PBKS vs RCB: आरसीबी टीम के लिए जीत में भी विलेन साबित हुआ ये दिग्गज, अब मैनेजमेंट ले सकता है कड़ा फैसला!
Advertisement
trendingNow11661113

PBKS vs RCB: आरसीबी टीम के लिए जीत में भी विलेन साबित हुआ ये दिग्गज, अब मैनेजमेंट ले सकता है कड़ा फैसला!

PBKS vs RCB Highlights: रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने आईपीएल-2023 के मुकाबले में गुरुवार को पंजाब किंग्स पर 24 रनों से जीत दर्ज की. इसके बावजूद एक दिग्गज खिलाड़ी टीम के लिए विलेन साबित हुआ. उस खिलाड़ी से टीम ही नहीं, फैंस को भी काफी उम्मीदें थीं लेकिन सभी को निराशा हाथ लगी.

pbks vs rcb

Villain for RCB, IPL 2023 : अपने पहले खिताब की तलाश में जुटी रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (Royal Challengers Bangalore) टीम ने आईपीएल के 16वें सीजन (IPL-2023) में गुरुवार को अपनी तीसरी जीत दर्ज की. उसने मोहाली के आईएस बिंद्रा स्टेडियम में खेले गए मुकाबले में पंजाब किंग्स को 24 रनों से हराया. इस जीत के बावजूद एक खिलाड़ी आरसीबी टीम के लिए विलेन साबित हुआ. उस खिलाड़ी से टीम ही नहीं, फैंस को भी काफी उम्मीदें थीं लेकिन सभी को अंत में निराशा हाथ लगी.

24 रनों से मिली जीत

इस मैच में आरसीबी की कप्तानी विराट कोहली जबकि पंजाब की कमान सैम करेन ने संभाली. रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर टीम ने पहले बल्लेबाजी का न्योता मिलने के बाद 20 ओवर में 4 विकेट पर 174 रन बनाए. फाफ डुप्लेसी ने 56 गेंदों पर 84 जबकि विराट ने 47 गेंदों पर 59 रन बनाए. इसके बाद पंजाब टीम ओपनर प्रभसिमरन सिंह (46) और विकेटकीपर बल्लेबाज जीतेश शर्मा (41) की कोशिशों के बावजूद जीत नहीं सकी. पंजाब टीम 18.2 ओवर में 150 के कुल स्कोर पर ऑलआउट हो गई.

दिग्गज खिलाड़ी ने सभी को किया निराश

आरसीबी के एक दिग्गज खिलाड़ी से सभी को बहुत उम्मीदें थीं लेकिन उस खिलाड़ी का बल्ला  एक बार फिर से शांत ही रहा. जिस खिलाड़ी के बारे में बात हो रही है, वह आरसीबी के विकेटकीपर दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) हैं. कार्तिक को नंबर-4 पर उतारा गया लेकिन वह 5 गेंदों पर महज 7 रन बनाकर चलते बने. कार्तिक की पारी में एक चौका शामिल रहा. उन्हें अर्शदीप सिंह ने अथर्व के हाथों कैच कराया. 

अभी तक शांत है बल्ला

बेहद अनुभवी विकेटकीपर दिनेश कार्तिक का बल्ला आईपीएल के मौजूदा सीजन में चल नहीं पाया है. उन्होंने अभी तक 6 मैचों में महज 9 के औसत से केवल 45 रन बनाए हैं. उन्होंने अपने आईपीएल करियर में 20 अर्धशतक लगाए हैं लेकिन कार्तिक इस बार पूरी तरह फ्लॉप साबित हो रहे हैं. देखना दिलचस्प होगा कि क्या टीम मैनेजमेंट उन्हें लगातार मौके देता है या फिर कोई कड़ा फैसला लेगा.

सिराज बने प्लेयर ऑफ द मैच

पेसर मोहम्मद सिराज को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया. उन्होंने आईपीएल में अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया. सिराज ने 4 ओवर में 21 रन देकर 4 विकेट अपने नाम किए. उन्होंने जीत के बाद कहा, 'मेरे लिए लॉकडाउन वास्तव में महत्वपूर्ण रहा, क्योंकि इससे पहले मेरी गेंदों पर अक्सर बाउंड्री लगती थीं. मैंने अपनी योजनाओं, अपनी फिटनेस और अपनी गेंदबाजी पर काम किया और अब इसका फायदा मिल रहा है.' 

ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले ताज़ा ख़बर अभी पढ़ें सिर्फ़ Zee News Hindi पर| आज की ताजा ख़बर, लाइव न्यूज अपडेट, सबसे ज़्यादा पढ़ी जाने वाली सबसे भरोसेमंद हिंदी न्यूज़ वेबसाइट Zee News हिंदी|

Trending news