MS Dhoni: धोनी रिजर्व-डे के दिन ही फैंस को बोलेंगे 'Goodbye'? इंटरनेशनल क्रिकेट से भी ऐसे ही ली थी विदाई
Advertisement

MS Dhoni: धोनी रिजर्व-डे के दिन ही फैंस को बोलेंगे 'Goodbye'? इंटरनेशनल क्रिकेट से भी ऐसे ही ली थी विदाई

MS Dhoni: एमएस धोनी का यह आखिरी सीजन होने की अटकलें लगातार लगाई जा रही हैं. वहीं, चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान का रिजर्व-डे से भी पुराना नाता रहा है.

MS Dhoni: धोनी रिजर्व-डे के दिन ही फैंस को बोलेंगे 'Goodbye'? इंटरनेशनल क्रिकेट से भी ऐसे ही ली थी विदाई

MS Dhoni And Reserve Day: आईपीएल 2023 का फाइनल मैच 28 मई को होना था. लेकिन बारिश के चलते अब ये मैच 29 मई को खेला जाएगा. चेन्नई सुपर किंग्स और गुजरात टाइटंस (CSK vs GT) के बीच नरेंद्र मोदी क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाने वाला ये मैच ऐतिहास रहने वाला है. आईपीएल इतिहास में पहली बार रिजर्व डे के लिए दिन मैच खेला जाएगा. वहीं, एमएस धोनी का यह आखिरी सीजन होने की अटकलें लगातार लगाई जा रही हैं.

धोनी रिजर्व-डे के दिन ही फैंस को बोलेंगे 'Goodbye'?

चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान एमएस धोनी (MS Dhoni) का रिजर्व-डे से पुराना नाता रहा है. एमएस धोनी (MS Dhoni) ने इससे पहले जब रिजर्व-डे के दिन मैच खेला था तो उन्होंने इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास ले लिया था. ऐसे में एक बार फिर अटकलें लगाई जा रही हैं कि आईपीएल 2023 का फाइनल मैच एमएस धोनी (MS Dhoni) के करियर का आखिरी मैच साबित हो सकता है.

साल 2019 में फैंस को दिया था बड़ा झटका

आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप 2019 (ICC World Cup 2019) के सेमीफाइनल में टीम इंडिया का सामना न्यूजीलैंड से हुआ था. लेकिन बारिश के चलते भारत और न्यूजीलैंड के बीच सेमीफाइनल मुकाबला मैनचेस्टर में रिजर्व-डे के दिन पूरा किया गया था. इस मैच में टीम इंडिया को हार का सामना करना पड़ा था. ये मैच एमएस धोनी (MS Dhoni) के इंटरनेशनल करियर का आखिरी मैच था. इस मैच के बाद एमएस धोनी (MS Dhoni) ने अगस्त 2020 में संन्यास का ऐलान कर दिया था.

इतिहास रचने के करीब एमएस धोनी

आईपीएल 2023 (IPL 2023) का फाइनल मैच एमएस धोनी (MS Dhoni) के आईपीएल करियर का 250वां मैच होगा. आईपीएल इतिहास में 250 मैच खेलने वाले एमएस धोनी (MS Dhoni) पहले खिलाड़ी होंगे. धोनी ने अब तक 249 आईपीएल मैचों में 217 पारियों में 39.09 की औसत से 5,082 रन बनाए हैं. इस दौरान उन्होंने 24 अर्धशतक बनाए हैं. वह लीग के इतिहास में सातवें सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी हैं. वहीं, एमएस धोनी (MS Dhoni) ने आईपीएल में बतौर कप्तान 225 मैच खेले हैं. इन मैचों में एमएस धोनी (MS Dhoni) ने 132 मैच जीते हैं और 91 में हार का सामना किया है.

 

Trending news