Suryakumar Yadav: कौन है वो शख्स... सूर्यकुमार को मिला मैन ऑफ द मैच अवॉर्ड तो इस दिग्गज को लगी मिर्ची!
Advertisement

Suryakumar Yadav: कौन है वो शख्स... सूर्यकुमार को मिला मैन ऑफ द मैच अवॉर्ड तो इस दिग्गज को लगी मिर्ची!

Mumbai Indians: वानखेड़े स्टेडियम में खेले गए आईपीएल-2023 के मुकाबले में मुंबई इंडियंस ने गुजरात टाइटंस को 27 रनों से हरा दिया. इस मैच में सूर्यकुमार यादव (49 गेंदों पर नाबाद 103 रन) ने पारी की आखिरी गेंद पर छक्का लगाकर अपना शतक पूरा किया. उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया जिसे लेकर बहस छिड़ गई.

suryakumar yadav (IPL)

Aakash Chopra on Suryakumar Yadav: मिस्टर 360 डिग्री से मशहूर सूर्यकुमार यादव ने शुक्रवार को आईपीएल के मौजूदा सीजन में अपना पहला शतक जड़ा. मुंबई इंडियंस के इस धुरंधर को बाद में प्लेयर ऑफ द मैच भी चुना गया. हालांकि कुछ लोगों को ये सही नहीं लगा. इसी बीच भारत के पूर्व क्रिकेटर और कमेंटेटर आकाश चोपड़ा (Aakash Chopra) ने इसे लेकर एक ट्वीट कर दिया.

क्यों छिड़ी बहस?

रिकॉर्ड 5 बार की चैंपियन टीम मुंबई इंडियंस ने वानखेड़े स्टेडियम में खेले गए आईपीएल-2023 के मुकाबले में गुजरात टाइटंस को हरा दिया. इस मैच में सूर्यकुमार यादव ने पारी की आखिरी गेंद पर छक्का लगाकर अपना शतक पूरा किया. इसके बाद राशिद खान ने 32 गेंदों पर 3 चौके और 10 छक्के लगाकर नाबाद 79 रन बनाए. राशिद ने 4 विकेट भी लिए थे. इसी को लेकर क्रिकेट फैंस के बीच बहस छिड़ गई, कई का मानना था कि राशिद को प्लेयर ऑफ द मैच चुना जाना चाहिए था. 

कौन चुनता है प्लेयर ऑफ द मैच?

इसी पर पूर्व भारतीय क्रिकेटर आकाश चोपड़ा ने ट्वीट किया. उन्होंने बताया कि एक इंग्लिश कमेंटेटर को इस काम के लिए चुना जाता है कि वह अपनी राय रखे कि कौन प्लेयर ऑफ द मैच बनेगा. उन्होंने ट्वीट किया- वर्ल्ड फीड (अंग्रेजी) से एक कमेंटेटर को इस काम के लिए चुना जाता है. इसलिए हमेशा वही शख्स तय करता है कि किसे प्लेयर ऑफ द मैच का अवॉर्ड दिया जाए.'

ICC इवेंट में अलग है प्रक्रिया

बता दें कि द्विपक्षीय और छोटी सीरीज के लिए इसी तरह की प्रक्रिया का इस्तेमाल किया जाता है. अगर आईसीसी का कोई इवेंट होता है जैसे वर्ल्ड कप तो उसके लिए अलग से पैनल बनाया जाता है. इस पैनल में मैच रेफरी और पूर्व क्रिकेटर्स को शामिल किया जाता है. 

जरूर पढ़ें

सूर्या ने गेंदबाजों के साथ किया 'खिलवाड़', सुरेश रैना ने अपने इस बयान से मचाया तहलका
टीम इंडिया के कप्तान को लगी गंभीर चोट! IPL 2023 के बीच सामने आई ये बुरी खबर

 

Trending news