IPL 2023 GT vs DC: दिल्ली कैपिटल्स की धमाकेदार जीत, गुजरात टाइटंस को 5 रनों से हराया
Advertisement

IPL 2023 GT vs DC: दिल्ली कैपिटल्स की धमाकेदार जीत, गुजरात टाइटंस को 5 रनों से हराया

IPL 2023 GT vs DC Live Updates: IPL 2023 का 44वां मैच आज दिल्ली कैपिटल्स और गुजरात टाइटंस के बीच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में शाम 7:30 बजे से खेला गया.

IPL 2023 GT vs DC Live Updates
LIVE Blog

IPL 2023 Live Score: IPL 2023 का 44वां मैच आज दिल्ली कैपिटल्स और गुजरात टाइटंस के बीच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में शाम 7:30 बजे से खेला गया. दिल्ली कैपिटल्स की टीम अभी तक IPL 2023 सीजन के 9 मैचों में से 6 मुकाबले हार चुकी है. दिल्ली कैपिटल्स ऐसे में आज अगर गुजरात टाइटंस के खिलाफ मैच भी हार जाती तो उसकी टूर्नामेंट से विदाई हो सकती थी, लेकिन उसने ये मैच जीतकर अपनी उम्मीदों को जिंदा रखा है. प्वाइंट्स टेबल में दिल्ली कैपिटल्स की टीम फिलहाल सबसे नीचे हैं. IPL 2023 सीजन में दिल्ली कैपिटल्स टीम की कप्तानी डेविड वॉर्नर कर रहे हैं, लेकिन वह अभी तक कप्तान के तौर पर खुद को साबित नहीं कर पाए हैं. 

02 May 2023
22:12 PM

रोमांचक मुकाबले में दिल्ली ने गुजरात को हराया, प्लेऑफ में जाने की उम्मीदें बरकरार

इंडियन प्रीमियर लीग 2023 में 1 मई को दिल्ली कैपिटल्स और गुजरात टाइटंस के बीच रोमांचक मुकाबला खेला गया. इस मैच में दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान डेविड वॉर्नर ने टॉस जीता और पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया. दिल्ली की पारी निर्धारित 20 ओवर में 8 विकेट पर 130 रन बनाए. इसके जवाब में गुजरात टाइटंस की टीम 6 विकेट पर 125 रन ही बना सकी और 5 रनों से मुकाबला हार गई.

 

21:42 PM

WTC फाइनल से पहले इस भारतीय गेंदबाज ने दिखाई घातक फॉर्म, दिग्गजों की लिस्ट में हुआ शामिल

इस मैच की पहली गेंद पर विकेट लेने के साथ ही मोहम्मद शमी ने अपने नाम एक बड़ी उपलब्धि कर ली है. वह मैच की पहली गेंद पर सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाजों की लिस्ट में शामिल हो गए हैं. मोहम्मद शमी ने 3 बार मैच की पहली गेंद पर विकेट लिया है. इससे पहले 3 बार ही ट्रेंट बोल्ट, लसिथ मलिंगा, भुवनेश्वर कुमार, अशोक डिंडा, उमेश यादव ने ऐसा किया है. इतना ही नहीं उनके नाम फिलहाल आईपीएल 2023 में पर्पल कैप हो चुकी है. उनके नाम अब 17 विकेट हो चुके हैं.

20:50 PM

IPL 2023 के बीच बड़ी मुसीबत में फंसे मोहम्मद शमी, होटल में महिलाओं के साथ अवैध संबंध बनाने का आरोप

मोहम्मद शमी (Mohammed Shami) और उनकी पत्नी हसीन जहां (Hasin Jahan) काफी समय से विवाद के चलते अलग रह रहे हैं. हसीन जहां (Hasin Jahan) ने अब सुप्रीम कोर्ट का रुख किया है. उन्होंने सुप्रीम कोर्ट में  स्पेशल लीव पीटिशन डाल आरोप लगाया है कि शमी के खिलाफ दर्ज आपराधिक मामला पिछले चार साल से लटका पड़ा है. उन्होंने आरोप लगाया है कि भारतीय क्रिकेटर के एक्स्ट्रा मैरिटल अफेयर्स अभी भी चल रहे हैं. अपनी याचिका में हसीन जहां ने कहा है कि शमी उनसे दहेज की मांग करते थे.

