Advertisement
photoDetails1hindi

IPL इतिहास के 5 सबसे बड़े विवाद, भज्जी ने मारा थप्पड़ तो पोलार्ड ने फेंका था बल्ला

Most Controversial Moments in IPL: आईपीएल दुनिया की सबसे ज्यादा देखे जाने वाली क्रिकेट लीग है. आईपीएल अपने चका चौंध के लिए बहुत ही ज्यादा फेमस है, लेकिन इस लीग के दौरान कई बड़े विवाद भी खड़े हुए हैं. आज हम अपनी रिपोर्ट में इन विवादों के बारे में, जो लीग पर गहरे धब्बे  की तरह हैं. 

1/5

आईपीएल की शुरुआत 2008 में हुई थी, इसी सीजन में लीग के साथ पहला विवाद जुड़ गया था. जब हरभजन सिंह ने तेज गेंदबाज एस श्रीसंत को थप्पड़ मार दिया था. इसके बाद हरभजन सिंह को 11 मैचों के लिए सस्पेंड कर दिया गया था. श्रीसंत मैदान पर ही फूट फूटकर रोने लगे. इसके बाद हरभजन सिंह ने श्रीसंत से ड्रेसिंग रूम में जाकर माफी मांगी थी. 

2/5

2013 में दुनिया की सबसे बड़ी क्रिकेट लीग पर एक बदनुमा दाग लगा था. आईपीएल 2013 में 3 प्लेयर्स पर स्पॉट फिक्सिंग के आरोप लगे थे. इनमें एस श्रीसंत, अंकित चव्हाण और अजित चंदीला को गिरफ्तार किया गया था. इसके बाद बीसीसीआई ने कड़ा कदम उठाते हुए राजस्थान रॉयल्स और चेन्नई सुपर किंग्स को 2 साल के लिए बैन कर दिया था. वहीं, फिक्सिंग में शामिल प्लेयर्स पर  आजीवन प्रतिबंध लगा दिया गया था.

3/5

आईपीएल 2013 में कोलकाता नाइट राइडर्स और आरसीबी के बीच मैच हो रहा था. जब कोहली आउट होकर मैदान के बाहर जा रहे थे. तब उनकी केकेआर के कप्तान गौतम गंभीर से कहासुनी हो गई, जिसके बाद दोनों को ही बहस करते हुए देखा गया. इसके बाद अंपायर ने आकर बीच बचाव किया था. 

4/5

आईपीएल 2012 में केकेआर के मालिक शाहरुख खान के वानखेड़े स्टेडियम में प्रवेश करने पर प्रतिबंध लगा दिया गया था. दरअसल शाहरुख पर मैदानकर्मियों से अभद्रता और मारपीट का आरोप लगा था. हालांकि, 2015 में यह प्रतिबंध हटा लिया गया था.

5/5

स्टार ऑलराउंडर कीरोन पोलार्ड और घातक गेंदबाज मिशेल स्टार्क के बीच भी एक विवाद देखने को मिला था. मुंबई इंडियंस और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के बीच हुए मुकाबले में कीरोन पोलार्ड को इतना गुस्सा आ गया कि वह अपना बल्ला मिशेल स्टार्क पर फेंकने को मजबूर हो गए थे. हालांकि बल्ला फिसलकर पोलार्ड के हाथ से गिर गया था. 

ट्रेन्डिंग फोटोज़