IPL 2023: कप्तान बदलते ही इस खूंखार बल्लेबाज की चमकी किस्मत, राहुल ने नहीं दिया था एक भी मौका!
Advertisement
trendingNow11684447

IPL 2023: कप्तान बदलते ही इस खूंखार बल्लेबाज की चमकी किस्मत, राहुल ने नहीं दिया था एक भी मौका!

IPL 2023: इंडियन प्रीमियर लीग 2023 के 51वें मैच में लखनऊ सुपर जाएंट्स और गुजरात टाइटंस के बीच मुकाबला है. इस मैच में लखनऊ के कप्तान क्रुणाल पांड्या ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया.

IPL 2023: कप्तान बदलते ही इस खूंखार बल्लेबाज की चमकी किस्मत, राहुल ने नहीं दिया था एक भी मौका!

LSG vs GT, Playing 11: आईपीएल 2023 में रविवार(7 मई) को लखनऊ सुपर जाएंट्स और गुजरात टाइटंस के बीच कड़ी टक्कर है. इस मैच में केएल राहुल के चोटिल होने के बाद लखनऊ के कप्तान बने क्रुणाल पांड्या ने टॉस जीता और पहले गेंदबाजी का फैसला किया. अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेले जा रहे इस मैच में एक ऐसे खिलाड़ी को मौका मिल गया, जिसे अभी तक सीजन में केएल राहुल ने अपनी कप्तानी में एक भी मौका नहीं दिया था. साथ ही यह एक ऐतिहासिक मैच भी है.

इस खिलाड़ी को मिला मौका 

लखनऊ सुपर जाएंट्स की टीम का हिस्सा क्विंटन डिकॉक को प्लेइंग-11 में शामिल किया गया है. टॉस के बाद कप्तान क्रुणाल ने कहा कि डिकॉक को नवीन उल हक की जगह प्लेइंग-11 में शामिल किया गया है. बता दें कि यह आईपीएल 2023 का डिकॉक का पहला मैच होगा. इससे पहले मौजूदा सीजन में उन्हें एक भी मैच में मौका नहीं मिला है. बता दें कि क्विंटन डिकॉक अक्सर ओपनर बल्लेबाजी करने आते हैं. अपने आक्रामक शॉट्स से बल्लेबाजों की बखिया उधेड़ने की ताकत भी रखते हैं.  

पहली बार आईपीएल में दिखा ऐसा

गुजरात टाइटंस के कप्तान हार्दिक पांड्या ने जहां कई अवसरों पर भारतीय टीम की अगुवाई की है और पिछले साल से गुजरात टाइटंस के कप्तान है. वहीं, क्रुणाल घरेलू क्रिकेट में बड़ौदा टीम की कप्तानी करते रहे हैं और नियमित कप्तान केएल राहुल के चोटिल होने के कारण उन्हें लखनऊ सुपरजाइंट्स की कप्तानी सौंपी गई है. यह आईपीएल में पहला मौका है जब दो भाई इस लीग में अलग-अलग टीमों की अगुवाई कर रहे हैं.

दोनों टीमों की प्लेइंग-11

लखनऊ सुपर जाएंट्स (प्लेइंग इलेवन): क्विंटन डी कॉक (WK), काइल मेयर्स, दीपक हुड्डा, कर्ण शर्मा, क्रुणाल पांड्या (C), मार्कस स्टोइनिस, स्वप्निल सिंह, यश ठाकुर, रवि बिश्नोई, मोहसिन खान, आवेश खान.

गुजरात टाइटन्स (प्लेइंग इलेवन): ऋद्धिमान साहा (WK), शुभमन गिल, हार्दिक पांड्या (C), विजय शंकर, डेविड मिलर, अभिनव मनोहर, राहुल तेवतिया, राशिद खान, मोहित शर्मा, नूर अहमद, मोहम्मद शमी.

जरूर पढ़ें

MI का 9 साल बाद हुआ ऐसा बुरा हाल, रोहित ने इस मैच विनर को दिल से किया याद!
'वनडे और टेस्ट क्रिकेट से तो बिल्कुल दूर ही रहना', धोनी ने किस खिलाड़ी को दी ये सलाह?

Trending news