KKR vs RR: ईडन में आई यशस्वी जायसवाल की आंधी, राजस्थान ने बढ़ा दी कोलकाता की मुश्किलें
Advertisement

KKR vs RR: ईडन में आई यशस्वी जायसवाल की आंधी, राजस्थान ने बढ़ा दी कोलकाता की मुश्किलें

KKR vs RR Highlights: पूर्व चैंपियन राजस्थान रॉयल्स ने स्पिनर युजवेंद्र चहल और यशस्वी जायसवाल के दमदार प्रदर्शन की बदौलत आईपीएल-2023 के मैच में कोलकाता नाइटराइडर्स को धूल चटा दी. राजस्थान ने ईडन गार्डन्स मैदान पर खेले गए मैच में 9 विकेट से जीत दर्ज की.

kkr vs rr ipl 2023

Kolkata Knight Riders vs Rajasthan Royals Highlights: पहले युजवेंद्र चहल और फिर यशस्वी जायसवाल की आंधी... इन 2 सितारों की बदौलत पूर्व चैंपियन राजस्थान रॉयल्स ने आईपीएल-2023 के मैच में गुरुवार को कोलकाता नाइटराइडर्स के खिलाफ 9 विकेट से बड़ी जीत दर्ज की. कोलकाता ने 20 ओवर में 8 विकेट पर 149 रन बनाए जिसके बाद रॉयल्स टीम ने 13.1 ओवर में एक विकेट खोकर जीत दर्ज की.

चहल ने मचाया धमाल

भारतीय स्पिनर युजवेंद्र चहल ने कोलकाता के 4 बल्लेबाजों को पवेलियन की राह दिखाई, जिससे केकेआर टीम अपने घरेलू मैदान पर 8 विकेट पर 149 रन ही बना पाई. चहल ने 4 ओवर में 25 रन देकर 4 विकेट अपने नाम किए. कोलकाता के लिए वेंकटेश अय्यर ने अर्धशतक जड़ा. नंबर-3 पर उतरे वेंकटेश ने 42 गेंदों पर 2 चौके और 4 छक्के लगाते हुए 57 रन बनाए. उनके अलावा कप्तान नीतीश राणा ने 17 गेंदों पर 2 चौकों की बदौलत 22 रन जोड़े. चहल के अलावा पेसर ट्रेंट बोल्ट ने 2 विकेट लिए जबकि संदीप शर्मा और केएम आसिफ ने 1-1 विकेट लिया.

यशस्वी का तूफान

इसके बाद यशस्वी का तूफान देखने को मिला. उन्होंने नीतीश राणा के पारी के पहले ही ओवर में 26 रन ठोक दिए. यशस्वी ने 13 गेंदों में 50 रन बना डाले. वह 47 गेंदों पर 98 रन बनाकर नाबाद लौटे. उन्होंने अपनी नाबाद पारी में 13 चौके और 5 छक्के जड़े. कप्तान संजू सैमसन 48 रन बनाकर नाबाद लौटे. सैमसन ने 29 गेंदों की अपनी पारी में 2 चौके और 5 छक्के लगाए. राजस्थान का एकमात्र विकेट जोस बटलर (0) के रूप में गिरा जो पारी के दूसरे ओवर में रन आउट हुए.

कोलकाता की बढ़ी मुश्किल

राजस्थान ने इस जीत के साथ टॉप-3 में एंट्री मारी. टीम को 12 मैचों में छठी जीत मिली जिससे उसके अब 12 अंक हो गए हैं. मुंबई इंडियंस के भी 12 अंक हैं लेकिन नेट रन रेट के मामले में रॉयल्स ऊपर है. वहीं, कोलकाता की मुश्किलें बढ़ गई हैं. टीम को 12 मैचों में 7वीं हार झेलनी पड़ी. नीतीश राणा की कप्तानी वाली टीम अब पॉइंट्स टेबल में 7वें नंबर पर खिसक गई है. आरसीबी के भी उसके बराबर 10 अंक हैं जो छठे नंबर पर है.

जरूर पढ़ें

सचिन का वर्ल्ड रिकॉर्ड तोड़ने के सवाल पर बोले विराट, रिएक्शन से मचा दी सनसनी!
वर्ल्ड कप से पहले भारतीय टीम को बड़ा झटका, ICC ने सबसे बड़े दुश्मन को पहुंचाया फायदा!

 

Trending news