RR vs DC: टीम इंडिया के इस फ्लॉप खिलाड़ी का आखिरकार बच गया IPL करियर, दिल्ली कैपिटल्स ने खाया 'रहम'
Advertisement
trendingNow11644665

RR vs DC: टीम इंडिया के इस फ्लॉप खिलाड़ी का आखिरकार बच गया IPL करियर, दिल्ली कैपिटल्स ने खाया 'रहम'

RR vs DC IPL 2023: आईपीएल 2023 की 11वां मैच दिल्ली कैपिटल्स और राजस्‍थान रॉयल्‍स के बीच खेला गया. इस मैच में टीम इंडिया के एक ऐसे खिलाड़ी को खेलने का मौका मिला जो लंबे समय से टीम का हिस्सा नहीं बन सका है. 

RR vs DC: टीम इंडिया के इस फ्लॉप खिलाड़ी का आखिरकार बच गया IPL करियर, दिल्ली कैपिटल्स ने खाया 'रहम'

Delhi Capitals vs Rajasthan Royals: डेविड वॉर्नर की कप्तानी वाली दिल्ली कैपिटल्स को आईपीएल 2023 में लगातार तीसरी हार का सामना करना पड़ा है. राजस्‍थान रॉयल्‍स के खिलाफ खेले गए मुकाबले में दिल्ली को 57 रनों से हार का सामना करना पड़ा. इस मैच में कप्तान डेविड वॉर्नर ने एक ऐसे खिलाड़ी को टीम में शामिल किया जिसका इंटरनेशनल करियल लगभग खत्म हो चुका है. ये खिलाड़ी साल 2021 के बाद से ही टीम इंडिया का हिस्सा नहीं बना है. 

टीम इंडिया के इस फ्लॉप खिलाड़ी को IPL में मिला मौका

दिल्ली कैपिटल्स ने राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ खेले गए मैच में प्लेइंग 11 में 3 बदलाव किए. इस मैच में मिचेल मार्श, अमन खान और सरफराज खान की जगह रोवमैन पॉवेल, मनीष पांडे और ललित यादव को शामिल किया. मनीष पांडे (Manish Pandey) पिछले कई समय से टीम इंडिया से बाहर हैं. लेकिन आखिरकार उन्हें आईपीएल में खेलने का मौका मिला. लेकिन वह पहली ही गेंद पर बिना खाता खोले आउट हो गए. इसी के साथ मनीष पांडे आईपीएल के हर सीजन में कम से कम एक मैच खेलने वाले सातवें खिलाड़ी बन गए हैं. मनीष पांडे (Manish Pandey) साल 2008 से आईपीएल का हिस्सा बन रहे हैं. 

दिल्ली कैपिटल्स ने दिखाया भरोसा 

दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) की टीम ने इस ऑक्शन में 5 खिलाड़ियों पर दांव खेला था. इस लिस्ट में टीम इंडिया के बल्लेबाज मनीष पांडे (Manish Pandey) भी शामिल थे. मनीष पांडे (Manish Pandey) को IPL 2022 के लिए लखनऊ सुपरजायंट्स ने 4.6 करोड़ रुपये में खरीदकर था, लेकिन उनके खराब खेल के चलते उन्हें टीम से बाहर किया गया था. हालांकि दिल्ली कैपिटल्स ने 2.4 करोड़ रुपये खर्च कर मनीष पांडे (Manish Pandey) को अपनी टीम में शामिल किया. 

आईपीएल में अभी तक का प्रदर्शन 

मनीष पांडे (Manish Pandey) ने आईपीएल में अभी तक कुल 161 मैच खेले है. इन मैचों में मनीष पांडे (Manish Pandey) ने 29.66 की औसत से 3648 रन बनाए हैं. इस दौरान उनके बल्ले से 1 शतक और 21 अर्धशतक देखने को मिले हैं. वहीं, आईपीएल 2022 में मनीष पांडे (Manish Pandey) ने 6 मैचों में सिर्फ 88 रन ही बनाए थे और प्लेइंग 11 से बाहर का रास्ता भी दिखाया गया था.

टीम इंडिया में मौके मिलना हुए बंद

मनीष पांडे के लिए टीम इंडिया के दरवाजे भी लगभग बंद नजर आ रहे हैं. मनीष पांडे (Manish Pandey) जुलाई 2021 में आखिरी बार टीम इंडिया के लिए खेलते नजर आए थे, इसके बाद वह टीम का हिस्सा नहीं बन सके हैं. मनीष पांडे ने टीम इंडिया (Team India) के लिए अब तक 39 टी-20 इंटरनेशनल मुकाबले खेले हैं, जिसमें उन्होंने की 44.31 औसत और 126.15  की स्ट्राइक रेट से 709 रन बनाए हैं. वह भारत के लिए 29 वनडे भी खेल चुके हैं, जिसमें उन्होंने 566 रन बनाए हैं.  

ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले ताज़ा ख़बर अभी पढ़ें सिर्फ़ Zee News Hindi पर| आज की ताजा ख़बर, लाइव न्यूज अपडेट, सबसे ज़्यादा पढ़ी जाने वाली सबसे भरोसेमंद हिंदी न्यूज़ वेबसाइट Zee News हिंदी|

Trending news