LSG vs RCB: लखनऊ के सबसे घातक गेंदबाज पर बरसे मैक्सवेल, ओवर में लुटाए 19 रन; VIDEO
Advertisement

LSG vs RCB: लखनऊ के सबसे घातक गेंदबाज पर बरसे मैक्सवेल, ओवर में लुटाए 19 रन; VIDEO

लखनऊ के तेज गेंदबाज दुष्मंथा चमीरा ने आरसीबी के खिलाफ पहले ही ओवर में 2 विकेट लेकर गेंदबाजी की शुरुआत की, लेकिन चमीरा के अगले ओवर में ग्लेन मैक्सवेल ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की. चमीरा ने ओवर में 19 रन लुटाए.

Photo (IPL)

Glenn Maxwell Smashed Back To Back Boundaries vs Dushmantha Chameera: आईपीएल 2022 (IPL 2022) का 31वां मैच रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (Royal Challengers Bangalore) और लखनऊ सुपर जाएंट्स (Lucknow Super Giants) के बीच खेला गया. इस मैच में आरसीबी के खिलाफ लखनऊ के कप्तान केएल राहुल (KL Rahul) ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया. पहले बल्लेबाजी करने उतरी आरसीबी की शुरुआत खराब रही, टीम ने अपने तीन विकेट 44 रनों पर ही गंवा दिए थे, इसमें ग्लेन मैक्सवेल (Glenn Maxwell) का भी विकेट शामिल था. लेकिन उन्होंने आउट होने से पहले लखनऊ के गेंदबाज दुष्मंथा चमीरा (Dushmantha Chameera) को निशाने पर लेते हुए एक ओवर में खूब रन बटोरे.

दुष्मंथा चमीरा पर बरसे मैक्सवेल

लखनऊ सुपर जाएंट्स (Lucknow Super Giants) की ओर से गेंदबाजी की शुरुआत दुष्मंथा चमीरा (Dushmantha Chameera) ने की थी. चमीरा ने पारी के पहले ओवर में 7 रन देकर 2 विकेट हासिल किए, लेकिन जब वे पारी का तीसरा ओवर करने आए तो ग्लेन मैक्सवेल (Glenn Maxwell) ने उन्हें निशाने पर लिया. चमीरा के इस ओवर में  कप्तान प्लेसिस (Faf Du Plessis) ने एक करार चौका जड़ा था और दूसरी बॉल पर 1 लेकर मैक्सवेल को स्ट्राइक दे दी. मैक्सवेल ने इसके बाद ओवर की आखिरी 3 गेंदों पर एक के बाद एक तीन बड़े शॉट्स खेले. मैक्सवेल ने ओवर की चौथी और पांचवीं गेंद पर चौका लगाया और आखिरी गेंद पर एक शानदार छक्का जड़ा. चमीरा ने इस ओवर में कुल 19 रन लुटाए. चमीरा का ये ओवर देखने के लिए यहां क्लिक करें. 

डु प्लेसिस ने खेली कप्तानी पारी

बैंगलोर ने इस मैच में शानदार बल्लेबाजी की. बैंगलोर के लिए कप्तान फाफ डु प्लेसिस (Faf Du Plessis) ने सबसे ज्यादा रन बनाए. डु प्लेसिस ने 64 गेंदों पर 150 की स्ट्राइक रेट से 96 रन बनाए. इस पारी में उनके बल्ले से 11 चौके और 2 छक्के भी देखने को मिले. डु प्लेसिस के अलावा मैक्सवेल (Glenn Maxwell) ने 11 गेंदों पर ताबड़तोड़ 23 रन बवाए. शाहबाज अहमद (Shahbaz Ahmed) ने भी 22 गेंदों पर 26 रन की पारी का योगदान दिया. इन बल्लेबाजों के दम पर बैंगलोर (Royal Challengers Bangalore) ने 181 रन बनाए.

RCB ने जीता 5वां मैच

इस मैच में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (Royal Challengers Bangalore) ने लखनऊ सुपर जायंट्स (Lucknow Super Giants) को 18 रनों से हरा दिया है. पहले बल्लेबाजी करते हुए बैंगलोर की टीम ने 20 ओवर में 6 विकेट गंवाकर 181 रन बनाए और लखनऊ की टीम को 182 रनों का टारगेट दिया. जवाब में लखनऊ की टीम 20 ओवर में 8 विकेट पर 163 रन ही बना पाई. बैंगलोर के लिए जोश हेजलवुड (Josh Hazlewood) ने 4 विकेट लिए.

Trending news