Virat-Ganguly Relation: आखिर किस बात से खफा हैं विराट-गांगुली? सामने आ गई ये बड़ी सच्चाई
Advertisement

Virat-Ganguly Relation: आखिर किस बात से खफा हैं विराट-गांगुली? सामने आ गई ये बड़ी सच्चाई

IPL 2023: पिछले कुछ दिनों से विराट कोहली-सौरव गांगुली के बीच मनमुटाव की कई सारी बातें सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रही हैं. इतना ही नहीं दोनों के कई तरह  के मीम्स भी खूब वायरल हुए हैं. इस बीच दोनों के बीच जारी झगड़े को लेकर एक बड़ा अपडेट सामने आ गया है. 

Virat-Ganguly Relation: आखिर किस बात से खफा हैं विराट-गांगुली? सामने आ गई ये बड़ी सच्चाई

Virat-Ganguly Relation: आईपीएल 2023 में 15 अप्रैल को दिल्ली कैपिटल्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच खेले गए मैच में कुछ ऐसा देखने को मिल गया जिसके बाद क्रिकेट जगत में तहलका मच गया. टीम इंडिया के बेहतरीन कप्तानों में से एक रहे सौरव गांगुली और वर्तमान में टीम की सबसे बड़ी ताकत विराट कोहली के बीच झगड़े की खबरों ने तूल पकड़ लिया. इस बीच अब दोनों के बीच हुए मनमुटाव को लेकर एक बड़ा अपडेट सामने आ गया है. 

विराट-गांगुली पर सामने आया ये अपडेट 

विराट कोहली और सौरव गांगुली के बीच हुए विवाद पर एक बड़ा अपडेट सामने आया है. इस सीजन में दिल्ली कैपिटल्स के कोचिंग स्टाफ में शामिल पूर्व क्रिकेटर शेन वॉटसन ने दोनों के विवाद को लेकर बड़ा खुलासा किया है. वॉटसन ने बताया है कि विराट-गांगुली को लेकर कई तरह की अफवाहें फैल रही हैं जिनको लेकर कुछ भी कहना ठीक नहीं होगा, लेकिन एक बात तो बिल्कुल साफ है कि विराट कोहली काफी गुस्से में लग रहे थे. वॉटसन ने आगे कहा कि एक विपक्षी टीम के खिलाड़ी होने के नाते यह जरूरी भी होता है. हालांकि, दोनों के बीच किस बात को लेकर विवाद है इसकी वजह कुछ भी हो सकती है.

यहां से शुरू हुआ विवाद

दरअसल, रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और दिल्ली कैपिटल्स की टीमों का 15 अप्रैल को आईपीएल 2023 के मुकाबले में आमना सामना हुआ था. इस मैच आरसीबी ने जीत दर्ज कर ली थी. मैच खत्म होने के बाद जब दोनों टीमों के खिलाड़ी आपस में हाथ मिला रहे थे, तब विराट और गांगुली ने एक दूसरे से हाथ नहीं मिलाया. इसके बाद उनका यह वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हुआ और विवाद यहीं से शुरू हुआ. इतना ही नहीं इस वाकये के बाद विराट कोहली ने सौरव गांगुली को अपने इंस्टाग्राम से अनफॉलो कर दिया था. जवाब में गांगुली ने भी विराट को अनफॉलो मार दिया.

नया नहीं है विवाद 

दोनों के बीच आईपीएल 2023 में हुआ ये विवाद नया नहीं है. इससे पहले भी विराट-गांगुली के बीच ऐसा देखने को मिल चुका है. बात है 2021 की. जब उस समय टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने टी20 वर्ल्ड कप से पहले 20 ओवर फॉर्मेट की कप्तानी छोड़ने का ऐलान कर दिया था. हालांकि, सौरव गांगुली ने ये कहा था कि उन्होंने विराट से कप्तान बने रहने की अपील की है, लेकिन विराट ने उनकी बातों को झूठा करार दिया था. दोनों के बीच विवाद तब और गहरा हो गया जब विराट कोहली को वनडे की कप्तानी से हटा दिया गया. इसके कुछ समय बाद विराट ने जनवरी 2022 में टेस्ट क्रिकेट से भी कप्तानी छोड़ने की घोषणा कर दी थी.

ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले ताज़ा ख़बर अभी पढ़ें सिर्फ़ Zee News Hindi पर| आज की ताजा ख़बर, लाइव न्यूज अपडेट, सबसे ज़्यादा पढ़ी जाने वाली सबसे भरोसेमंद हिंदी न्यूज़ वेबसाइट Zee News हिंदी|

Trending news