18:47 PM

IPL 2023 में इस खिलाड़ी के खेलते ही मचा बवाल, चार महीने बाद मैदान पर की थी वापसी

पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान माइकल क्लार्क तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड के मौजूदा आईपीएल में खेलने के फैसले से खुश नहीं हैं और उनका मानना है कि तेज गेंदबाज को आगामी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल और एशेज पर ध्यान देना चाहिए. हेजलवुड टखने की चोट के कारण लगभग चार महीने तक मैदान से बाहर रहे थे. उन्होंने क्रिकेट मैदान पर सफल वापसी की जब उन्होंने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के लिए लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ तीन ओवर डाले और 15 रन पर दो विकेट लिए. हेजलवुड को यह चोट जनवरी में सिडनी में टेस्ट मैच के दौरान लगी थी और उसके बाद से वह खेल के किसी भी प्रारूप में नहीं खेले. 

18:34 PM

38 साल के इस भारतीय खिलाड़ी ने दिखाई चीते जैसी फुर्ती, हैरतअंगेज कैच पकड़ सबको किया हैरान

गुजरात टाइटंस के लिए मौजूदा सीजन में खेल रहे 38 साल के विकेटकीपर बल्लेबाज ऋद्धिमान साहा ने पहली पारी में विकेट के पीछे बेहद जबरदस्त कैच पकड़कर सबको चौंका दिया. दरअसल, तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी की गेंद पर मनीष पांडे के बल्ले से गेंद किनारा लेते हुए विकेट के पीछे गई और वहां मौजूद विकेटकीपर साहा ने हवा में उछलकर बेहतरीन कैच लपक लिया. इसका वीडियो अब सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है.

 

17:49 PM

वर्ल्डकप से पहले टीम को लगा तगड़ा झटका, इस खिलाड़ी की अचानक हुई सर्जरी

न्यूजीलैंड क्रिकेट के सफल बल्लेबाजों में से एक केन विलियमसन आईपीएल के पहले मैच में चोटिल हो गए, जिसके बाद वह टूर्नामेंट छोड़कर वापस न्यूजीलैंड के लिए रवाना हो गए थे. अब उन्होंने अपने इंस्टाग्राम पर फोटोज शेयर कर सफल सर्जरी होने का अपडेट दिया है. कैप्शन में उन्होंने लिखा है कि अब ये मेरा नया घर है. उनके इस पोस्ट पर विराट कोहली ने भी कमेंट कर लिखा कि जल्दी ठीक हो जाओ मेरे भाई.

 

16:35 PM

विराट-नवीन विवाद के बाद PAK क्रिकेटर का ट्वीट हुआ वायरल, इस जवाब से मचा था कोहराम!

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और लखनऊ सुपर जाएंट्स के बीच मैच में विराट कोहली और गौतम गंभीर के बीच तीखी बहस देखने को मिली, लेकिन इसका बड़ा कारण थे 23 साल के अफगानिस्तान के क्रिकेटर नवीन उल हक. अब पाकिस्तान के पूर्व ऑलराउंडर शाहिद अफरीदी का एक ट्वीट जमकर वायरल हो रहा है. दरअसल, नवीन उल हक 2020 में श्रीलंका प्रीमियर लीग में शाहिद अफरीदी से भी भिड़ बैठे थे. मैच खत्म होने के बाद दोनों के बीच कहासुनी हो गई थी. इस विवाद के बाद अफरीदी ने ट्वीट किया था. 

16:05 PM

इस खिलाड़ी की वजह से विराट कोहली से भिड़े नवीन-गंभीर, खुल गया चौंकाने वाला ये राज!

मैच खत्म होने के बाद विराट कोहली और नवीन उल हक के बीच कुछ कहा सुनी हुई और इसके बाद गौतम गंभीर भी इस लड़ाई में कूद पड़े जिससे यह मामला और बढ़ गया. असली लड़ाई की वजह इन तीनों खिलाड़ियों में से कोई नहीं, बल्कि मोहम्मद सिराज थे. दरअसल, हुआ ये कि दूसरी पारी का 17वां ओवर मोहम्मद सिराज डाले रहे थे. तभी नवीन के नॉन स्ट्राइकर एन्ड पर पर आने के बाद भी सिराज ने स्टंप्स पर गेंद मार दी. इसके बाद सिराज कुछ कहते हुए आगे चले गए. बात यहीं पर नहीं रुकी, नवीन ने भी सिराज को कुछ कहा इसके बाद विराट कोहली-नवीन उल हक के हाथ मिलाते वक्त कहासुनी हुई. बात ऐसे बढ़ती चली गई. इसका वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है.

