International Cricket Stadium: दिल्ली के नजदीक इस शहर में बनने जा रहा है नया क्रिकेट स्टेडियम, 40 हजार होगी क्षमता; UPCA ने की घोषणा
Advertisement

International Cricket Stadium: दिल्ली के नजदीक इस शहर में बनने जा रहा है नया क्रिकेट स्टेडियम, 40 हजार होगी क्षमता; UPCA ने की घोषणा

International Cricket Stadium: दिल्ली-एनसीआर के लोगों को अब दिल्ली के नजदीक नोएडा में भी इंटरनेशनल क्रिकेट मैचों और आईपीएल का आनंद लेने का मौका मिल सकेगा. यूपी क्रिकेट एसोसिएशन ने शहर में 40 हजार दर्शकों की क्षमता वाले नए स्टेडियम को बनाने की घोषणा की है. 

 

International Cricket Stadium: दिल्ली के नजदीक इस शहर में बनने जा रहा है नया क्रिकेट स्टेडियम, 40 हजार होगी क्षमता; UPCA ने की घोषणा

Noida International Cricket Stadium: अब आप दिल्ली के नजदीक नोएडा में भी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच और आईपीएल मैचों का आनंद ले पाएंगे. नोएडा में इसके लिए इंटरनेशनल स्टेडियम बनाने का रास्ता साफ हो गया है. यूपी क्रिकेट एसोसिएशन (UPCA) के पदाधिकारियों ने मंगलवार को शहर का दौरा कर इस बारे में घोषणा की. यह स्टेडियम (International Cricket Stadium) 40 हजार दर्शकों की क्षमता वाला होगा और अगले 3 साल के अंदर इसका निर्माण पूरा हो सकता है. 

नोएडा के इस सेक्टर में बनेगा स्टेडियम

यूपी क्रिकेट एसोसिएशन (UPCA) के चीफ एक्जीक्यूटिव ऑफिसर (CEO) अंकित चटर्जी ने यह इंटरनेशल क्रिकेट स्टेडियम नोएडा (Noida) के सेक्टर 150 में बनाया जाएगा. यह सेक्टर नोएडा-ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेसवे (Noida-Greater Noida Expressway) पर पड़ता है. इस स्टेडियम के बन जाने के बाद यह उत्तर प्रदेश का चौथा शहर होगा, जहां इस प्रकार की सुविधा होगा. इससे पहले यूपी के कानपुर और लखनऊ में ही अंतरराष्ट्रीय स्तर के क्रिकेट स्टेडियम (International Cricket Stadium) मौजूद हैं. जबकि वाराणसी में स्टेडियम बनाने का फैसला हाल में हुआ है. 

अंतरराष्ट्रीय और IPL मैचों का होगा आयोजन

नोएडा (Noida) में बनने वाले इस स्टेडियम में इंटरनेशल मैचों के अलावा IPL और दूसरे मैच भी खेले जा सकेंगे. नोएडा के स्टेडियम (International Cricket Stadium) में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैचों के अलावा आईपीएल और अन्य तरह के क्रिकेट मैच भी खेले जा सकेंगे. इस स्टेडियम में नवोदित क्रिकेट खिलाड़ियों को तैयार करने के लिए इंटरनेशनल क्रिकेट एकेडमी भी तैयार की जाएगी. अंकित चटर्जी ने बताया कि UPCA ने इस स्टेडियम को बनाने के लिए 17 मार्च को डेवलपर्स को अपनी हरी झंडी दे दी है. 

गौतमबुद्धनगर जिले में हो जाएंगे 2 स्टेडियम

बता दें कि नोएडा से सटे ग्रेटर नोएडा में शहीद विजय सिंह पथिक क्रिकेट स्टेडियम भी है, जिसे इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (ICC) ने अपनी मान्यता दे रखी है. हालांकि अभी तक वहां पर अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैचों का रास्ता साफ नहीं हो पाया है. ग्रेटर नोएडा का यह स्टेडियम अफगानिस्तान क्रिकेट टीम का घरेलू मैदान भी है, जहां पर अक्सर अफगानिस्तान की टीम प्रैक्टिस करती रहती है. अब नोएडा में भी स्टेडियम का रास्ता साफ होने पर गौतमबुद्धनगर में इस तरह के 2 बड़े स्टेडियम हो जाएंगे. 

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news