IPL 2023: रवींद्र जडेजा ने आईपीएल में बनाया कीर्तिमान, इतिहास रचते हुए बन गए ऐसे इकलौते बल्लेबाज
Advertisement

IPL 2023: रवींद्र जडेजा ने आईपीएल में बनाया कीर्तिमान, इतिहास रचते हुए बन गए ऐसे इकलौते बल्लेबाज

IPL 2023: आईपीएल 2023 के पहले क्वालीफायर मैच में चेन्नई सुपर किंग्स ने गुजरात टाइटंस को 15 रनों से हरा दिया. इसके साथ ही धोनी की सीएसके सीधा फाइनल का टिकट कटा चुकी है. वहीं, गुजरात के पास फाइनल में पहुंचने का एक और मौका है.

IPL 2023: रवींद्र जडेजा ने आईपीएल में बनाया कीर्तिमान, इतिहास रचते हुए बन गए ऐसे इकलौते बल्लेबाज

Ravindra Jadeja Record: चेन्नई सुपर किंग्स और गुजरात टाइटंस के बीच हुए आईपीएल 2023 के पहले क्वालीफायर में धोनी की CSK ने गुजरात को हराकर फाइनल में एंट्री ले ली है. मैच में पहले चेन्नई सुपर किंग्स के बल्लेबाज ऋतुराज गायकवाड़ की शानदार पारी और इसके बाद गेंदबाजों के कमाल की बदौलत चेन्नई को जीत हासिल हुई. मैच में चेन्नई के ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा ने आईपीएल में एक बड़ी उपलब्धि अपने नाम कर ली. वह ऐसा करने वाले आईपीएल के इकलौते ऑलराउंडर बन गए हैं.

जडेजा ने नाम की ये बड़ी उपलब्धि

इस मैच में रवींद्र जडेजा ने वो कीर्तिमान अपने नाम कर लिया जो आज तक आईपीएल में कोई ऑलराउंडर नहीं कर पाया. जडेजा ने इस मैच में 1 विकेट लेते ही आईपीएल में 150 विकेट पूरे कर लिए. इसके साथ ही वह पहले ऐसे ऑलराउंडर बन गए हैं, जिन्होंने आईपीएल में 150 विकेट और 2500 रन पूरे किए हैं. मैच से पहले जडेजा के आईपीएल में 149 विकेट थे. जडेजा ने गुजरात के खिलाफ 4 ओवर में 18 रन देकर 2 विकेट झटके.

ऋतुराज ने खेली शानदार पारी

चेन्नई सुपर किंग्स के ओपनर ऋतुराज गायकवाड़ ने बेहतरीन शतक जड़ा. उन्होंने 44 गेंदों में 60 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली. इस पारी के दौरान उनके बल्ले से 7 चौके और 1 छक्का निकला. पहले विकेट के लिए ऋतुराज गायकवाड़ और डेवोन कॉनवे के बीच अच्छी साझेदारी हुई. दोनों के बीच 87 रनों की साझेदारी हुई. इनके अलावा कॉनवे ने 40 रन बनाए. रविंद्र जडेजा ने 22 जबकि अजिंक्य रहाणे और अंबाती रायुडू ने 17-17 रनों का योगदान दिया.

गेंदबाजों ने भी किया कमाल

ऋतुराज गायकवाड़ की बेहतरीन अर्धशतकीय पारी के बाद चेन्नई के गेंदबाजों ने भी कमाल प्रदर्शन किया. 173 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरे गुजरात टीम को चेन्नई के गेंदबाजों ने 157 रनों पर ही रोक दिया. चेन्नई के चार गेंदबाजों ने 2-2 विकेट झटके. इनमें दीपक चाहर, मथीशा पथिराना, रवींद्र जडेजा और महेश तीक्षणा शामिल रहे. इनके अलावा तुषार देशपांडे को एक सफलता मिली.

Trending news