16:03 PM

पहले जोड़े हाथ, फिर पकड़े पैर; गंभीर-कोहली विवाद के बीच ये फोटो हो रही जमकर वायरल

इंडियन प्रीमियर लीग 2023 के 43वें मैच में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने लखनऊ सुपर जाएंट्स को उसी के घर में 18 रनों से हरा दिया. मैच के बाद विराट कोहली और गौतम गंभीर के बीच कुछ कहासुनी भी देखने को मिली.  इस बीच अब एक फोटो जमकर वायरल हो रही है, जिसमें विराट कोहली का एक फैन बीच मैच में ही मैदान में घुस आया और आकर विराट के हाथ जोड़ने लगा और फिर पैर भी छूने लगा. यह वाकया मैच की दूसरी पारी के दौरान हुआ जब आरसीबी की टीम फील्डिंग कर रही रही थी.

15:36 PM

एशिया कप 2023 में खेलेगी ये अनजान टीम, अचानक हुई एंट्री; भारत-PAK से होगा मैच

नेपाल की क्रिकेट टीम ने इतिहास रचते हुए एशिया कप (Asia Cup 2023) के लिए क्वालीफाई कर लिया है. ऐसा पहली बार है कि नेपाल की क्रिकेट टीम एशिया कप में खेलने जा रही है. एशिया कप 2023 के लिए पांच टीमों ने तो पहले ही क्वालिफाई कर लिया था. नेपाल टूर्नामेंट की छठी टीम होगी. इसके अलावा बाकी टीमों में भारत, पाकिस्तान, बांग्लादेश, श्रीलंका और अफगानिस्तान शामिल हैं.

14:38 PM

ICC Test Rankings: भारत को मिली टेस्ट की बादशाहत, दुनिया में नंबर-1 बन गई टीम इंडिया

भारत को एक बार फिर से टेस्ट क्रिकेट की बादशाहत मिल गई है. टीम इंडिया दुनिया में एक बार फिर नंबर-1 टेस्ट टीम बन गई है. भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप (WTC) का फाइनल मैच 7 जून से 11 जून तक इंग्लैंड के केनिंगटन ओवल (लंदन) के मैदान पर खेला जाएगा. वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप (WTC) से पहले ही टीम इंडिया को ये बड़ी खुशखबरी मिल गई है.

13:31 PM

IPL 2023: गंभीर के साथ लड़ाई के बाद कोहली का ये पोस्ट वायरल, इस तरह निकाली अपनी भड़ास

विराट कोहली एक बार फिर सुर्खियों में हैं. आईपीएल 2023 में लखनऊ सुपर जायंट्स (LSG) और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) के बीच सोमवार को खेले गए मैच के बाद गौतम गंभीर के साथ विराट कोहली की 'गंभीर' कहासुनी हो गई जो काफी चर्चा में है. मैच के बाद कोहली और गंभीर के बीच तीखी नोकझोंक हुई और दोनों को अलग करने के लिए दूसरे खिलाड़ियों को दखल देना पड़ा.

12:58 PM

IPL 2023: भारतीय क्रिकेट के 3 दिग्गज क्रिकेटर्स दोस्त से बन गए दुश्मन, पूरी दुनिया को कर दिया हैरान

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली और लखनऊ सुपर जायंट्स के मेंटॉर गौतम गंभीर सोमवार को मैच के बाद आपस में भिड़ गए. इस मैच में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) ने लखनऊ सुपर जायंट्स (LSG) को 18 रनों से हराया था, जिसके बाद विराट कोहली और गौतम गंभीर के बीच खेल खत्म होने के बाद भयंकर लड़ाई देखने को मिली है. 

 

11:44 AM

VIDEO: विराट कोहली के विकेट का जश्न मनाना बिश्नोई को पड़ा भारी, अंपायर से अचानक खा बैठे थप्पड़

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) ने सोमवार को खेले गए IPL मैच में लखनऊ सुपर जायंट्स (LSG) को 18 रनों से मात दे दी है. इस मैच के दौरान अनजाने में एक ऐसा हादसा हो गया, जिसने दर्शकों को हंसी से लोटपोट कर दिया. लखनऊ सुपर जायंट्स (LSG) के लेग स्पिनर रवि बिश्नोई को विराट कोहली का विकेट चटकाने के बाद जश्न मनाना भारी पड़ गया.

