कमाल करते हुए प्रो कबड्डी लीग-10 के रोमांचक फाइनल मैच में हरियाणा स्टीलर्स को 28-25 से हराकर पहली बार खिताब अपने नाम किया. दोनों टीमों के बीच खिताबी मुकाबले बेहद ही रोमांचक रहा. हरियाणा की टीम ने पुनेरी पलटन को कड़ी टक्कर दी, लेकिन अंत में आकर टीम को हार का सामना करना पड़ा. पुनेरी पलटन ने इस जीत के साथ ही इतिहास रच दिया है. टीम प्रो कबड्डी का पहला सीजन जीती है.

पुनेरी पलटन ने रचा इतिहास

पुनेरी पलटन जयपुर पिंक पैंथर्स (2 खिताब), पटना पाइरेट्स (3 खिताब), यू मुंबा, दबंग दिल्ली केसी, बंगाल वॉरियर्स और बेंगलुरु बुल्स के साथ प्रो कबड्डी लीग के 10 सीज़न में खिताब जीतने वाली टीमों में शामिल हो गई. हरियाणा स्टीलर्स के रेडर, शिवम पटारे और विनय के मिलने के बाद पुनेरी पलटन ने अपनी टीम को शुरुआती बढ़त दिलाई. हालांकि, फाइनल में स्टीलर्स की वापसी कराने के लिए मोहित गोयत को अंकित ने टैकल किया. इससे उनका आत्मविश्वास बढ़ा, क्योंकि राहुल सेठपाल ने शानदार बचाव किया.

पंकज मोहिते बने रहे गेम चेंजर

अंतिम सेकंड में स्टीलर्स के लिए आशीष की सफल रेड की, जिससे अंतिम 20 मिनट में स्कोर 10-13 हो गया. फाइनल का एकमात्र ऑल-आउट मोहित गोयत की रेड से हुआ, जिससे पुनेरी पलटन को पर्याप्त बढ़त मिल गई. इससे युवा हरियाणा स्टीलर्स की टीम पर कोई असर नहीं पड़ा, क्योंकि उनके रेडरों ने अच्छा खेल दिखाया और उन्हें पुनेरी पल्टन के करीब लाने के लिए जितने संभव हो सके उतने बोनस अंक हासिल किए. पंकज मोहिते शिखर मुकाबले में पुनेरी पल्टन के लिए गेम-चेंजर साबित हुए.

प्रो कबड्डी लीग के सभी सीजन के विनर्स
 
सीजन-10 पुनेरी पलटन vs हरियाणा स्टीलर्स 
सीजन-9 जयपुर पिंक पैंथर्स vs पुनेरी पलटन 
सीजन-8 दबंग दिल्ली के.सी. vs पटना पाइरेट्स    
सीजन-7 बंगाल वॉरियर्स vs दबंग दिल्ली
सीजन-6 बेंगलुरु बुल्स vs गुजरात फॉर्च्यून जायंट्स
सीजन-5 पटना पाइरेट्स vs गुजरात फॉर्च्यून जायंट्स
सीजन-4 पटना पाइरेट्स vs जयपुर पिंक पैंथर्स      
सीजन-3 पटना पाइरेट्स vs यू मुंबा
सीजन-2 यू मुंबा vs बेंगलुरु बुल्स 
सीजन-1 जयपुर पिंक पैंथर्स  vs यू मुंबा

Trending news