Virat Kohli: विराट कोहली का आईपीएल में महारिकॉर्ड, एक झटके में रोहित और पोलार्ड छूटे बहुत पीछे!
Advertisement

Virat Kohli: विराट कोहली का आईपीएल में महारिकॉर्ड, एक झटके में रोहित और पोलार्ड छूटे बहुत पीछे!

Virat Kohli Record: आरसीबी के धाकड़ बल्लेबाज विराट कोहली (Virat Kohli) ने आईपीएल में एक बड़ा कीर्तिमान हासिल किया. उन्होंने राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ आईपीएल के मौजूदा सीजन के मैच में पारी के पहले ही ओवर में ये रिकॉर्ड बनाया. आरसीबी ने इस मैच में राजस्थान पर 112 रनों के बड़े अंतर से जीत दर्ज की.

Virat Kohli: विराट कोहली का आईपीएल में महारिकॉर्ड, एक झटके में रोहित और पोलार्ड छूटे बहुत पीछे!

Virat Kohli Record, IPL 2023 : आईपीएल के मौजूदा सीजन (IPL-2023) में रविवार को राजस्थान रॉयल्स को अपने ही घरेलू मैदान पर शर्मनाक हार झेलनी पड़ी. रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने उसे 112 रनों के बड़े अंतर से मात दी. सीजन के इस 60वें मैच में 172 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए राजस्थान टीम 10.3 ओवर में सिर्फ 59 रन पर ऑलआउट हो गई. इस दौरान धाकड़ बल्लेबाज विराट कोहली (Virat Kohli) ने एक रिकॉर्ड भी बना डाला.

पहले ही ओवर में रचा कीर्तिमान

विराट कोहली ने राजस्थान टीम के पारी के पहले ही ओवर में यशस्वी जायसवाल (0) का कैच लपका. पेसर मोहम्मद सिराज के इस ओवर की दूसरी गेंद को यशस्वी ने मिड ऑफ की दिशा में खेला लेकिन विराट ने कैच लपकने में कोई गलती नहीं की. इसी के साथ विराट को इस लीग में सबसे ज्यादा कैच (नॉन-विकेटकीपर) की लिस्ट में भी फायदा मिला.

पोलार्ड और रोहित छूटे पीछे

आरसीबी के पूर्व कप्तान विराट कोहली अब लिस्ट में दूसरे नंबर पर पहुंच गए हैं. उन्होंने मुंबई इंडियंस के पूर्व स्टार कायरन पोलार्ड को पीछे छोड़ा. विराट के नाम अब आईपीएल में 104 कैच हो गए हैं. पोलार्ड के नाम 103 जबकि मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा के नाम 98 कैच हैं. लिस्ट में टॉप पर सुरेश रैना (109 कैच) हैं.

18 रन बना पाए विराट

इससे पहले रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर टीम ने निर्धारित 20 ओवर में 5 विकेट खोकर 171 रन बनाए. टीम के लिए कप्तान फाफ डुप्लेसी (55) और ग्लेन मैक्सवेल (54) ने अर्धशतक जड़े. विराट और डुप्लेसी ने 50 रनों की ओपनिंग पार्टनरशिप की. हालांकि विराट 19 गेंद पर एक चौके की मदद से 18 रन ही बना सके. डुप्लेसी ने 44 गेंदों की अपनी पारी में 3 चौके और 2 छक्के लगाए. वहीं, मैक्सवेल ने 33 गेंदों पर 5 चौके और 3 छक्के जड़े. अनुज रावत ने 11 गेंदों पर 29 रन ठोके, जिसमें 3 चौके और 2 छक्के शामिल रहे. राजस्थान के लिए मीडियम पेसर केएम आसिफ और एडम जम्पा ने 2-2 विकेट झटके जबकि एक विकेट संदीप शर्मा को मिला. मैन ऑफ द मैच आरसीबी के वेन पार्नेल को मिला जिन्होंने 3 ओवर में 10 रन देकर 3 विकेट झटके.

जरूर पढ़ें

WATCH: सूटकेस वाली टैक्सी, युजी भाई सेक्सी... बच्चों जैसी मस्ती करते दिखे चहल, VIDEO वायरल
खत्म हुआ भारत के इस खिलाड़ी का सुनहरा करियर, IPL मैच के बीच कप्तान ने किया बाहर!

 

 

Trending news