10:45 AM

Video: 34 इंटरनेशनल मैच खेलने वाला प्लेयर भूला तमीज, 75 शतक ठोकने वाले विराट के साथ की ऐसी हरकत

लखनऊ सुपर जायंट्स (LSG) और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) के बीच सोमवार को खेले गए IPL मैच के दौरान लखनऊ का इकाना स्टेडियम जंग के मैदान में तब्दील हो गया. महज 34 इंटरनेशनल मैच खेलने वाला एक युवा क्रिकेटर 75 इंटरनेशनल शतक ठोकने वाले दिग्गज क्रिकेटर विराट कोहली के साथ बुरी तरह भिड़ गया. 

09:36 AM

IPL 2023: मैच के बाद क्रुणाल पांड्या ने सुनाई डरावनी खबर, केएल राहुल पर दिया बहुत बड़ा अपडेट 

लोकेश राहुल के चोटिल होने के कारण लखनऊ सुपरजाइंट्स की कप्तानी करने वाले क्रुणाल पांड्या ने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (RCB) के खिलाफ सोमवार को यहां 18 रनों की शिकस्त के बाद कहा कि उनकी टीम योजना को अच्छी तरह से लागू नहीं कर पाई. लोकेश राहुल को सोमवार को रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के खिलाफ आईपीएल मैच के दौरान चोट लगी थी. 

08:30 AM

IPL 2023: कोहली और गंभीर की मैदान पर इस हरकत से मचा बवाल, BCCI ने तुरंत लिया बड़ा एक्शन

IPL 2023 में विराट कोहली और गौतम गंभीर की एक हरकत से बवाल मच गया है, जिसके तुरंत बाद BCCI भी एक्शन में आ गया है. विराट कोहली और गौतम गंभीर पर मैच फीस का 100 प्रतिशत जुर्माना लगाया गया है. दरअसल, सोमवार को मैच के बाद रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली और लखनऊ सुपर जायंट्स के मेंटॉर गौतम गंभीर आपस में भिड़ गए. 

07:15 AM

टीम इस प्रकार हैं:

दिल्ली कैपिटल्स: डेविड वॉर्नर (कप्तान), पृथ्वी साव, सरफराज खान, अमन हकीम खान, अभिषेक पोरेल (विकेटकीपर), अक्षर पटेल, खलील अहमद, कुलदीप यादव, रोवमैन पॉवेल, रिले रोसौव, एनरिक नोर्किया, मुस्तफिजुर रहमान, चेतन सकारिया, मुकेश कुमार, फिल सॉल्ट, लुंगी एनगिडी, प्रवीण दुबे, ललित यादव, रिपल पटेल, विक्की ओस्तवाल, ईशांत शर्मा, मनीष पांडे, कमलेश नागरकोटी और यश ढुल.

गुजरात टाइटंस: हार्दिक पांड्या (कप्तान), शुभमन गिल, डेविड मिलर, अभिनव मनोहर, साईं सुदर्शन, रिद्धिमान साहा, मैथ्यू वेड, राशिद खान, राहुल तेवतिया, विजय शंकर, मोहम्मद शमी, अल्जारी जोसेफ, यश दयाल, प्रदीप सांगवान, दर्शन नलकंडे , जयंत यादव, आर. साई किशोर, नूर अहमद, दासुन शनाका, ओडियन स्मिथ, केएस भरत, शिवम मावी, उर्विल पटेल, जोशुआ लिटिल और मोहित शर्मा.

07:14 AM

राशिद खान और नूर अहमद बहुत अच्छी भूमिका निभा रहे

इस मैच में विजय शंकर ने डेविड मिलर के साथ मिलकर अपने करियर की सर्वश्रेष्ठ पारियों में से एक पारी खेली थी. गुजरात की यह आठ मैचों में छठी जीत थी. मौजूदा चैंपियन टीम को हराना इस बार किसी भी टीम के लिए आसान नहीं रहा है. बाएं हाथ के तेज गेंदबाज जोशुआ लिटिल अब अच्छा प्रदर्शन करने लग गए हैं जबकि स्पिन विभाग में अफगानिस्तान के राशिद खान और नूर अहमद बहुत अच्छी भूमिका निभा रहे हैं.

