IPL 2023: मैनेजमेंट ने जिसपर नहीं किया भरोसा, आईपीएल में वही धुरंधर बना इस टीम के लिए काल!
Advertisement
trendingNow11636915

IPL 2023: मैनेजमेंट ने जिसपर नहीं किया भरोसा, आईपीएल में वही धुरंधर बना इस टीम के लिए काल!

IPL 2023: आईपीएल 2023 में रविवार को हुए दिन के पहले मैच में राजस्थान रॉयल्स और सनराइजर्स हैदराबाद की टीमें आमने-सामने रहीं. इस मैच में राजस्थान के खिलाड़ियों ने बल्ले और गेंद दोनों से ही शानदार प्रदर्शन किया. इन्हीं प्लयेर्स के दम पर राजस्थान ने हैदराबाद को 72 रनों के बड़े अंतर से हरा दिया. 

 

IPL 2023: मैनेजमेंट ने जिसपर नहीं किया भरोसा, आईपीएल में वही धुरंधर बना इस टीम के लिए काल!

RR vs SRH: रविवार को आईपीएल 2023 के हुए पांचवें मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स की टीम ने हैदराबाद को हराकर टूर्नामेंट का जीत से आगाज किया. इस मैच में राजस्थान के खिलाड़ियों ने बल्ले और गेंद दोनों से ही शानदार प्रदर्शन किया. इन्हीं प्लयेर्स के दम पर राजस्थान ने हैदराबाद को 72 रनों के बड़े अंतर से हरा दिया. इस मैच में एक खिलाड़ी ऐसा भी रहा जिसे टीम इंडिया में मौके नहीं मिले, लेकिन आईपीएल के पहले ही मुकाबले में टीम का विनर साबित हुआ. 

इस खिलाड़ी ने किया मैच विनिंग प्रदर्शन 

हैदराबाद के खिलाफ मैच में राजस्थान के स्पिनर युजवेंद्र चहल ने कमाल का प्रदर्शन किया. आईपीएल 2023 के अपने पहले ही मुकाबले में उन्होंने हैदराबाद के 4 बल्लेबाजों को पवेलियन का रास्ता दिखाया. टीम की तरफ से चहल ने सबसे ज्यादा विकेट लिए. उन्होंने मैच जिताने में टीम के लिए अहम भूमिका निभाई. इससे पहले राजस्थान के बल्लेबाजों ने अच्छी बल्लेबाजी की थी और हैदराबाद को 204 रनों का बड़ा लक्ष्य दिया था. 

टीम इंडिया में नहीं मिला मौका 

बता दें, कि युजवेंद्र चहल को इन दिनों टीम इंडिया में कम मौके मिल रहे हैं. उन्होंने भारतीय टीम के लिए अपना आखिरी मुकाबला 24 जनवरी 2023 को खेला था. चहल ने ये मुकाबला न्यूजीलैंड के खिलाफ खेला था. अगर बात करें उनके करियर की तो, उन्होंने भारत के लिए टी20 खेलते हुए 75 मैचों में 91 विकेट लिए हैं, जबकि आईपीएल में खेलते हुए उन्होंने 132 मैचों में 170 विकेट हासिल किए हैं.

राजस्थान की ताबड़तोड़ बल्लेबाजी 

हैदराबाद के कप्तान भुवनेश्वर कुमार ने राजस्थान के खिलाफ मैच में टॉस जीता और राजस्थान को पहले बल्लेबाजी का न्योता दिया. राजस्थान ने निर्धारित 20 ओवर में 5 विकेट खोकर 203 रन बनाए. कप्तान संजू सैमसन, ओपनर यशस्वी जायसवाल और धुरंधर जोस बटलर ने अर्धशतक जड़े. संजू ने 32 गेंदों पर 55 रन बनाए. उन्होंने इस दौरान 3 चौके और 4 छक्के जड़े. ओपनर जोस बटलर ने 22 गेंदों पर 54 रनों की शानदार पारी खेली. वहीं, यशस्वी जायसवाल ने 37 गेंदों पर 54 रन बनाए. बटलर और यशस्वी ने 85 रनों की ओपनिंग साझेदारी की. बटलर ने तूफानी अंदाज में बल्लेबाजी की और 20 गेंदों पर अर्धशतक ठोक दिया. उन्होंने 22 गेंदों पर 7 चौके और 3 छक्के जड़े.  

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news