07:13 AM

गुजरात टाइटंस जीत दर्ज करने में माहिर

दिल्ली का सामना अब उस गुजरात टाइटंस से है जो किसी भी स्थिति में जीत दर्ज करने में माहिर है. उसने अपने पिछले तीनों मैच जीते हैं. गुजरात ने पिछले मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स को 13 गेंद शेष रहते हुए पराजित किया था.

07:12 AM

मुकेश कुमार को सुधार करना होगा

दिल्ली की टीम में शामिल भारतीय गेंदबाज अपेक्षाकृत अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं लेकिन मुकेश कुमार को निश्चित तौर पर अपने इकोनामी रेट में सुधार करना होगा. अनुभवी इशांत शर्मा ने अभी तक जो तीन मैच खेले हैं उनमें अच्छा प्रदर्शन किया है जबकि एनरिक नोर्किया आगामी मैचों में विकेट लेने के लिए आतुर होंगे.

07:11 AM

मनीष पांडे को बेहतर प्रदर्शन करना होगा

दिल्ली ने बीच के ओवरों में काफी विकेट गवाएं हैं और उसे इस पर गौर करने की जरूरत है. बेहतरीन फॉर्म में चल रहे अक्षर पटेल को अंतिम ओवरों के लिए बचाए रखना समझा जा सकता है, लेकिन पिछले 12 महीनों में उनके शानदार प्रदर्शन को देखते हुए वॉर्नर उन्हें कम से कम पांचवें नंबर पर बल्लेबाजी के लिए भेज सकते हैं. भारतीय बल्लेबाजों की नाकामी के कारण प्रियम गर्ग को मौका मिला और अगर वह इसका फायदा नहीं उठा पा रहे हैं तो इसके लिए वह स्वयं जिम्मेदार हैं. अनुभवी मनीष पांडे को भी चौथे नंबर पर बेहतर प्रदर्शन करना होगा.

07:10 AM

फिल सॉल्ट ने आक्रामक तेवर दिखाए

पृथ्वी शॉ की असफलता के कारण फिल सॉल्ट को कप्तान डेविड वॉर्नर के साथ पारी की शुरुआत करने का मौका मिला. पिछले मैच में उन्होंने आक्रामक तेवर दिखाए और टीम उनसे तथा वॉर्नर और नंबर तीन पर बल्लेबाजी के लिए उतरने वाले मिशेल मार्श से भी अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद करेगी. मार्श ने सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ पिछले मैच में अपने ऑलराउंड खेल का अच्छा प्रदर्शन किया था.

07:07 AM

पृथ्वी शॉ और सरफराज खान नाकाम

अक्षर पटेल को छोड़कर दिल्ली की तरफ से खेल रहा भारत का कोई भी बल्लेबाज अभी तक अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाया है. पृथ्वी शॉ और सरफराज खान की लगातार नाकामी के कारण दिल्ली आठ मैचों में छह हार से अब करो या मरो की स्थिति में पहुंच गया है. दिल्ली को अब प्ले ऑफ में अपनी जगह सुनिश्चित करने के लिए अपने बाकी बचे सभी छह मैचों में जीत दर्ज करनी होगी, लेकिन उसके खिलाड़ियों के प्रदर्शन को देखते हुए यह मुश्किल लगता है.

07:04 AM

दिल्ली कैपिटल्स का आज हो जाएगा गेम ओवर?

दिल्ली कैपिटल्स की टीम अभी तक IPL 2023 सीजन के 8 मैचों में से 6 मुकाबले हार चुकी है. दिल्ली कैपिटल्स ऐसे में आज अगर गुजरात टाइटंस के खिलाफ मैच भी हार जाती है तो उसकी टूर्नामेंट से विदाई हो सकती है. प्वाइंट्स टेबल में दिल्ली कैपिटल्स की टीम फिलहाल सबसे नीचे हैं. IPL 2023 सीजन में दिल्ली कैपिटल्स टीम की कप्तानी डेविड वॉर्नर कर रहे हैं, लेकिन वह अभी तक कप्तान के तौर पर खुद को साबित नहीं कर पाए हैं.  

Trending news